Breaking News

राहुल रॉय रातों रात बन गए थे नेशनल क्रश, मिलीं एक साथ 47 फिल्में, फिर कहां हो गायब – India TV Hindi

राहुल रॉय रातों रात बन गए थे नेशनल क्रश, मिलीं एक साथ 47 फिल्में, फिर कहां हो गायब – India TV Hindi

Image Source : X
Happy Birthday Rahul Roy

बॉलीवुड को लोग मायानगरी और सपनों का शहर भी कहते हैं। शायद ये दोनों ही नाम इस जगह के ऐसे ही नहीं पड़े बल्कि कुछ किस्मत की चमकती और बिखरती कहानियां देखने के बाद ही पड़े हैं। एक ऐसी ही कहानी है 1990 में आई फिल्म ‘आशिकी’ के हीरो राहुल रॉय की। जिन्होंने पहली ही फिल्म से स्टारडम हासिल किया लेकिन वह ज्यादा समय टिक नहीं सका। बॉलीवुड अभिनेता राहुल रॉय आज 56 साल के हो गए हैं। 9 फरवरी, 1968 को उनका जन्म कोलकाता में हुआ था। आज उनके जन्मदिन पर जानते हैं उनके जीवन से जुड़े कुछ अनसुने किस्से…

20 मिनट की मुलाकात में मिली डेब्यू फिल्म

जहां लोगों को फिल्म इंडस्ट्री में एक ठीक-ठाक रोल पाने के लिए कई साल इंतजार करना होता है, वहीं राहुल रॉय को महज 20 मिनट की मुलाकात में अपनी डेब्यू फिल्म में लीड रोल हासिल हुआ था। कहा जाए तो उन्होंने फिल्मों में आने के लिए किसी तरह का कोई स्ट्रगल नहीं किया बल्कि फिल्मकार महेश भट्ट ने खुद ही उनको फिल्म का ऑफर दे दिया था। वो महेश भट्ट से मिलने गए तो पहले 20 मिनट में ही तय हो गया कि महेश भट्ट राहुल को फिल्म में ले रहे हैं।

लौटाने पड़े थे 21 प्रोड्यूसरों के पैसे

साल 2020 में दिए एक इंटरव्यू में राहुल ने अपनी फिल्म ‘आशिकी’ के बाद मिली सफलता के बारे में बात की थी। उन्होंने कहा था, “आशिकी 6 माह तक हाउसफुल चलती रही, लेकिन इसका फायदा मुझे मिलता नजर नहीं आ रहा था। मैं परेशान होकर महेश भट्ट के पास पहुंचा। उन्होंने कहा कि लोग देख रहे हैं अभी तुम्हें। वे ये जानना चाह रहे हैं कि तुम्हें कैसे प्रेजेन्ट किया जाए। फिर हुआ भी ऐसा ही।” उन्होंने आगे कहा, ” 6 माह बाद मेरे पास लगातार फिल्मों के ऑफर आने लगे। महज 11 दिनों में 47 फिल्में साइन कर ली। एक दिन में तीन-तीन फिल्मों की शूटिंग करता था। बाद में मुझे ऐसा लगा कि मैंने बहुत सी फिल्में साइन कर ली, लेकिन एक साथ करना काफी मुश्किल है। इसके बाद मैंने 21 प्रोड्यूसरों के पैसे वापस कर दिए।”

‘बिग बॉस’ के पहले विनर बने थे राहुल राय

लंबे समय तक गायब रहने के बाद जब साल 2007 में ‘बिग-बॉस’ की शुरुआत हुई तो सीजन-1 के कंटेस्टेंट में राहुल रॉय भी नजर आए। वह एक बार फिर लोगों की पसंद बने और शो के  पहले विनर बने। लेकिन उनके डूबे करियर को इस शो की सफलता से भी कोई फायदा नहीं मिला और राहुल फिर गायब हो गए। 

कई फिल्मों में किया काम

हालांकि राहुल ने सी-ग्रेड फिल्म ‘Her Story’ में भी काम किया। इसके अलावा उन्होंने सपने साजन के, पहला नशा, गुमराह, भूकंप, हंसते-खेलते, नसीब, अचानक फिर कभी, नॉटी ब्वॉय और क्राइम पार्टनर जैसी फ़िल्मों में भी काम किया। वह 2015 में आई फिल्म ‘2B or not to B’ में भी दिखे थे। 

कोरोना काल में आया था ब्रेन स्ट्रोक

कोरोना काल यानी साल 2020 में राहुल कारगिल के माइनस 12 डिग्री टेम्प्रेचर गलवान वैली पर बेस्ड फिल्म ‘LAC -Live The Battle’ की शूटिंग कर रहे थे। तब उन्हें ब्रेन स्ट्रोक आया था। जिसके बाद वह फिल्मों से दूर हैं, लेकिन सोशल मीडिया पर एक्टिव हैं। 

इसे भी पढ़ें- 

‘फाइटर’ में दीपिका पादुकोण कैसे बनीं स्क्वाड्रन लीडर ‘मिन्नी’, बीटीएस वीडियो में दिखा रोमांचक सफर

यामी गौतम और आदित्य धर के घर गूंजने वाली है किलकारी, एक्ट्रेस के बेबी बंप को देखकर लोग देने लगे बधाइयां

‘फाइटर’ के आगे धूल चाटेगी ‘तेरी बातों में ऐसा उलझा जिया’, पहले दिन शाहिद कपूर की फिल्म करेगी इतनी कमाई

Latest Bollywood News

Doonited Affiliated: Syndicate News Hunt

Source link

Related posts

Leave a Reply