Doonited News & Media Servicesशपथ को साकार करने के लिए कार्य करें पत्रकारः जिला अधिकारीDoonited.India
Breaking News

शपथ को साकार करने के लिए कार्य करें पत्रकारः जिला अधिकारी

शपथ को साकार करने के लिए कार्य करें पत्रकारः जिला अधिकारी
Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

हरिद्वार: श्रमजीवी पत्रकार यूनियन उत्तराखण्ड की नवनिर्वाचित जिला इकाई को आज प्रेस क्लब सभागार में प्रदेश महामंत्री विश्वजीत सिंह नेगी की अध्यक्षता में जिला अधिकारी दीपेंद्र चैधरी ने निष्पक्ष पत्रकारिता तथा श्रमजीवी पत्रकारों के हितों की रक्षा करने की शपथ दिलायी तथा जिला सूचना अधिकारी को आदेशित किया कि तत्काल जिला स्तरीय पत्रकार उत्पीड़न समिति का गठन करें।

जिला प्रशासन की ओर से श्रमजीवी पत्रकार यूनियन की जिला इकाई को शुभकामनाएं देते हुए जिला अधिकारी दीपेंद्र चैधरी ने कहा कि श्रमजीवी पत्रकार सीमित संसाधनों से अपने कर्तव्य का पालन निष्ठापूर्वक करते हैं और हरिद्वार के पत्रकारों ने आपसी सामंजस्य की जो मिसाल प्रस्तुत की है तथा कांवड़ मेला सकुशल संपन्न होने में पत्रकारों के योगदान को भुलाया नहीं जा सकता उन्होंने पूर्व विधायक अम्बरीश कुमार के वक्तव्य का समर्थन करते हुए कहा कि सभी पत्रकार अपनी शपथ को साकार करने के लिए कार्य करें। अति विशिष्ट अतिथि पूर्व विधायक अम्बरीश कुमार ने हरिद्वार में पत्रकार संगठनों की अनेकता में एकता के लिए बधाई देते हुए कहा कि पत्रकार भी इसी समाज का अंग है और राजनेताओं को भी मीडिया से मार्गदर्शन मिलता है।

विशिष्ट अतिथि नगर मजिस्ट्रेट जगदीश लाल ने हरिद्वार में पत्रकारिता की स्वच्छ परिपाटी के लिए सभी को बधाई देते हुए कहा कि पत्रकार अपनी शपथ के अनुरूप ही कार्य करते हैं। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के प्रतिनिधि के रूप में पधारे क्षेत्राधिकारी नगर अभय सिंह ने हिंदुस्तान की पत्रकारिता को सकारात्मक बताते हुए कहा कि हरिद्वार के पत्रकार ईमानदारी के साथ अपने दायित्व का निर्वाह करते हैं। प्रेस क्लब अध्यक्ष राजेश शर्मा ने सभी पत्रकार संगठनों की तरफ से अतिथियों का अभिनन्दन किया तथा डा.शिवा अग्रवाल ने मुख्य अतिथि का संक्षिप्त परिचय देते हुए उनके कार्यकौशल की सराहना की। शपथ ग्रहण समारोह के अध्यक्षीय उद्बोधन मे ंप्रदेश महामंत्री विश्वजीत सिंह नेगी ने कहा कि श्रमजीवी पत्रकार यूनियन जनता एवं सरकार के बीच में सेतु का काम करता है। इस अवसर पर चार पत्रकारों कौशल सिखोला, विनोद श्रीवास्तव, मुदित अग्रवाल तथा विकास चैहान को सम्मानित किया गया।

इससे पूर्व अतिथियों ने दीप प्रज्जवलित कर समारोह का शुभारंभ कराया। शपथ लेने वालों में रामेश्वरदयाल शर्मा-अध्यक्ष, डा.विशाल गर्ग- महामंत्री, ज्ञान प्रकाश पाण्डेय-कोषाध्यक्ष, वरिष्ठ उपाध्यक्ष-विक्रम छाछर, उपाध्यक्ष-अनूप सिंह सिद्धू, वरिष्ठ सचिव-विकास चैहान, सचिव-मनीष कागरान, बबीता भाटिया व अशोक गिरी, समारोह सचिव-हेमा भण्डारी एवं दीपक मौर्या को आडिटर की शपथ दिलाई गई। जबकि सदस्य कार्यकारिणी के रूप में आनन्द गोस्वामी, मनोज शर्मा, विनीत धीमान, सद्दाम हुसैन, संजय लांबा, देवम मेहता तथा नावेद अख्तर ने शपथ ली। मार्गदर्शक मण्डल में ललितेंद्र नाथ, अहसान अंसारी, डा.शिवा अग्रवाल, रामनरेश यादव, मुदित अग्रवाल, पंकज कौशिक, केपी चैहान, मनोज रावत, अश्विनी अरोड़ा तथा महावीर नेगी को चयनित किया गया। इस अवसर पर पंडित अधीर कौशिक, एडवोकेट ललित मिगलानी, संजीव नैय्यर, कैलाश केशवानी, संजय त्रिवाल, कमल ब्रजवासी, योगाचार्य योगी रजनीश, बालकृष्ण शास्त्री, संजय चोपड़ा, सुनील गुलाटी, मुरली मनोहर, डा.रजनीकांत शुक्ला, नवीन चैहान, श्रवण झा, हरेंद्र गर्ग सहित श्रमजीवी पत्रकार यूनियन के सभी सदस्य तथा अन्य सभी पत्रकार संगठनों के पदाधिकारी व सदस्य मौजूद रहे। कार्यक्रम की अध्यक्षता विश्वजीत सिंह नेगी ने तथा संचालन अश्विनी अरोड़ा ने किया।
Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.
Advertisements

Related posts

error: Be Positive Be United
%d bloggers like this: