January 20, 2022

Breaking News

सोनीपत में जांच में हर 7वां व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव: दूसरे दिन 130 मिले पॉजिटिव, प्रशासन हुआ सख्त, जमकर काटे जा रहे चालान

सोनीपत में जांच में हर 7वां व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव: दूसरे दिन 130 मिले पॉजिटिव, प्रशासन हुआ सख्त, जमकर काटे जा रहे चालान


सोनीपत2 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

हरियाणा के सोनीपत में कोरोना पॉजिटिव केसों में आई तेजी गुरुवार को भी नहीं थमी। काेराेना पीड़ित 130 नए लोगों के सामने आने के बाद इनेके एक्टिव केसों की संख्या कढ़ कर 305 हो गई है। दो दिनों में ही यहां काेराेना ने 261 व्यक्तियों को जकड़ा है। राहत की बता यह है कि किसी कोरोना पॉजिटिव की मौत की सुचना नहीं है और 46 पीड़ित ठीक भी हुए हैं।

कल 131 और आज 130 केस

सोनीपत में कोरोना केसों ने एकाएक रफ्तार पकड़ ली है। बुधवार को जहां 131 केस पॉजिटिव मिले थे, वहीं गुरुवार को 130 व्यक्ति कोरोना वायरस से ग्रस्त हो गए। जिले में स्वास्थ्य विभाग की ओर से जितने व्यक्तियों की कोरोना की जांच की जा रही है, उनमें से हर 7वां व्यक्ति पीड़ित मिल रहा है। महिलाएं और बच्चे भी इसमें शामिल हैं। स्वास्थ्य विभाग को गुरुवार को 1892 लोगों की रिपोर्ट प्राप्त हुई, जिनमें से 130 पॉजिटिव मिले हैं।

255 की हो चुकी है मौत

वर्ष 2020 से लेकर अब तक के कोरोना पॉजिटिव केसों की बात करें तो इनकी संख्या बढ़ कर 47 हजार 849 हो गई है। इनमें से 255 व्यक्तियों की मौत हो चुकी है। अभी 305 मरीजों का इलाज चल रहा है। कोरोना कंट्रोल में रहे, इसको लेकर प्रशासन और सरकार की ओर से कई प्रकार की पाबंंदियां लागू की गई हैं। लेकिन फिर भी कोरोना गाइडलाइन को न मानने वालों की संख्या कम नहीं हो रही है।

3 दिन में 574 के चालान काटे

सोनीपत के एसपी राहुल शर्मा ने बताया कि पुलिस बिना मास्क के घूमने वालों के चालान कर रही है। गुरुवार को 70 व्यक्तियों के चालान किए गए हैं। इससे पहले 4 जनवरी को 212 और 5 जनवरी को बिना मास्क के मिले 292 व्यक्तियों के 500 रुपए प्रति व्यक्ति के हिसाब से चालान काटे गए थे। एसपी ने कहा कि सार्वजनिक स्थानों पर मास्क नही लगाने वाले व्यक्तियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जा रही है। चालान काटने के साथ ही पुलिस मास्क भी वितरित कर रही है।

डीसी बोले-46 ठीक हुए

सोनीपत के डीसी ललित सिवाच ने कहा कि गुरुवार को 46 लोग कोरोना को हराकर स्वस्थ हुए। सैंपल टेस्टिंग के दौरान 130 व्यक्तियों में कोरोना पॉजिटिव की पुष्टिï हुई हैं। अब तक 47 हजार 289 मरीजों को ठीक होने के उपरांत डिस्चार्ज किया गया है। अब कोरोना के 305 एक्टिव केस है।

डीसी ललित सिवाच ने कहा है कि सभी लोग अपना टीकाकरण जरूर करवाएं। पहले की तरह सतर्कता बरतते हुए प्रशासन द्वारा जारी सभी दिशा निर्देशों की पालना अवश्य करें।

डीसी ललित सिवाच ने कहा है कि सभी लोग अपना टीकाकरण जरूर करवाएं। पहले की तरह सतर्कता बरतते हुए प्रशासन द्वारा जारी सभी दिशा निर्देशों की पालना अवश्य करें।

बीपीएस महिला मेडिकल में व्यवस्थाएं

डीसी ललित सिवाच ने बताया कि कोरोना से निपटने के लिए बीपीएस महिला मेडिकल कालेज खानपुर कलां में कोरोना मरीजों के लिए 550 बेड्स की व्यवस्था की गई है। आईसीयू समेत 300 आक्सीजन बेड्स तथा 200 नॉन ऑक्सीजन बेड्स तथा 50 वैंटिलेटर बेड्स शामिल हैं। यहां फिलहाल एक ही मरीज का इलाज चल रहा है। शेष सभी बैड खाली हैं।

ऑक्सीजन की कमी नहीं

डीसी के अनुसार बीपीएस मेडिकल कॉलेज में डी-टाइप के 236 ऑक्सीजन सिलेंडर, बी-टाइप के 58 सिलेंडर तथा ए-टाइप के 25 सिलेंडरों की व्यवस्था की गई है। खानपुर में 8184 किलो लीटर तरल ऑक्सीजन उपलब्ध है।

खबरें और भी हैं…

Doonited Affiliated: Syndicate News Hunt

Source link

Read Also  पानीपत में कोरोना गाइडलाइन की अनदेखी: न जनता जागरूक, न विभाग मुस्तैद, सरकारी कर्मचारी भी पूरी नहीं कर रहे औपचारिकताएं

Related posts

Leave a Reply

Content Protector Developer Fantastic Plugins
%d bloggers like this: