July 05, 2022

Breaking News

एसजेवीएन में स्वच्छता पखवाड़े का हुआ आयोजन  

एसजेवीएन में स्वच्छता पखवाड़े का हुआ आयोजन  

देहरादून: गीता कपूर, निदेशक (कार्मिक) ने ए.के. सिंह, निदेशक (वित्त) एवं सुशील शर्मा, निदेशक (विद्युत)  की उपस्थिति में कारपोरेट मुख्यालय में कर्मचारियों को स्वच्छता संबंधी शपथ दिलाई। पखवाड़े के शुभारंभ के अवसर पर एसजेवीएन के सभी परियोजना स्थलों पर भी शपथ दिलाई गई।


विद्युत मंत्रालय, भारत सरकार के निर्देशों के अनुरूप, एसजेवीएन अपने निगम मुख्यालय, शिमला और सभी परियोजनाओं में 16 से 31 मई 2022 तक स्वच्छता पखवाड़ा मना रहा है। इस अवसर पर एस. पटनायक, कार्यकारी निदेशक (मानव संसाधन), डी. दास, कार्यकारी निदेशक (वित्त) और वरिष्ठ अधिकारी भी उपस्थित थे।

गीता कपूर ने अवगत कराया कि स्वच्छता के संदेश को प्रचारित करने के लिए एसजेवीएन स्थानीय समुदायों में स्वच्छता सामग्री का वितरण, प्लास्टिक के स्थान पर  पर्यावरण के अनुकूल वस्तुओं के उपयोग को प्रोत्साहित करने के लिए विशेष अभियान, वृक्षारोपण अभियान, सार्वजनिक स्थानों पर कूड़ेदानों की स्थापना और परियोजना क्षेत्र की निकटवर्ती नदियों की सफाई जैसी विभिन्न गतिविधियों का संचालन कर रहा है।

Read Also  पूरी तरह से ठीक नहीं हो पाए ब्लैक स्पाट

पखवाड़े के दौरान कचरे के पृथक्करण, वर्मी कम्पोस्टिंग, कृषि के लिए अपशिष्ट जल के पुनरू उपयोग आदि को बढ़ावा देने के लिए विशेष जागरूकता अभियान भी आयोजित किया जाएगा। लोगों को स्वच्छता के महत्व से अवगत कराने के लिए प्रेरक भाषण, प्रतियोगिताएं और जागरूकता कार्यक्रम भी आयोजित किए जाएंगे।

Related posts

Leave a Reply

%d bloggers like this: