Home · National News · World News · Viral News · Indian Economics · Science & Technology · Money Matters · Education and Jobs. ‎Money Matters · ‎Uttarakhand News · ‎Defence News · ‎Foodies Circle Of Indiaमहिला कांग्रेस ने महंगाई के विरोध में गांधी पार्क के समक्ष दिया धरनाDoonited News
Breaking News

महिला कांग्रेस ने महंगाई के विरोध में गांधी पार्क के समक्ष दिया धरना

महिला कांग्रेस ने महंगाई के विरोध में गांधी पार्क के समक्ष दिया धरना
Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

महानगर महिला कांग्रेस द्वारा प्रदेश अध्यक्ष सरिता आर्य के नेतृत्व मंे तथा उत्तराखंड प्रभारी परमिन्दर कौर की गरिमामयी उपस्थिति मे बिजली, पानी, रसोई गैंस, पेट्रोल-डीजल, सहित सब्जियों एवं अनाजों के बढ़ते दामों तथा रोज-रोज बढ़ती महंगाई तथा तीरथ सिंह रावत के महिला के परिधानों पर की गयी टिप्पणी के विरोध मे आज गांधी पार्क में विरोध प्रदर्शन किया गया। धरने का संचालन डॉ प्रतिमा सिंह ने किया।


प्रदेश अध्यक्ष सरिता आर्य ने कहा कि भाजपा के शासन में मंहगाई अपने चरम पर है तथा आम आदमी का जीना दूभर हो चुका है। बिजली, पानी एवं अनाजों के दाम बेतहाषा बढते जा रहे हैं तथा भाजपा की केन्द्र व राज्य सरकारें मंहगाई पर काबू पाने में असफल साबित हुई हैं। 100 दिन में मंहगाई कम करने का वायदा करने वाली मोदी सरकार ने मंहगाई से देष की जनता का बुरा हाल कर दिया। बढ़ती मंहगाई के विरोध में कांग्रेस पार्टी आम जनता के साथ खडी होकर सरकार की नीतियों का विरोध करती है। उन्होंने कहा कि 2014 में 400 रु का रसोई गैस सिलेण्डर 900 रु पार कर चुका है, पेट्रोल 100 रूपये पार तथा डीजल 85 रूपये से उपर पहुंच गया।

Read Also  सभी के सहयोग से भव्य व दिव्य बनेगा श्रीराम मंदिरः श्रीमहंत ज्ञानदेव सिंह शास्त्री

भा0ज0पा0 सरकार ने उत्पाद शुल्क में 9 गुना की वृद्धि की है, उन्होंने कहा कि नरेन्द्र मोदी जी ने 2014 के लोकसभा चुनाव में भाजपा सरकार बनने पर मंहगाई कम करने, दो करोड़ बेरोजगार युवाओं को रोजगार देने का वायदा एक जुमला साबित हुआ। मुख्यमंत्री के बयान पर आपत्ति जताते हुए उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जी को प्रदेश के विकास पर ध्यान देना चाहिए ना कि महिलाओं के पोशाक पर, महिला क्या पहनेगी क्या नही ये महिलाओं का अपना फैसला है. भाजपा ना बताये कि महिलाओं को क्या पहनना है।

प्रभारी पर्मिंर्द कौर जी ने कहा कि कोरोना महामारी के कारण लोगों के रोजगार ठप्प हो चुके हैं तथा पहले से मंहगाई की मार झेल रहा आम आदमी अब पेट्रोलियम पदार्थों (डीजल, पेट्रोल, रसोई गैस, अनाज) के दामों में लगातार हो रही वृद्धि से जरूरत की चीजों के दामों में कई गुना वृद्धि के कारण आम जनता पीड़ित है। उन्होंने कहा कि पेट्रोलियम पदार्थों के दामों में वृद्धि के कारण खाद्य्य पदार्थों सहित सभी चीजों के दामों में स्वाभाविक रूप से वृद्धि होनी निष्चित है। विषेषकर खाद्य्य पदार्थों की बढ़ती कीमतों के कारण आम आदमी को दो वक्त की रोटी के लिए संघर्ष करना पड़ रहा है तथा मंहगाई का बोझ आम आदमी के जीने की राह और कठिन बना रहा है।

Read Also  रामनगर में अपहरण के बाद नाबालिग से गैंगरेप, घर पहुंची लड़की ने मां को सुनाई दरिंदगी की दास्तां

उन्होंने मुख्यमंत्री को नसीहत दी की वो महिलाओं के परिधानों पर कम और प्रदेश के विकास पर ज्यादा ध्यान दें। प्रदर्शन के बाद प्रभारी पर्मिंद्र कौर ने उत्तराखंड के जिला अध्यक्षों की बैठक ली, बैठक का संचालन महानगर अध्यक्ष कमलेश रामन ने किया। बैठक मे सबको जिला स्तर पर महिला कांग्रेस को मजबूत करने का आहवाहन किया एवं बूथ कमीटी पर काम करने का निर्देश दिया।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.

Related posts

doonited mast
%d bloggers like this: