August 10, 2022

Breaking News

अपर सचिव वित्त की अध्यक्षता में जेम पोर्टल के संबंध में एक बैठक का आयोजन किया गया

अपर सचिव वित्त की अध्यक्षता में जेम पोर्टल के संबंध में एक बैठक का आयोजन  किया गया

अपर सचिव वित्त श्री गंगा प्रसाद की अध्यक्षता में सोमवार को आयुक्त कर, राज्य कर, मुख्यालय में उत्तराखण्ड के समस्त शासकीय विभागों/सार्वजनिक उद्योगों/निगमों/ स्वायत्तशासी संस्थाओं आदि में अधिक से अधिक सामग्री एवं सेवाओं की अधिप्राप्ति अनिवार्य रूप से जेम पोर्टल के माध्यम से किये जाने के संबंध में एक बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में जेम विशेषज्ञ श्री जे0 राजा, वित्त विशेषज्ञ श्री बी0सी0तिवारी तथा अपर निदेशक कोषागार श्री विक्रम सिंह जन्तवाल आदि उपस्थित थे।


बैठक में जेम विशेषज्ञ श्री जे० राजा द्वारा जेम पोर्टल पर सरकारी विभागों के पंजीकरण एवं सामग्री एवं सेवाओं की अधिप्राप्ति किये जाने संबंधी प्रक्रिया की जानकारी दी गयी।

अपर सचिव महोदय द्वारा विभागों के अन्तर्गत वर्तमान में जेम पोर्टल से अधिप्राप्ति किये जाने एवं प्राथमिक पंजीकरण के संबंध में संबंधित अधिकारियों से फीडबैक प्राप्त किया गया, जिसमें यह पाया गया कि कतिपय विभागों द्वारा प्राईमेरी यूजर के तौर पर भी पोर्टल पर पंजीकरण नहीं करवाया गया है। ऐसे विभागों को निर्देशित किया गया कि वे विभागाध्यक्ष स्तर पर प्राईमेरी यूजर के तौर पर शीघ्र पंजीकरण करवा लें तथा अपने अधीनस्थ समस्त कार्यालयों को भी सेकेण्डरी यूजर के तौर पर पंजीकृत करवा लें।

Read Also  सीएम पुष्कर सिंह धामी ने किया अक्षय पात्र एकीकृत रसोई का उद्घाटन


यह भी संज्ञान में आया है कि कई विभागों द्वारा जेम पोर्टल के माध्यम से क्रय किया गया है तथा क्रय की जाने वाली सामग्री एवं सेवाओं का भुगतान भी किया गया है परन्तु जेम पोर्टल पर भुगतान की कार्यवाही को अपडेट नहीं किया गया है। ऐसे समस्त विभागों को भी निर्देशित किया गया कि वह एक सप्ताह के भीतर जेम पोर्टल पर अधिप्राप्ति संबंधी प्रक्रिया पूर्ण होने पर पोर्टल में तद्नुसार ब्सवेम करने की कार्यवाही सुनिश्चित करेगें।


उपरोक्तानुसार विभागीय अधिकारियों से विचार-विमर्श के उपरान्त जेम पोर्टल से अधिप्राप्ति किये जाने के संबंध में अधिकारियों को अधिक से अधिक प्रशिक्षण दिये जाने हेतु भविष्य में कार्यशालाओं का आयोजन किये जाने का निर्णय लिया गया।

Related posts

Leave a Reply

%d bloggers like this: