वॉयस ऑफ ऑनर-डिफाइनिंग मिलिट्री एंड डेमोक्रेसी पर हुआ बातचीत सत्र आयोजित | Doonited.India

October 16, 2019

Breaking News

वॉयस ऑफ ऑनर-डिफाइनिंग मिलिट्री एंड डेमोक्रेसी पर हुआ बातचीत सत्र आयोजित

वॉयस ऑफ ऑनर-डिफाइनिंग मिलिट्री एंड डेमोक्रेसी पर हुआ बातचीत सत्र आयोजित
Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

देहरादून:  द वर्ल्ड इंटेग्रिटी सेंटर इंडिया ने आज श्इन्सपाइरर्सश् सेगमेंट के तहत वॉयस ऑफ ऑनर-डिफाइनिंग मिलिट्री एंड डेमोक्रेसी पर एक सत्र का आयोजन किया। सत्र का संचालन पेट्रोलियम और ऊर्जा अध्ययन विश्वविद्यालय की लेक्चरर नूपुर झा जगवान द्वारा किया गया। सत्र के दौरान, दर्शकों को यह जानने को मिला की सैन्य और लोकतंत्र एक साथ कैसे चलते हैं। उन्होंने सैन्य तख्तापलट की विलक्षण घटना के बारे में भी बताया। कार्यक्रम एक इंटरेक्शन दौर के साथ शुरू हुआ और उसके बाद एक प्रश्न और उत्तर सत्र आयोजित हुआ।

 

उन्होंने इस अवसर के दौरान कहा, “आज हमारी लोकतांत्रिक प्रणाली हमारे देश के अनुकूल परिपक्व अवधारणा के रूप में विकसित हुई है। हमारे देश में एक विशाल भौगोलिक विविधता शामिल है। हमारे पास बहुभाषी और बहु सांस्कृतिक समाज हैं। उन्होंने स्वतंत्रता युग के बाद से भारतीय सेना की उपलब्धियों पर भी प्रकाश डाला। लेफ्टिनेंट जनरल एके चैधरी ने 40 वर्षों तक सेना में काम किया और वह जनवरी 2014 में सेवानिवृत्त हुए।

जनरल चैधरी ने अपने लंबे और शानदार करियर में विभिन्न कमान, स्टाफ और इंस्ट्रक्शनल नियुक्तियां की हैं। मणिपुर में एक कमांडिंग ऑफिसर के रूप में उन्हें विशिस्ट सेवा मेडल से सम्मानित किया गया वहीँ जेएंडके में ब्रिगेड कमांडर के रूप में उन्हें सेना पदक से सम्मानित किया गया है। एके चैधरी ने सत्र के दौरान दर्शकों से कई सवाल भी किए और अपने असंख्य अनुभवों को भी साझा किया।

सेना के कई अधिकारी, सेना में शामिल होने वाले इच्छुक छात्र और सेना और ग्लोरियस के संघर्ष में रुचि रखने वाले दूनाइट्स भी इस अवसर पर उपस्थित रहे। इस अवसर पर बजाज इंस्टिट्यूट ऑफ लर्निंग फॉर डेफ चिल्ड्रन, दून डिफेंस एकेडमी, दून डिफेंस करियर पॉइंट, यूथ फाउंडेशन, ग्राउंड जीरो और दून हिल्स एकेडमी के छात्र भी उपस्थित रहे।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.

Related posts

error: Be Positive Be United
%d bloggers like this: