August 08, 2022

Breaking News

डाक कांवड़ शुरू होने के साथ धर्मनगरी में कांवड़ियों की भीड़ बढ़ी

डाक कांवड़ शुरू होने के साथ धर्मनगरी में कांवड़ियों की भीड़ बढ़ी

हरिद्वार: डाक कांवड़ शुरू होने से अब हरिद्वार में कंावड़ियों की भारी भीड़ उमड़ रही है। 26 जुलाई तक चलने वाली कांवड़ यात्रा में अब डाक कांवड़ियों की आमद से भीड़ को नियंत्रित करने की चुनौती और भी गंभीर होती जा रही है।


छुटपुट दुर्घटनाओं को अगर छोड़ दिया जाए तो अब तक कांवड़ यात्रा सुचारू रूप से संचालित हो रही है अब तक दो करोड़ से अधिक कांवड़िए इस यात्रा का हिस्सा बन चुके हैं। फिलहाल हरिद्वार में लाखों की संख्या में कांवड़िए मौजूद है। सुरक्षा और अधिक मजबूत बनाने के लिए उत्तराखंड सरकार ने चार कंपनी अतिरिक्त सुरक्षा बल की मांग की थी जो मिल चुकी है।

डीजीपी अशोक कुमार का कहना है कि चुनौती बड़ी है लेकिन अब तक यात्रा निर्विघ्न रूप से सुचारू तरीके से चल रही है। अभी डाक कांवड़ियों के आने का सिलसिला शुरू हुआ है जो अंत तक जारी रहेगा।

इस दौरान भीड़ बढ़ने से सुरक्षा के अतिरिक्त इंतजाम किए गए हैं। 12 जुलाई से शुरू हुई कावड़ यात्रा अब अपने अंतिम चरण में पहुंच चुकी है।

Read Also  Drones will monitor Kanwar Yatra: UK Police

एक अनुमान के अनुसार इस बार कांवड़ यात्रा सभी पिछले रिकॉर्ड तोड़ सकती है अब तक दो करोड़ के करीब यात्री कांवड़ ले कर जा चुके हैं वर्ष 2019 में यह रिकॉर्ड तीन करोड़ कावड़ियों का रहा था जो इस बार चार करोड़ तक पहुंच सकता है।

Related posts

Leave a Reply

%d bloggers like this: