विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद ने मेधावी विद्यार्थियों को किया सम्मानितDoonited News
Breaking News

विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद ने मेधावी विद्यार्थियों को किया सम्मानित

विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद ने मेधावी विद्यार्थियों को किया सम्मानित
Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

डोईवाला: डोईवाला स्थित हरज्ञान चंद सरस्वती विद्या मंदिर स्कूल में आज वार्षिक परीक्षा परिणाम एवं पुरस्कार वितरण कार्यक्रम के दौरान उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने मेधावी बच्चों को सम्मानित किया। इस अवसर पर श्री अग्रवाल ने कहा कि समाज की दिशा और दशा गुरु ही तय करता है। जब शिक्षण संस्थाएं संस्कारवान होंगी तो उनमें से संस्कार की अविरल धारा फूटेंगी, जिससे हमारी पीढ़ी लाभांवित होगी।

कार्यक्रम का शुभारंभ उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष सहित उपस्थित महानुभाव ने विधिवत दीप प्रज्वलित कर किया। इस अवसर पर विद्यालय के छात्र-छात्राओं द्वारा रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए गए।वहीं विधानसभा अध्यक्ष ने शिशु मंदिर स्तर पर प्रथम स्थान प्राप्त करने वाली कुमारी श्रेया एवं विद्या मंदिर स्तर पर सर्वोच्च स्थान प्राप्त करने वाले नरोत्तम भट्ट को अपना आशीर्वाद देते हुए सम्मानित किया।

Read Also  निरंजनपुर मण्डी परिषद् की भूमि को चिकित्सा शिक्षा विभाग को हस्तान्तरित करने के निर्देश CS ने दिये

श्री अग्रवाल ने इस मौके पर  कक्षा में प्रथम द्वितीय एवं तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले सभी बच्चों को प्रोत्साहित करते हुए पुरस्कार वितरित भी किए। कार्यक्रम के दौरान स्कूल के प्रधानाचार्य महेश चंद्र गुप्ता ने स्कूल की साल भर की प्रगति आख्या सभी के समक्ष रखी।उन्होंने बताया कि कोरोना संक्रमण के चलते वर्तमान में कक्षा 6 से कक्षा 12 तक की कक्षाओं को कोराना की गाइडलाइन का पालन करते हुए विधिवत चलाया गया वहीं प्राइमरी स्तर की कक्षाओं को ऑनलाइन चलाया गया।

 इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि हरज्ञान चंद सरस्वती विद्या मंदिर स्कूल से पढ़कर मेधावी बच्चे देशभर में अपना नाम रोशन कर रहे हैं।श्री अग्रवाल ने कहा कि सीमित आर्थिक संसाधनों के बावजूद भी सरस्वती शिशु मंदिर के अध्यापक अपनी पूर्ण ईमानदारी एवं परिश्रम से बच्चों के परीक्षा परिणाम को उच्च कोटि तक लाने में कोई कसर नहीं छोड़ते हैं।विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि कोरोना संक्रमण के चलते जहॉ कई बड़ी प्राइवेट स्कूल बंद है वही इस स्कूल ने कोरोना के नियमों का पालन करते हुए बच्चों की विधिवत कक्षा चलाई, जिसके लिए सभी अध्यापक एवं छात्र छात्राएँ प्रशंसा के पात्र हैं।

Read Also  पेंशनरों को जीवन प्रमाण पत्र सत्यापन हेतु 31 दिसम्बर, 2020 तक छूट : सचिव वित्त - अमित नेगी

विधानसभा अध्यक्ष ने अपने संबोधन में कहा कि शिक्षा तो सभी विद्यालयों में दी जाती है लेकिन शिशु मंदिरों में संस्कारवान, भारतीय संस्कृति से ओत प्रोत, शारीरिक, नैतिक एवं आध्यात्मिक, संगीत, योग तथा संस्कृत की भी शिक्षा दी जाती है। इस अवसर पर रोशन लाल अग्रवाल, गौरव खंडेलवाल, ईश्वर चंद अग्रवाल, आनंद गुप्ता, कुलदीप सैनी, मुकेश भट्ट, कैलाश मित्तल, चंद्रकला ध्यानी, बॉबी शर्मा, भारत गुप्ता, सियाराम गिरी, पंकज सेमवाल, पूनम नेगी, राजीव पांडे, श्वेता, रितु पाल, कविता नेगी, सागर रावत सहित छात्र छात्राएं उपस्थित थी।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.

Related posts

doonited mast
%d bloggers like this: