कॉर्बेट नेशनल पार्क को दुनिया में प्रसिद्धि दिलाने के लिए पीएम मोदी का धन्यवाद | Doonited.India

August 26, 2019

Breaking News

कॉर्बेट नेशनल पार्क को दुनिया में प्रसिद्धि दिलाने के लिए पीएम मोदी का धन्यवाद

कॉर्बेट नेशनल पार्क को दुनिया में प्रसिद्धि दिलाने के लिए पीएम मोदी का धन्यवाद
Photo Credit To Discovery
Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

मैन वर्सेस वाइल्ड कार्यक्रम के जरिए उत्तराखण्ड के कॉर्बेट नेशनल पार्क के सौंदर्य, एडवेंचर और समृद्ध वन्यजीव संपदा को दुनिया में प्रसिद्धि दिलाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी का धन्यवाद। कॉर्बेट पार्क की खूबसूरती, रहस्य रोमांच को निहारने दुनियाभर के सैलानी यहां आएंगे, साथ ही देश दुनिया से वाइल्ड लाइफ प्रेमी भी आकर्षित होंगे। इससे उत्तराखण्ड को एक अलग प्रसिद्धि मिलेगी, साथ ही कॉर्बेट के आसपास के लोगों को रोजगार के अवसर भी मिल सकेंगे। 

उत्तराखण्ड के प्रति प्रधानमंत्री मोदी जी का विशेष लगाव रहा है। 2013 की भीषण आपदा के बाद जब चारधाम यात्रा पटरी से उतर गई थी तो पीएम बनने के बाद मोदी जी ने बद्रीनाथ केदारनाथ धाम के दर्शन किए जिसके बाद श्रद्धालुओं का विश्वास चारधाम यात्रा में लौटा है। पिछले वर्ष उत्तराखण्ड में आयोजित योग दिवस में शामिल होकर प्रधानमंत्री जी ने पूरी दुनिया को देवभूमि से योगभूमि का संदेश दिया। 

उत्तराखण्ड में उद्योगों को गति देने के लिए पिछले वर्ष इन्वेस्टर्स समिट का आयोजन किया गया था जिसमें प्रधानमंत्री जी ने देश दुनिया के इन्वेस्टर्स को उत्तराखण्ड में निवेश के लिए आमंत्रित किया था। मोदी जी के आह्वाहन पर उत्तराखण्ड में निवेशकों का रुझान जगा और सवा लाख करोड़ रुपए के एमओयू साइन किए गए। उत्तराखण्ड वीरों की भूमि है। प्रधानमंत्री जी द्वारा इस वीरभूमि को सैन्यधाम की संज्ञा दी गई है। इससे देशभर में उत्तराखण्ड का मान बढ़ा है। 

तत्काल तीन तलाक पर कानून बनाकर मुस्लिम महिलाओं को राहत देने एवं जम्मू-कश्मीर में विकास के लिए एक महत्वपूर्ण कदम उठाते हुए अनुच्छेद 370 में बदलाव जैसे कार्यों के लिए प्रधानमंत्री जी का बहुत-बहुत आभार। चंद्रयान-2 का सफल प्रक्षेपण भारत की अंतरिक्ष विज्ञान के क्षेत्र में एक लम्बी छलाँग एवं महान उपलब्धि है।

• पूर्व विदेश मंत्री स्व0 सुषमा स्वराज को श्रद्धांजली
• टिहरी में वाहन दुर्घटना में मृत बच्चों एवं जनपद चमोली के घाट सहित प्रदेश के अन्य स्थानों में अतिवृष्टि में मृतकों को भी श्रद्धांजली

मंगलवार को मुख्यमंत्री आवास में आयोजित कैबिनेट बैठक में पूर्व विदेश मंत्री स्व0 सुषमा स्वराज को श्रद्धांजली दी गयी। इस अवसर पर मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने स्व0 स्वराज को भावभीनी श्रद्धांजली देते हुए कहा कि ऋषिकेश में एम्स का निर्माण सुषमा स्वराज जी की ही देन है। केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री के पद पर रहते हुए स्व0 श्रीमती स्वराज ने ऋषिकेश एम्स की नींव रखी थी। उत्तराखण्ड से राज्य सभा सांसद रहते हुए उन्होंने अपनी सांसद निधि का एक बड़ा भाग स्कूलों में शौचालय निर्माण के लिये खर्च किया।

कैबिनेट बैठक में जनपद टिहरी में वाहन दुर्घटना में मृत बच्चों एवं जनपद चमोली के घाट सहित प्रदेश के अन्य स्थानों में अतिवृष्टि में मृतकों को भी श्रद्धांजली दी गयी।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.

Related posts

error: Be Positive Be United
%d bloggers like this: