Be Positive Be United9 नवम्बर तक जल जीवन मिशन के 82747 कनेक्शन लगेंगेDoonited News is Positive News
Breaking News

9 नवम्बर तक जल जीवन मिशन के 82747 कनेक्शन लगेंगे

9 नवम्बर तक जल जीवन मिशन के 82747 कनेक्शन लगेंगे
Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.




जिलाधिकारी डाॅ आशीष कुमार श्रीवास्तव की अध्यक्षता में जिला जल जीवन मिशन समिति की समीक्षा बैठक आयोजित की गई। बैठक में जिलाधिकारी ने पेयजल निगम और जल संस्थान जैसे कार्यदायी विभागों से जल जीवन मिशन के अन्तर्गत घर-घर दिये गये पेयजल कनैक्शन की प्रगति का विवरण प्राप्त करते हुए निर्देश दिये कि आगामी 9 नम्बर के राज्य स्थापना दिवस तक दिये गये लक्ष्यों को पूरे प्लान के साथ पूर्ण करना सुनिश्चित करें।

इसके अतिरिक्त उन्होंने निर्देश दिये कि 7 अक्टूबर तक ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों के सभी अवैध कनैक्शनों को वैध करते हुए उनको भारत सरकार के जल जीवन मिशन पोर्टल पर आॅनलाईन अपलोड करना भी सुनिश्चित करें। इसके साथ ही आगामी 2 अक्टूबर को समिति की होने वाली बैठक में ऐसे सभी कनैक्शनों का विवरण प्रस्तुत करें।


जिलाधिकारी ने कार्यदायी संस्थाओं व विभागों को निर्देश दिये कि घर-घर पेयजल कनैक्शन का जो प्रतिदिन का लक्ष्य दिया गया है उसकी सम्बन्धित विभाग के उच्चाधिकारी वाट्सएप्प गु्रप के माध्यम से प्रतिदिन निगरानी करें तथा दैनिक प्रगति के विवरण से उन्हें भी सूचित करते रहें। उन्होंने मुख्य विकास अधिकारी को इस सम्बन्ध में निर्देशित किया कि पेयजल कनैक्शन की प्रगति को बढाने और लक्ष्य को प्राप्त करने में सम्बन्धित विभागों को लगातार प्रेरित करें तथा उनको किसी भी मार्गदर्शन मंे सहयोग करें। उन्होंने शासन के दिशा-निर्देशों के अनुरूप जल जीवन मिशन के तहत् पेयजल आपूर्ति करने के सभी अधिकारियों को निर्देश दिये और दिये गये लक्ष्य को तय समय में पूरा करें।


विदित् है कि जल जीवन मिशन के तहत् जनपद में कुल 82747 घरों को पेयजल से आच्छादित किया जाना है और इस लक्ष्य को आगामी राज्य स्थापना दिवस 9 नवम्बर तक प्राप्त करना है। इसके लिए पेयजल निगम को 39928 और जल संस्थान को 42819 घरों का लक्ष्य दिया गया है। लक्ष्यों को पूरा करने के लिए सिंचाई व लघु सिंचाई विभाग के अभियंताओं का भी सहयोग लिया जा रहा है।


बैठक में मुख्य विकास अधिकारी नितिका खण्डेलवाल, अधीक्षण अभियन्ता पेयजल निगम एस.सी पंत, सदस्य सचिव व जिला विकास अधिकारी सुशील मोहन डोभाल सहित जल संस्थान, पेयजल निगम, स्वजल सहित सम्बन्धित विभागीय अधिकारी व कार्मिक उपस्थित थे।



Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.

Related posts

%d bloggers like this: