Breaking News

अक्षय कुमार बने डीपफेक स्कैंडल का निशाना, कराई शिकायत दर्ज – India TV Hindi

अक्षय कुमार बने डीपफेक स्कैंडल का निशाना, कराई शिकायत दर्ज – India TV Hindi

Image Source : IANS
Akshay Kumar deepfake video

इन दिनों एआई का दौर है, जिसके कुछ फायदे हैं तो कुछ नुकसान भी नजर आ रहे हैं। आए दिन सेलेब्रिटीज डीप फेक वीडियो बनाने वालों के निशाने पर आ रहे हैं। अब बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार एक डीपफेक स्कैंडल के निशाने पर आ गए हैं। एक वीडियो ऑनलाइन सामने आया है, जिसमें सुपरस्टार एक गेम एप्लिकेशन को बढ़ावा दे रहे हैं।

कंपनी के खिलाफ साइबर शिकायत दर्ज

सूत्रों ने कहा, “अभिनेता कभी भी ऐसी किसी गतिविधि के प्रचार में शामिल नहीं हुए हैं। इस वीडियो के स्रोत की जांच की जा रही है और झूठे विज्ञापन के लिए अभिनेता की पहचान का दुरुपयोग करने के लिए कानूनी कार्रवाई चल रही है। इस फर्जी वीडियो को बनाने और प्रचारित करने के लिए सोशल मीडिया हैंडल और कंपनी के खिलाफ साइबर शिकायत दर्ज की गई है।”

कैसा है ये वीडियो

एआई जनरेटेड वीडियो में अक्षय कहते दिख रहे हैं, “क्या आपको भी खेलना पसंद है? मैं आपको सलाह देता हूं कि आप इस एप्लिकेशन को डाउनलोड करें और एविएटर गेम आजमाएं। यह दुनिया भर में लोकप्रिय स्लॉट है जिसे हर कोई यहां खेलता है। हम कैसीनो के खिलाफ नहीं बल्कि अन्य खिलाड़ियों के खिलाफ खेल रहे हैं।”

इस वीडियो को देखकर कई यूजर्स इसकी असलियत समझ गए और कमेंट में इसके बारे में दूसरों को अलर्ट भी किया। एक ने कमेंट सेक्शन में लिखा, ‘फर्जी अलर्ट’ एक अन्‍य प्रशंसक ने कहा, “डीप फेक”।

इस बात से परेशान हुए अक्षय कुमार 

अभिनेता के करीबी सूत्रों ने आगे कहा, “वह अपनी पहचान का दुरुपयोग होने से बेहद परेशान हैं और उन्होंने अपनी टीम को उपलब्ध सभी कानूनी उपायों का उपयोग करके इस मामले से निपटने का निर्देश दिया है।” वर्कफ्रंट की बात करें तो अक्षय ‘बड़े मियां छोटे मियां’ की रिलीज की तैयारी कर रहे हैं। उनके पास पाइपलाइन में ‘स्काई फोर्स’, ‘सिंघम अगेन’, ‘वेलकम टू द जंगल’, ‘हेरा फेरी 3’ और ‘वेदत मराठे वीर दौडले सात’ भी हैं।

बता दें कि इससे पहले, इंटरनेट पर रश्मिका मंदाना, नोरा फतेही, कैटरीना कैफ, काजोल और क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर जैसे अभिनेताओं के डीप फेक वीडियो वायरल हो चुके हैं।

इन्हें भी पढ़ें- 

‘पठान’ और ‘टाइगर’ वाले स्पाई यूनिवर्स की अगली लीड होंगी आलिया भट्ट, जानिए कौन होगा डायरेक्टर

जैकी श्रॉफ के बर्थडे पर बेटी कृष्णा श्रॉफ ने दिया फैंस को सरप्राइज, डायनेमिक पॉडकास्ट की दिखाई एक झलक

Latest Bollywood News

Doonited Affiliated: Syndicate News Hunt

Source link

Related posts

Leave a Reply