Be Positive Be Unitedविजया दशमी का त्योहार प्रतीकात्मक रूप से मनाया जायेगाः सी. रविशंकरDoonited News is Positive News
Breaking News

विजया दशमी का त्योहार प्रतीकात्मक रूप से मनाया जायेगाः सी. रविशंकर

विजया दशमी का त्योहार प्रतीकात्मक रूप से मनाया जायेगाः सी. रविशंकर
Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.



हरिद्वार: जिलाधिकारी सी0 रविशंकर ने मेला नियंत्रण भवन (सी0सी0आर0) हरिद्वार में कोविड-19 के सम्बन्ध में एक प्रेस वार्ता को सम्बोधित किया। सी0 रविशंकर ने कोविड-19 के टेस्टिंग के सम्बन्ध में पत्रकारों को बताया कि हम पहले 1500 के आसपास टेस्ट कर रहे थे। जबकि हमने 2000 प्रतिदिन टेस्ट करने का लक्ष्य रखा था। लेकिन अब हम इधर एक-दो दिन में दो हजार के लक्ष्य से भी अधिक 2100 से लेकर 2300 प्रतिदिन टेस्ट कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि भविष्य में इससे भी अधिक टेस्टिंग करेंगे। उन्होंने कहा कि हमारी सेम्पिलिंग प्रतिदिन बढ़ रही है।

लेकिन टेस्ट के लिये देहरादून आदि लैबों में भेजने की वजह से उनकी रिपोर्ट आने में विलम्ब हो रहा है। उन्होंने कहा कि आई0सी0एम0आर0 की स्वीकृति मिलने के पश्चात शीघ्र ही हमारे पास अपनी लैब हो जायेगी तथा लैब स्थापित करने की सारी तैयारियां हमने पूरी कर ली हैं।





जिलाधिकारी ने आगामी त्योहारों-दशहरा आदि का जिक्र करते हुये कहा कि बाजारों में भीड़ बढ़ना स्वाभाविक है। ऐसे ही मौकों पर निगरानी रखनी बहुत जरूरी है, क्योंकि भीड़भाड़ अधिक होने की वहज से संक्रमण का खतरा बढ़ सकता है। उन्होंने कहा कि विजया दशमी का त्योहार प्रतीकात्मक रूप से मनाया जायेगा। मुख्य आयोजन स्थलों पर भीड़भाड़ कम हो, इसके लिये लोकल चैनलों व फेसबुक लाइव पर प्रसारण करने के लिये प्रोत्साहित किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इन्हीं बिन्दुओं को ध्यान में रखते हुये हम अपनी रणनीति बना रहे हैं।


मास्क पहनने के सम्बन्ध में पूछे गये एक प्रश्न के उत्तर में जिलाधिकारी ने कहा कि मन्दिरों में मास्क पहनने के लिये मन्दिर समितियों से अनुरोध किया गया है। मन्दिरों में बिना मास्क प्रवेश वर्जित है, के बोर्ड लगाये गये हैं, फिर भी अगर कहीं पर उल्लंघन होता हैं, तो कार्रवाई की जायेगी तथा कड़ाई से पालन कराया जायेगा। खनन के सम्बन्ध में पत्रकारों द्वारा पूछे गये एक प्रश्न के उत्तर में जिलाधिकारी ने कहा कि खनन सत्र शुरू हो गया है। उन्होंने कहा कि स्वीकृत पट्टों के अनुसार ही केवल वैध खनन कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि अवैध खनन करने पर सख्त से सख्त कार्रवाई की जायेगी। पत्रकार वार्ता में मुख्य चिकित्साधिकारी डाॅ0 एस0के0 झा भी उपस्थित थे।  




Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.

Related posts

%d bloggers like this: