August 01, 2021

Breaking News
COVID 19 ALERT Middle 468×60

तरबूज की ड्रिंक बनाने की विधि

तरबूज की ड्रिंक बनाने की विधि

गर्मी के मौसम में सभी को तरबूज खाना काफी पसंद होता है. तरबूज में पानी की भरपूर मात्रा होती है इसलिये इसके सेवन से शरीर में पानी की कमी दूर रहती है. तरबूज एक ऐसा फल है जो सभी के साथ आसानी से घुलमिल जाता है.

तरबूज को आप ऐसा ही काटकर और हल्का नमक डालकर खा सकते हैं या फिर इसका जूस या शेक बनाकर भी इसे डाइट में शामिल किया जा सकता है.

तेज धूप और गर्मी के असर को जल्द ही कम करने के लिए लोग अक्सर कोल्डड्रिंक का सहारा लेते हैं. ऐसे में आप तरबूज से अपनी स्पेशल ड्रिंक बना सकते हैं. आइए जानते हैं इसकी रेसिपी.

तरबूज की ड्रिंक बनाने की सामग्री

1 बड़ी कटोरी तरबूज
7-8 पुदीने के पत्ते
1 नींबू का रस
1 टी स्पून भुना जीरा
सब्जा बीज पानी में भीगे हुए
कुछ आइसक्यूब्स के टुकड़े
काला नमक स्वादानुसार
स्प्राइट 1 बोतल

तरबूज की ड्रिंक बनाने की विधि

Read Also  Want to Bake a Eggless Chocolate cake without oven? Here's a recipe to it..

तरबूज की ड्रिंक बनाने के लिए सबसे पहले तरबूज को धोकर छोटे-छोटे टुकड़ों में काट लें और इसके एक एक कर के सारे बीज निकाल लें.

तरबूज के साथ पुदीने के पत्ते डालकर ब्लेंडर में अच्छे से मिक्स कर लें. जूस बनाने के लिए इसे तब तक पीसते रहें जब तक कि यह एकदम स्मूद न हो जाए. अब इसमें नींबू का रस, काला नमक और भुना जीरा डालकर अच्छे से मिलाएं.

तैयार है तरबूज की ड्रिंक. अब सर्व करने से पहले पानी में भिगाए हुए 1 टेबल स्पून सब्जा के बीज और कुछ आइसक्यूब्स के टुकड़े मिलाएं. दूसरे तरीके इस इस ड्रिंक को बनाने के लिए आप तरबूज के साथ पुदीने के पत्ते डालकर ब्लेंडर में अच्छे से पीस लें.

अब इसे गिलास में आधा निकल लें और इसमें ही आधी स्प्राइट मिला दें. इसे सर्व करते हुए पुदीने के पत्ते डालें.

Related posts

Leave a Reply

Content Protector Developer Fantastic Plugins
%d bloggers like this: