Be Positive Be Unitedपर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने जनकल्याणकारी योजनाओं का लोकार्पण कियाDoonited News is Positive News
Breaking News

पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने जनकल्याणकारी योजनाओं का लोकार्पण किया

पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने जनकल्याणकारी योजनाओं का लोकार्पण किया
Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.



रामनगर: सतपाल महाराज ने 6 करोड 13 लाख की विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं का लोकार्पण किया। उन्होने 41.48 लाख की लागत से कोसी बैराज रामनगर के दांयी एवं बांयी ओर स्थित मनोरंजन पार्कों, हैड रेगुलेटर के दांयी ओर सौन्दर्यीकरण कार्य का लोकार्पण किया। इसके अलावा उन्होने उत्तराखण्ड पर्यटन विकास परिषद की केन्द्र वित्तपोषित योजना के तहत रामनगर के सांवल्दे में 571.47 लाख की लागत से निर्मित कन्वेंशन सेन्टर भवन का लोकार्पण किया।

अपने सम्बोधन में मंत्री श्री सतपाल महाराज ने कहा कि रामनगर के कोसी बैराज के मनोरंजन पार्क निर्माण के सौन्दर्यीकरण से रामनगर क्षेत्र मे भ्रमण पर आने वाले पर्यटकों को अतिरिक्त पर्यटक स्थल उपलब्ध होगा साथ ही स्थानीय युवाओ को रोजगार भी प्राप्त होगा। उन्होने कहा कि रामनगर मे कन्वेंशन सेन्टर की स्थापना से जनपद स्तरीय, राज्य स्तरीय एवं राष्ट्रीय स्तर पर होने वाले बैठकों एवं राजकीय कार्यक्रमों का सुव्यवस्थित तरीके से आयोजन किया जायेगा। इस सेन्टर के आयोजन से क्षेत्र के युवाओं को रोजगार के अवसर मिलेंगे वही क्षेत्र का विकास भी होगा।

अपने सम्बोधन मे उन्होेने कहा कि जिम कार्बेट की कर्मस्थली होने के साथ ही रामनगर पर्यटन हब है तथा प्राकृतिक सौन्दर्य से परिपूर्ण होने के साथ ही कार्बेट पार्क मे वन्य जीवों को देखने के लिए बडी संख्या मे देश विदेश के सैलानी यहां आते है। प्रदेश मे पर्यटन रोजगार का यह सशक्त माध्यम है। प्रदेश सरकार पर्यटक गतिविधियो को बढावा देने के लिए हर सम्भव उपाय कर रही है प्रदेश के 13 जनपदो ंमे नये 13 पर्यटक डेस्टीनेशन भी बनाये जा रहे है ताकि प्रदेश मे आने वाले पर्यटको को नये स्थलों से भी रूबरू कराया जा सके। प्रदेश के प्राकृतिक सौन्दर्य के अवलोकन के साथ ही पर्यटकों को उत्तराखण्ड के उत्पादों एवं परम्परागत परिधानों एवं संस्कृति से भी रूबरू कराया जाए। इसके लिए पर्यटन विभाग की ओर से होम स्टे योजना भी चलाई जा रही है, इससे ग्रामीण लोगो को विशेषकर महिलाओं एवं युवाओ का आर्थिक विकास हुआ है वही आने वाले पर्यटको को होम स्टे काफी पसंद किये है।

कार्यक्रम में ब्लाक प्रमुख रेखा रावत, पूर्व उपाध्यक्ष महिला आयोग अमिता लोहनी, नगर अध्यक्ष भाजपा भावना भटट, मण्डल अध्यक्ष विरेन्द्र सिह रावत, कमल किशोर, अशोक गुप्ता, हरीश दफौटी के अलावा प्रबन्ध निदेशक कुमाऊं मण्डल विकास निगम रोहित मीणा, मुख्य अभियन्ता सिचाई संजय शुक्ल, उपजिलाधिकारी बीएन शुक्ल, अधिशासी अभियन्ता सिचाई कैलाश उनियाल, सीओ पंकज गैरोला, जिला पर्यटन विकास अधिकारी अरविन्द कुमार गौड आदि मौजूद थे।




Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.

Related posts

doonited mast
%d bloggers like this: