Breaking News

ग्बोलबल इन्वेस्टर समिट के लिए राजधानी दून को सजाने में 111 किमी लंबे मार्गों का सौंदर्यीकरण किया जाएगा

ग्बोलबल इन्वेस्टर समिट के लिए राजधानी दून को सजाने  में 111 किमी लंबे मार्गों का सौंदर्यीकरण किया जाएगा

ग्बोलबल इन्वेस्टर समिट के लिए राजधानी दून को सजाने के कार्य में मसूरी देहरादून विकास प्राधिकरण (एमडीडीए) जुट गया है। शहर में 111 किमी. लंबे मार्गों का सौंदर्यीकरण किया जाएगा। इसके लिए प्राधिकरण ने 78 करोड़ का बजट निर्धारित किया है।

एमडीडीए उपाध्यक्ष बंशीधर तिवारी के निर्देशन में बैठक हुई। एमडीडीए उपाध्यक्ष ने कहा कि शहर की दीवारों पर प्रदेश की ऐतिहासिक एवं सांस्कृतिक विरासत को दर्शाया जाएगा। स्वच्छ दून, हरित दून की थीम पर शहर को सुंदर बनाया जाएगा। उत्तराखंड ग्लोबल इन्वेस्टर समिट 2023 के तहत शहर को संवारने के लिए एमडीडीए ने विस्तृत कार्ययोजना तैयार की है।

प्राधिकरण ने शहर के मुख्य मार्गों को सूचीबद्ध कर चयनित मार्गों पर भवनों व दुकानों की बाहरी दीवारों को एक जैसा बनाने का निर्णय लिया है। व्यावसायिक दुकानों के साइन बोर्ड एक जैसे लगा जाएंगे। खाली दीवारों पर आर्ट व पेंटिंग का कार्य कराया जाएगा। फुटपाथ का सुधारीकरण करते हुए हॉर्टीकल्चर से संबंधित कार्य कराए जाएंगे। इन कार्यों के लिए प्राधिकरण ने अलग-अलग टीमों का गठन किया है।

उपाध्यक्ष ने कहा, आर्ट वर्क के अंतर्गत शहर के मुख्य प्रतिष्ठानों जैसे सर्वे ऑफ इंडिया, डीआरडीओ, दून स्कूल, आदि की दीवारों को पहाड़ी अंदाजा में सजाया जाएगा। बैठक में सचिव मोहन सिंह बर्निया, अधीक्षण अभियंता एचसीएस राणा, अधिशाषी अभियंता सुनील कुमार, उद्यान अधिकारी आशा राम जोशी आदि मौजूद थे।

Related posts

Leave a Reply

%d bloggers like this: