Breaking News

तंजानिया: टाइट कपड़ों की वजह से स्पीकर ने संसद से बाहर निकाला

तंजानिया: टाइट कपड़ों की वजह से स्पीकर ने संसद से बाहर निकाला

तंजानिया: कपड़ों की वजह से एक महिला सांसद को नेशनल एसेंबली से बाहर कर दिया गया. ये घटना तंजानिया की संसद की है. जहां 31 साल की महिला सांसद कॉन्डेस्टर मिशेल को इसलिए निकाल दिया क्योंकि, उन्होंने टाइट फिटिंग ट्राउजर्स पहने थे. उनसे ये तक कहा गया कि उनका पहनावा नॉन पार्लियामेंट्री है.

 

मंगलवार को स्पीकर जॉब डुगाई  ने उनके कपड़ों को लेकर आपत्ति जताई और कहा, जाइए ठीक से कपड़े पहनकर आइए और उसके बाद संसद में आएं. स्पीकर डुगाई ने से पहले एक पुरुष सांसद हुसैन अमर ने भी ऐसी ही बात कही थी. उन्होंने कहा था कि हमारी कुछ बहनें अजीबोगरीब कपड़े पहन रही हैं. ये समाज को क्या दिखाना चाहती हैं?

 

हुसैन अमर का तर्क था कि संसद में समाज की सोच और उसकी झलक दिखती है. उन्होंने संसद के नियमों को हवाला देते हुए ये भी बताया कि क्यों महिलाओं को संसद में टाइट जीन्स पहनकर नहीं आना चाहिए.

Read Also  The European Commission temporarily halt travel from India

 

वहीं स्पीकर जॉब डुगाईने कहा कि ये पहली बार नहीं है, जब उन्हें महिला सांसदों के कपड़ों को लेकर इस तरह की शिकायत मिली है. इसे लेकर उन्होंने चैंबर के आदेशवाहकों को ये भी निर्देश दिए हैं कि ऐसे किसी भी व्यक्ति को अंदर न आने दें, जिसने सही तरीके से कपड़े न पहने हों.

 

हालांकि जिस तरह कॉन्डेस्टर के कपड़ों को अजीबोगरीब बताकर उन्हें संसद से बाहर कर दिया गया, इसे ​लेकर दूसरी महिला सांसदों में नाराजगी है और वो इसके खिलाफ प्रदर्शन भी कर रही हैं. तंजानिया की महिला सांसदों ने कॉन्डेस्टर को इस तरह नेशनल एसेंबली से निकाले जाने पर कहा कि इसके लिए माफी मांगी जानी चाहिए.

Read Also  Poonawalla thanks Jaishankar, Biden for policy change

Post source : ZTV

Related posts

Leave a Reply

%d bloggers like this: