Breaking News

कोरोना की दूसरी लहर कब कमजोर पड़ेगी: रणदीप गुलेरिया

कोरोना की दूसरी लहर कब कमजोर पड़ेगी: रणदीप गुलेरिया

देश कोरोना की दूसरी लहर से बुरी तरह प्रभावित है. अस्पतालों में भीड़ है, लोग दवा, ऑक्सजीन और अन्य जरूरी सुविधाएं नहीं मिलने की शिकायत कर रहे हैं. इस बीच केंद्र सरकार के मुख्य वैज्ञानिक सलाहकार ने कोविड के तीसरी लहर के आने की बात कही है. ऐसे में सवाल उठता है कि इतनी बड़ी त्रासदी से कब तक और कैसे राहत मिलेगी?

 

इन्हीं मुद्दों पर एम्स दिल्ली के डायरेक्टर रणदीप गुलेरिया ने एबीपी न्यूज़ से खास बातचीत की. उन्होंने कहा कि दूसरी लहर तभी कमजोर पड़ेगी जब लोग साथ देंगे. सावधानी बरतेंगे.

उन्होंने कहा, ”मेरा मानना है कि अलग-अलग हिस्सों में पीक अधिक होगा और पीक कम होगा. जैसे महाराष्ट्र में केस कम हो रहे हैं. दिल्ली, उत्तर प्रदेश और पंजाब की बात करें तो यहां हालत स्थिर है. उम्मीद है कि इस महीने के बीच में केस कम होने लगेंगे. हालांकि नॉर्थ-ईस्ट और बंगाल में केस बढ़ेंगे. उसके बाद ही अगले महीने तक ऑवरऑल केस कम होने लगेंगे.”

Read Also  Gujarat reshuffle 77 IAS officers

हालांकि गुलेरिया ने आगे कहा, ”ये लोगों पर निर्भर करता है कि केस कम कब होंगे. हमें चेन ऑफ ट्रांसमिशन को तोड़ना होगा. सभी को साथ मिलकर अभियान शुरू करना होगा. सभी घर में रहें, मास्क लगाएं. जरूरी नहीं हो तो घर से नहीं निकलें. दो-तीन महीने तक भीड़ इकट्ठा नहीं करें. पार्टी में नहीं जाएं.”

Source

Related posts

Leave a Reply

%d bloggers like this: