July 05, 2022

Breaking News

एटीएम धोखाधड़ी करने वाले गिरोह का भंडाफोड़

एटीएम धोखाधड़ी करने वाले गिरोह का भंडाफोड़

देहरादून: पुलिस ने विकासनगर और ऋषिकेश में एटीएम कार्ड बदलकर धोखाधड़ी करने वाले गिरोह का भंडाफोड़ किया है। मामले में तीन सगे भाइयों सहित पांच लोगों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों से कई एटीएम कार्ड बरामद हुए है। पुलिस ने सभी के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज किया है।


हरबर्टपुर निवासी सावित्री देवी पत्नी सुनील दत्त ने बीती गुरुवार को तहरीर देकर अज्ञात लोगों पर एटीएम बदलकर खाते से रुपये निकालने का आरोप लगाया था। मोबाइल पर रुपये निकाले जाने का मैसेज पढ़कर उन्हें ठगी की जानकारी मिली। इसी दौरान पुलिस को जानकारी मिली कि ऋषिकेश में भी अज्ञात बदमाशों ने दो लोगों के एटीएम कार्ड बदलकर उनके खाते से पच्चीस-पच्चीस हजार रुपये उड़ा लिए।

ऋषिकेश थाना पुलिस ने भी अज्ञात के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज किया था। गहन पूछताछ में पुलिस को जानकारी मिली कि आरोपी एचआर 26 सीएफ 9993 स्विफ्ट कार में सवार होकर जगह-जगह धोखाधड़ी की वारदात को अंजाम दे रहे हैं।

Read Also  यूकेडी के विरोध के चलते एफआरआई की भर्ती निरस्त

कोतवाली पुलिस ने आरोपियों की धरपकड़ के लिए अलग-अलग टीमें गठित कर हिमाचल की सीमा से लगे कुल्हा बॉर्डर, बरोटीवाला चौक, विकासनगर बाजार, बाबूगढ़ चौक, हरबर्टपुर, डाकपत्थर बैराज आदि क्षेत्रों में सघन चेकिंग अभियान चलाया।

इस दौरान कुल्हाल बार्डर पर पुलिस ने चिह्नित स्विफ्ट कार से पांच लोगों से पूछताछ की। तलाशी लेने पर तीन सगे भाई बलविंदर सिंह, राजेश, राजकुमार उर्फ चिन्नू पुत्र मोलूराम, प्रवीण कुमार पुत्र सुरेश और रिंकू कुमार पुत्र जय सिंह निवासी जिला कुरुक्षेत्र हरियाणा से अलग-अलग बैंकों के 135 एटीएम कार्ड और 35 हजार रुपये बरामद किए। डीआईजी देहरादून जन्मेजय खंडूरी ने बताया कि आरोपियों के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज किया है। सभी को न्यायालय के समक्ष पेश कर जेल भेज दिया है।

Related posts

Leave a Reply

%d bloggers like this: