August 08, 2022

Breaking News
राष्ट्रीय तलवारबाजी प्रतियोगिता में उत्तराखंड की बेटी प्राकाम्य कोठारी ने जीता स्वर्ण पदक
राष्ट्रीय तलवारबाजी प्रतियोगिता में उत्तराखंड की बेटी प्राकाम्य कोठारी ने जीता स्वर्ण पदक

राष्ट्रीय तलवारबाजी प्रतियोगिता में उत्तराखंड की बेटी प्राकाम्य कोठारी ने जीता स्वर्ण पदक

महाराष्ट्र के नासिक में महाराष्ट्र तलवारबाजी संघ के तत्वावधान में नासिक जिला तलवारबाजी संघ द्वारा आयोजित की जा रही 11वीं मिनी और 5वीं राष्ट्रीय तलवारबाजी प्रतियोगिता (नेशनल फेंसिंग चैंपियनशिप) में आज का दिन उत्तराखंड के लिए शानदार रहा। उत्तराखंड की प्राकाम्य कोठारी ने 10 वर्ष आयु वर्ग के बालिका सैबर (ै।ठत्म्) मुकाबले में स्वर्ण पदक जीतकर राज्य का नाम रोशन किया।


यह जानकारी देते हुए टीम मैनेजर आदेश डबराल ने बताया कि सोशल बलूनी स्कूल की छात्रा और बलूनी फैंसिंग अकादमी में प्रशिक्षण ले रही प्राकाम्य ने आज हुए सेमीफानल मुकाबले में प्राकाम्य ने कठिन चुनौती पेश कर रही महाराष्ट्र की अनन्या को 15-14 से हराकर फाइनल में प्रवेश किया।

फाइनल मुकाबले में महाराष्ट्र की ही श्रेया को 15-05 से हराकर प्राकाम्य ने उत्तराखंड के लिए गोल्ड मेडल अपने नाम किया। प्राकाम्य की इस उपलब्धि पर खेलप्रेमियों ने खुशी प्रकट करते हुए बधाइयां दी।

सोशल बलूनी स्कूल के निदेशक एवं उत्तराखंड तलवारबाजी संघ के अध्यक्ष विपिन बलूनी ने प्राकाम्य और उनके कोच प्रदीप को बधाई देते हुए कहा कि प्राकाम्य के उज्ज्वल भविष्य की कामना की।

Read Also  दो सप्ताह से चल रहे मृदा एवं जलसंक्षण और जलागम प्रबंधन प्रशिक्षण का समापन

उत्तराखंड ओलंपिक संघ के कोषाध्यक्ष महेश जोशी ने प्राकाम्य को बधाई देते हुए आशा व्यक्त की कि उत्तराखंड के अन्य खिलाड़ी भी पदक प्राप्त कर राज्य का नाम रोशन करेंगे। देहरादून कबड्डी संघ के अध्यक्ष विमल डबराल ने प्राकाम्य के उत्कृष्ट प्रदर्शन पर प्रशंसा व्यक्त करते हुए कहा कि राज्य तलवारबाजी संघ और बलूनी खेल अकादमी के प्रयासों से राज्य में छिपी खेल प्रतिभाओं को निखारने में बेहतरीन मदद मिल रही है।

लाॅन बाॅल संघ के सचिव प्रमोद पांडे ने प्राकाम्य को बधाई देते हुए उसके उज्ज्वल भविष्य की कामना की और कहा कि खेल के क्षेत्र में किए जा रहे विशेष प्रयासों से राज्य एक नई पहचान बना रहा है। इस अवसर पर किशन डोभाल, अश्विनी भट्ट, अनिल कंडवाल, सुनील उनियाल, हितेश राणा, विकास सिंह आदि खेलप्रेमियों ने भी प्राकाम्य की उपलब्धि पर अपनी शुभकामनाएं दी।

Related posts

Leave a Reply

%d bloggers like this: