1 मार्च से 50 से ऊपर के लोगों को टीकाकरण | Doonited News
Breaking News

1 मार्च से 50 से ऊपर के लोगों को टीकाकरण

1 मार्च से 50 से ऊपर के लोगों को टीकाकरण करने के लिए, राज्यों, केंद्रशासित प्रदेशों को तैयार करने के लिए कहता है
Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

केंद्र ने राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों को स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं के लिए चल रहे कोविद -19 टीकाकरण प्रक्रिया की गति को बढ़ाने के लिए कहा है क्योंकि सरकार 50 साल से अधिक उम्र के लोगों के टीकाकरण को रोकने के लिए अपने बुनियादी ढांचे को तैयार करने की योजना बना रही है। केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने रविवार को सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के मुख्य सचिवों को पत्र लिखकर टीकाकरण अभियान में शामिल श्रमिकों को निर्देश दिया कि टीकाकरण के लिए नामित दिनों की संख्या को बढ़ाकर चार सप्ताह प्रति सप्ताह जितनी जल्दी हो सके।

भूषण ने देश भर के अधिकारियों को यह सुनिश्चित करने की सलाह दी कि जिला अस्पतालों, उप-विभागीय अस्पतालों, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों, प्राथमिक स्वास्थ्य देखभाल केंद्रों, स्वास्थ्य और कल्याण केंद्रों, स्वास्थ्य उप-केंद्रों से लेकर तृतीयक स्तर के मेडिकल कॉलेजों, अस्पतालों और संस्थानों में शुरू होने वाली सभी सार्वजनिक सुविधाएं सुनिश्चित करें। एक मार्च से शुरू होने वाली बुजुर्ग आबादी और लोगों की आबादी को कम करने के लिए राष्ट्र की योजना के रूप में अपने प्रयासों को आगे बढ़ाएं।

भूषण ने अपने पत्र में कहा, “आगे, बुजुर्ग आबादी वाले लोगों की अगली प्राथमिकता समूह और मार्च 2021 में कामरेडिटी वाले व्यक्तियों के टीकाकरण की शुरुआत के लिए परिचालन रणनीति को भी अंतिम रूप दिया जा रहा है।” “आपको अनुरोध है कि कृपया संबंधित अधिकारियों को COVID-19 टीकाकरण अभियान के विस्तार के लिए तुरंत उपाय करने का निर्देश दें। मैं राष्ट्रीय महत्व के इस महत्वपूर्ण मिशन में आपके निरंतर सहयोग की आशा करता हूं।

भूषण ने बताया कि देश भर में स्वास्थ्य कर्मियों की एक बड़ी संख्या के खिलाफ टीकाकरण किया जाना बाकी है कोरोनावाइरस रोग और अन्य स्वास्थ्य सेवाओं के लिए उन्हें जल्दी से टीका लगाने के लिए आवश्यक है कि वे पूर्व-महामारी के समय में एक पूर्ण तरीके से फिर से शुरू करें। भूषण ने अपने पत्र में बताया कि कई समीक्षा बैठकों के दौरान, जो राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों के साथ आयोजित की गई हैं, टीकाकरण अभियान की गति और इसके कवरेज को तेजी से कम करने की जरूरत है।

दैनिक वृद्धि कोविद -19 मामलों की संख्या में देश ने राज्य सरकारों को चिंतित किया है केंद्र के रूप में केरल और महाराष्ट्र में। सरकार ने राज्यों से आरटी-पीसीआर परीक्षण और क्लस्टर के मामलों में वृद्धि पर अपने प्रयासों को वापस लेने के लिए कहा है जहां मामले बढ़ रहे हैं।

स्वास्थ्य मंत्री के अनुसार, रविवार तक 230,888 सत्रों के माध्यम से 11,085,173 वैक्सीन खुराक ली गई है। यह कहा गया है कि 6,391,544 स्वास्थ्य कर्मियों को वैक्सीन की पहली खुराक दी गई है, दूसरी खुराक को देखते हुए 960,642 और पहली खुराक के साथ 3,732,987 फ्रंटलाइन कार्यकर्ताओं को टीका लगाया गया है।

(पीटीआई से इनपुट्स के साथ)




Source link

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.

Related posts

doonited mast
%d bloggers like this: