तहसील दिवस में 55 शिकायतों में 42 शिकायतों का मौके पर ही हुआ निस्तारण    | Doonited.India

June 17, 2019

Breaking News

तहसील दिवस में 55 शिकायतों में 42 शिकायतों का मौके पर ही हुआ निस्तारण   

तहसील दिवस में 55 शिकायतों में 42 शिकायतों का मौके पर ही हुआ निस्तारण   
Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

हरिद्वार: जिलाधिकारी दीपक रावत की अध्यक्षता मे तहसील भगवानपुर में तहसील दिवस का आयोजन किया गया, जिसमे आम जनता की समस्याओं एवं शिकायतों का निस्तारण किया गया। तहसील दिवस मंे कुल 55 शिकायते प्राप्त हुयी तथा 42 शिकायतों का मौके पर ही निस्तारण किया गया । इस अवसर पर जिलाधिकारी ने कहा कि सम्बधित अधिकारी त्वरित गति से जनता की शिकायतों का निस्तारण करें जिससे ग्रामीणों को कार्यालयों के चक्कर न काटने पडे।

 तहसील दिवस मे अधिकतर समस्याएं चकबन्दी, अतिक्रमण मुआवजा बिजली, पानी, निकासी, आदि रही इससे पूर्व जिलाधिकारी ने आंगनवाडी केन्द्र द्वारा लगाये गये स्टाल पर बच्चों को प्रतिदिन के हिसाब से दी जाने वाले आहार की विस्तार से जानकारी ली। शाहपुर के शहमुवीद ने  कबरीस्तान पर अवैध कब्जा करने की  शिकायत पर एडीएम भगवानपुर को निरीक्षण करने के आदेश दिये। एक व्यक्ति रोड्ढा परचून की दुकान मे सार्ट सर्किट से आग लगने पर मुवावजा की मांग पर जिलाधिकारी ने मुवावजे का आश्वासन दिया।

जलालपुर से ओम प्रकाश ने घर के सामने खडे पेडों से गिरने के  खतरे को देखकर पेड कटवाने की मांग पर जिलाधिकारी ने ऐसे पेडो को नियमानुसार कटवाने का आश्वासन दिया। ग्राम सुनहटी में श्री जयकुमार की सरकारी चकरोड पर अवैध कब्जा होने की  शिकायत पर तहसीदार को जांच कर आख्या देने के निर्देश दिये। ओमप्रकाश सैनी द्वारा हैण्डपम्प लगाने तथा नागल ग्रामवासियों ने बारात घर का निर्माण व कुछ ग्रामवासियों द्वारा परिवार रजिस्टर नकल न मिलने की शिकायत पर संबन्धित ग्राम पंचायत अधिकारी  को बुलाकर परिवार रजिस्टर नकल दिये जाने के सख्त निर्देश दिये। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी विनित तोमर, एसडीएम भगवानपुर संतोष कुमार पाण्डेय, तहसीदार भगवानपुर सुशीला कोठियाल,जिला पंचायत सदस्य सुबोद राकेश तथा सम्बन्धित अधिकारी उपस्थित थे।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.

Related posts

error: Be Positive Be United
%d bloggers like this: