Doonited News & Media Servicesस्वदेश दर्शन के अन्तर्गत कराये जा रहे कार्यों की समीक्षा करते डीएमDoonited.India
Breaking News

स्वदेश दर्शन के अन्तर्गत कराये जा रहे कार्यों की समीक्षा करते डीएम

स्वदेश दर्शन के अन्तर्गत कराये जा रहे कार्यों की समीक्षा करते डीएम
Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.
अल्मोड़ा: जिलाधिकारी नितिन सिंह भदौरिया ने आज कैम्प कार्यालय में पर्यटन विभाग व कुमाऊॅ मण्डल विकास निगम द्वारा जनपद में स्वदेश दर्शन के अन्तर्गत कराये जा रहे कार्यों की समीक्षा की। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिये कि भारत सरकार द्वारा पोषित स्वदेश दर्शन योजना के कार्यों में तेजी लाने के साथ अवशेष कार्यों को समय से पूर्ण करें।

जिलाधिकारी ने कहा कि अल्मोड़ा व अन्य पर्यटक स्थलों के लिए आकर्षक साईन बोर्ड बनाये जाए ताकि पर्यटकों को पूर्ण जानकारी मिल सके। कुमाऊॅ मण्डल विकास निगम के अधिकारियों द्वारा पूर्व में लगाये गये साईन बोर्डों को हटाने के निर्देश देते हुए उन्होंने नये व आकर्षक साईन बोर्ड चयनित स्थानों में लगाने को कहा।

इसके अलावा जिलाधिकारी ने चितई में स्थित शौचालय की मरम्मत करने के निर्देश भी दिये और कहा कि इसके लिए जो भी धनराशि अवमुक्त हो चुकी है उसका यथाशीघ्र व्यय करते हुए जल्दी से जल्दी शौचालय की मरम्मत की जाय। कटारमल में पार्किग के लिए उपजिलाधिकारी व पर्यटन विकास अधिकारी को निर्देश दिये कि संयुक्त निरीक्षण करते हुए भूमि की उपलब्धता चयनित की जाय। इसके अलावा उन्होंने जागेश्वर में सुलभ शौचालय व अन्य कार्यों की भी समीक्षा करते हुए यथाशीघ्र पूर्ण करने के निर्देश दिये।

उन्होंने मरचूला में रिवर राफ्ंिटग हेतु किए जाने वाले कार्यों व कटारमल में स्वदेश दर्शन के योजना के अन्तर्गत कराये जा रहे कार्यों में तेजी लाने के निर्देश दिये। इस बैठक में उपजिलाधिकारी सीमा विश्वकर्मा, पर्यटन विकास अधिकारी राहुल चैबे, आपदा प्रबन्धन अधिकारी राकेश जोशी, मुख्य प्रशासनिक अधिकारी मनोहर लाल, परियोजना प्रबन्धक आजीविका कैलाश भटट, सहायक अभियन्ता के0एम0वी0एन0 संजय शाह, कमल कुमार जोशी आदि उपस्थित थे।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.
Advertisements

Related posts

error: Be Positive Be United
%d bloggers like this: