January 22, 2022

Breaking News

दिल्ली आने-जाने वाले सावधान: 10 बजे बंद हो जाएगा पंजाब का नेशनल हाईवे 44, ठेका मुजाजिम यूनियन ने किया है ऐलान

दिल्ली आने-जाने वाले सावधान: 10 बजे बंद हो जाएगा पंजाब का नेशनल हाईवे 44, ठेका मुजाजिम यूनियन ने किया है ऐलान


लुधियाना3 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
प्रतीकात्मक तस्वीर - Dainik Bhaskar

प्रतीकात्मक तस्वीर

पंजाब से दिल्ली जाने और आने वाले सावधान हो जाएं, 10 बजे से नेशनल हाईवे 44 बंद हो रहा है, क्योंकि ठेका संघर्ष मुलाजिम यूनियन की तरफ से इसका ऐलान किया गया है। वह 10 बजे से इस रोड को बंद करके धरना प्रदर्शन करेंगे। यह प्रदर्शन तब तक चलेगा, जब तक उनकी मांगें मानी नहीं जाती हैं। वह यहां पर टेंट लगाकर बच्चों के साथ बैठकर प्रदर्शन करने वाले हैं। इससे पहले भी उनकी तरफ से दो दिन तक यह रोड जाम किया गया था और लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा था।

पुलिस विभाग की तरफ से रूट डायवर्ज किया गया है, लेकिन लोगों को 100 किलोमीटर तक ज्यादा सफर तय करना पड़ सकता है। ठेका मुलाजिम संघर्ष मोर्चा के नेता शेर सिंह खन्ना ने बताया कि मुख्यमंत्री के साथ ठेका मुलाजिम संघर्ष मोर्चा की बैठक के दौरान ठेका मजदूरों को बिना विभागों में शामिल किए पक्के करने का ऐलान किया गया था। मगर ऐसा नहीं हुआ है। चन्नी सरकार की वादा खिलाफी के कारण ही वह संघर्ष करने जा रहे हैं।

सिर्फ और सिर्फ पक्की नौकरी की मांग
केंद्र और पंजाब सरकार की योजनाओं के तहत चल रहे अलग-अलग कार्यों को ठेका प्रणाली के तहत मजदूरों से करवाया जाता है। इसके अलावा कई ऐसे विभाग हैं, जैसे बिजली, सेनिटेशन, सेहत विभागों में ठेके पर भर्ती मुलाजिमों से काम लिया जा रहा है। चन्नी सरकार के बनते ही ऐलान किया गया था कि वह सभी कच्चे मुलाजिमों को पक्का करेंगे। लेकिन ऐसा नहीं हुआ। इसके बाद से कच्चे मुलाजिम प्रदर्शन करने लगे हैं।

खबरें और भी हैं…

Doonited Affiliated: Syndicate News Hunt

Source link

Read Also  पलवल में तीन तलाक का केस: गदपुरी थाना में मुस्लिम महिला ने सुनाई आपबीती; पति और भाभियों पर मामला दर्ज

Related posts

Leave a Reply

Content Protector Developer Fantastic Plugins
%d bloggers like this: