वॉशिंगटन – वायु सेना अनुसंधान प्रयोगशाला में AFRL के मोहरा कार्यक्रमDoonited News
Breaking News

वॉशिंगटन – वायु सेना अनुसंधान प्रयोगशाला में AFRL के मोहरा कार्यक्रम

वॉशिंगटन – वायु सेना अनुसंधान प्रयोगशाला  में AFRL के मोहरा कार्यक्रम
Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.




वॉशिंगटन – वायु सेना अनुसंधान प्रयोगशाला अपने मौजूदा कार्यक्रमों के विकास को तेज करते हुए आने वाले वर्ष में और अधिक मोहरा कार्यक्रम जोड़ना चाहती है, एएफआरएल कमांडर ब्रिग ने कहा। जनरल हीथ प्रिंगल।

AFRL के मोहरा कार्यक्रम परिवर्तनकारी विज्ञान और प्रौद्योगिकी घटकों और एकीकृत प्रणालियों को लक्षित करते हैं जो छलांग-आगे की क्षमताओं को प्रदर्शित कर सकते हैं।

तीन निरंतर चल रहे प्रयासों में नेविगेशन टेक्नोलॉजी सैटेलाइट -3, स्काईबोर्ग और गोल्डन होर्डे हैं। एनटीएस -3 एक प्रायोगिक है स्थिति, नेविगेशन और समय उपग्रह जो कक्षा में युद्ध सेनानी को अतिरिक्त क्षमता प्रदान करते हुए भविष्य के जीपीएस उपग्रहों के डिजाइन को सूचित करेगा। स्काईबोर्ग कार्यक्रम निर्माण कर रहा है कृत्रिम बुद्धि-सक्षम ड्रोन का एक परिवार जो विंगमैन के रूप में सेवा कर सकता है। गोल्डन होर्डे विकसित हो रहा है संजालित मौन का झुंड यह एक साथ कई लक्ष्यों पर स्वायत्तता से हमला कर सकता है।

AFRL आने वाले वर्षों में और अधिक जोड़ते हुए इन तीन निर्दिष्ट मोहरा कार्यक्रमों के विकास में तेजी लाना चाहता है।

एयर फोर्स एसोसिएशन के वर्चुअल एयरोस्पेस वारफेयर संगोष्ठी के दौरान 24 फरवरी को प्रिंगल ने कहा, ” मैं इस पाइपलाइन को चालू रखने और आगे बढ़ने के लिए उत्सुक हूं।

“आने वाले वर्षों में या भविष्य में किसी भी समय, हमारे पास तीन से छह मोहरा हो सकते हैं,” उसने जारी रखा। “इसलिए मैं वास्तव में उस समय का इंतजार कर रहा हूं जब हमारे पास पाइपलाइन बढ़ गई है ताकि हम नए मोहरा को जोड़ सकें, या हम उस बिंदु पर पहुंच जाएं जहां हम तेजी से विफल हो गए हैं या अन्य लोगों में से कुछ को स्नातक किया है।”

Read Also  After supplying milk to Indian Army for 132 years, Military farms were officially disbanded

विकास को गति देने के संबंध में, प्रिंगल ने विशेष रूप से स्काईबोर्ग की ओर इशारा किया, जिसे उन्होंने विकास के “क्रॉल चरण” में होने के रूप में वर्णित किया, न कि “चलने या दौड़ने के चरण” में। हालांकि कार्यक्रम कभी भी पूरी तरह से गठित क्षमता नहीं होगा, उसने कहा, एएफआरएल आने वाले वर्ष में विभिन्न घटक क्षमताओं को उड़ाना और परीक्षण करना शुरू कर देगा।

प्रिंगल ने कहा कि गोल्डन होर्डे कार्यक्रम प्रगति कर रहा है। पिछले सप्ताह एक परीक्षण में, कार्यक्रम दो सहयोगी मौन से चार में चला गया, और वे एक साथ चार अलग-अलग लक्ष्यों को मारने में सक्षम थे।

मोहरा प्रयास AF30 के विज्ञान और प्रौद्योगिकी रणनीति 2030 का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है, जिसे प्रिंगल ने अपनी नंबर 1 प्राथमिकता के रूप में वर्णित किया। “2030 की रणनीति वास्तव में हमारी गाइडपोस्ट है,” प्रिंगल ने कहा। “और यह परिवर्तन में तेजी लाने के लिए दो दृष्टिकोण लेता है।”

AFRL अपने निवेश को एक टॉप-डाउन प्रयास और एक बॉटम-अप दृष्टिकोण के बीच विभाजित कर रहा है। टॉप-डाउन प्रक्रिया के साथ, प्रयोगशाला समाधान के रूप में उपलब्ध तकनीकों का उपयोग करते हुए, विशिष्ट खतरों को संबोधित करने के लिए रणनीति विकसित करना चाहती है।

“हमारा लक्ष्य इस निवेश को प्राप्त करने, या समर्पित करने के लिए, हमारे पोर्टफोलियो का 20 प्रतिशत तक है – यह परिवर्तनकारी, टॉप-डाउन रणनीति-संचालित डिज़ाइन – वित्त 23 द्वारा,” प्रिंगल ने कहा। दूसरा, AFRL विज्ञान और प्रौद्योगिकी की एक सतत पाइपलाइन का निर्माण करके एक बॉटम-अप दृष्टिकोण का उपयोग करना चाहता है। यह प्रयास शीर्ष-डाउन दृष्टिकोण में उल्लिखित उन परिवर्तनकारी समाधानों को बनाने के लिए आवश्यक सक्षम तकनीकों को प्रदान करने में मदद करेगा। एएफआरएल अपने पोर्टफोलियो का 80 प्रतिशत उन विज्ञान और प्रौद्योगिकी भवन ब्लॉकों को निर्देशित करेगा, जो प्रिंगल ने कहा।

Read Also  भारत के साथ विवाद वार्ता के बावजूद, LAC में चीन की मंशा संदिग्ध

“अगले साल को देखते हुए, हम इस परिवर्तनकारी तकनीक को तेजी से ट्रैक पर रखना चाहते हैं,” प्रिंगल ने कहा। “हम या तो तेजी से सफल होना चाहते हैं या असफल होना चाहते हैं।”

उन परिवर्तनकारी तकनीकों को विकसित करने में, AFRL ज्यादा व्यापक हितधारक जुड़ाव में संलग्न है।

“मोहरा कार्यक्रम खुद, वे अधिग्रहण भागीदारों, हमारे PEO शामिल हैं [Program Executive Office] साझेदार, प्रमुख आदेश और क्षेत्र सफलता सुनिश्चित करने के लिए हर कदम पर आदेश देते हैं, ”प्रिंगल ने कहा। “और अंत में, एक मोहरा कार्यक्रम का फोकस युद्ध सेनानी है और एक त्वरित समय पर संक्रमण के लिए हो रहा है।”

Read Also  Olivier Dassault, Of Rafale Killed In Helicopter Crash

2021 में, प्रिंगल ने कहा कि उनका ध्यान 2030 रणनीति के हिस्से के रूप में इन परिवर्तनकारी प्रौद्योगिकियों के निवेश से मेल खाने पर है, जो वित्तीय 2023 तक धन में तेजी लाते हैं।

“आने वाले वर्ष में, मैं पूरी तरह से 2030 की रणनीति को लागू करना चाहता हूं क्योंकि यह युद्ध सेनानियों के लिए इन क्षमताओं को बढ़ने और परिपक्व करने में हमारी मदद कर रहा है। मैं एक निर्धारित शर्त चाहता हूं ताकि हमारे पास वानगार्ड कार्यक्रमों की एक स्थिर धारा के साथ-साथ विचारों और अवधारणाओं के साथ-साथ प्रयोगशाला में विज्ञान और प्रौद्योगिकी से इमारत ब्लॉक हो। ”

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.

Post source : C4ISRNET

Related posts

doonited mast
%d bloggers like this: