Breaking News

रैपर किलर माइक को तीन ग्रैमी अवॉर्ड मिलते ही आई पुलिस, स्टेज से उतरते ही लगाई हथकड़ी – India TV Hindi

रैपर किलर माइक को तीन ग्रैमी अवॉर्ड मिलते ही आई पुलिस, स्टेज से उतरते ही लगाई हथकड़ी – India TV Hindi

Image Source : X
रैपर किलर माइक।

लॉस एंजिल्स में क्रिप्टो डॉट कॉम एरिना में आयोजित 66वें ग्रैमी अवॉर्ड्स में सितारों का शानदार प्रदर्शन देखने को मिला। म्यूजिकल सितारों ने एक से बढ़कर एक परफॉर्मेंस दी। कई सितारों ने ऐतिहासिक उपलब्धियां दर्ज कीं। पूरे आयोजन ने दर्शकों को जबरदस्त अनुभव दिया है। वैसे इस मेगा इवेंट के दौरान एक ऐसी घटना हुई जिसके बारे में सभी सोच रहे हैं। प्री-रिकॉर्डिंग समारोह के दौरान  रैपर-सिंगर किलर माइक ने तीन ग्रैमी अवॉर्ड अपने नाम किए, लेकिन इसी बीच कुछ ऐसा हुआ जिसके बारे में उन्होंने सोचा भी नहीं रहा होगा। जीत के तुरंत बाद ही उन्हें हिरासत में ले लिया गया। स्टेज से नीचे उतरते ही पुलिस ने उनके हाथों में हथकड़ी लगाई और उन्हें कार्यक्रम स्थल से बाहर ले जाया गया। ये हर किसी के लिए काफी शॉकिंग था। 

किलर ने अवॉर्ड मिलने पर कही ये बात

अचानक हुई इस घटना से पहले किलर माइक ने स्टेज पर अवॉर्ड लेने के बाद कहा, ‘सिर्फ एक चीज जो आपकी उम्र को सीमित कर सकती है, वो है अपने काम के लिए सच्चा न होना। 20 साल की उम्र में मैंने सोचा कि ड्रग डीलर बनना अच्छा है। 40 साल की उम्र में मैंने पछतावे और अपने किए गए कामों के साथ जीना शुरू कर दिया। 45 साल की उम्र में मैंने इसके बारे में रैप करना शुरू किया। 48 साल की उम्र में मैं यहां एक ऐसे व्यक्ति के रूप में खड़ा हूं, जो मेरे किए गए काम के लिए सहानुभूति और संवेदना से भरा हुआ है।’ वैसे सिंगर-रैपर को किस लिए हिरासत में लिया गया, इसकी ज्यादा जानकारी सामने नहीं आई। रैपर के फैंस उन्हें हिरासत में लिए जाने की असल वजह जानना चाहते हैं। 

यहां देखें वीडियो

जीते 3 अवॉर्ड

48 साल के सिंगर-रैपर किलर माइक को बेस्ट रैप परफॉर्मेंस, रैप सॉन्ग और रैप एल्बम के लिए अवॉर्ड मिले। ‘साइंटिस्ट्स एंड इंजीनियर्स’ के लिए उन्हें बेस्ट रैप परफॉर्मेंस के लिए ग्रैमी अवॉर्ड मिला। वहीं उनका बेस्ट रैप एल्बम ‘माइकल’ रहा। किलर माइक को इससे पहले भी ग्रैमी अवॉर्ड मिल चुका है। साल 2003 में ‘द होल वर्ल्ड’ के लिए उन्होंने ग्रैमी अवॉर्ड जीता था। 

ऐसे की थी शुरुआत

रैपर का किलर माइक का असल नाम माइकल सैंटियागो रेंडरहै। माइक एक प्रसिद्ध अमेरिकी रैपर और एक्टिविस्ट हैं। उनका जन्म 20 अप्रैल, 1975 को अटलांटा, जॉर्जिया में हुआ। रिकॉर्डिंग की दुनिया में उनकी शुरुआत आउटकास्ट के चौथे एल्बम, स्टैनकोनिया के साथ हुई और बाद में उन्होंने ‘द होल वर्ल्ड’ के लिए ग्रैमी पुरस्कार जीता। 

भारत का भी रहा ग्रैमी में जलवा

ग्रैमी अवॉर्ड में भारत का शानदार प्रदर्शन रहा। सिंगर शंकर महादेवन और तबला वादक जाकिर हुसैन समेत चार संगीतकारों ने ग्रैमी अवॉर्ड्स अपने नाम किए। ग्रैमी अवॉर्ड 2024 में ‘शक्ति’ एल्बम के लिए 4 शानदार भारतीय संगीतकारों ने ग्रैमी पुरस्कार जीते हैं। अवॉर्ड जीतने वालों में शंकर महादेवन, सेल्वगणेश विनायकराम, गणेश राजगोपालन और जाकिर हुसैन का नाम शामिल। उस्ताद जाकिर हुसैन ने उत्कृष्ट बांसुरी वादक राकेश चौरसिया के साथ दूसरा ग्रैमी जीता है। 

ये भी पढ़ें: ‘शंभू’ बनकर अक्षय कुमार ने किया तांडव, भयंकर अवतार देख आप भी कहेंगे- ‘OMG’

शहनाज गिल और कुशा कपिला ने किया कुछ ऐसा धमाल, एक घंटे में ही 3 मिलियन से ज्यादा बार देखा गया वीडियो

Doonited Affiliated: Syndicate News Hunt

Source link

Related posts

Leave a Reply