December 08, 2021

Breaking News

Superfoods For Men’s Health : पुरुषों के लिए ये हैं बेहद जरूरी सुपरफूड, इन्हें खाने से मिलते हैं गजब के फायदे

Superfoods For Men’s Health : पुरुषों के लिए ये हैं बेहद जरूरी सुपरफूड, इन्हें खाने से मिलते हैं गजब के फायदे


Superfoods For Men’s Health : भागदौड़ भरी इस जिंदगी में ज्यादातर पुरुष खान-पान का खास ख्याल नहीं रख पाते हैं, लिहाजा उन्हें कमजोरी की समस्या से दो चार होना पड़ता है. कमजोरी से निपटने के लिए पुरुषों को कुछ खास पोषक तत्वों (Nutrients) की जरूरत होती है. कुछ चीजें पुरुषों को हर दिन खानी चाहिए ताकि उनकी हेल्थ सही रह सके और शरीर में एनर्जी (Energy) बनी रहे. 

इस खबर में हम आपके लिए जिन चीजों के बारे में जानकारी दे रहे हैं, वो किसी सुपरफूड से कम नहीं हैं, क्योंकि इन्हें खाने से पुरुषों की रोजमर्रा की दिक्कतें दूर होती हैं. सिर्फ इतना ही नहीं इनका सेवन करने से पुरुषों की शारीरिक कमजोरी दूर होने के साथ साथ उनमें सेक्स ड्राइव (Sex Drive) भी बढ़ता है. 

पुरुषों के लिए जरूरी इन सुपरफूड्स 

साबुत अनाज
पुरुषों को हर दिन साबुत अनाज खाना चाहिए. साबुत अनाज शरीर के लिए कई तरह से फायदेमंद है. साबुत अनाज खाने से शरीर में एनर्जी बनी रहती है.

Read Also  Benefits of Balasan: तनाव दूर करने के अलावा इन बीमारियों से बचाता है बलासन, जानिए करने की आसान विधि और जबरदस्त फायदे

ओट्स
ओट्स खाने से शरीर को प्रोटीन के साथ एनर्जी मिलती है. इसके सेवन से शरीर की हड्डियां भी मजबूत होती हैं. यह पुरुषों की शारीरिक कमजोरी को दूर करने में भी मदद करता है.

पालक
पालक शरीर में ब्लड फ्लो सही करने से लेकर हार्ट को भी हेल्दी रखता है. ये पुरुषों की कार्यक्षमता को बेहतर करता है. जरूरी नहीं कि पालक की सब्जी ही खाई जाए आप इसे प्रोटीन शेक या स्मूदी में मिलाकर भी पी सकते हैं.

बादाम
पुरुषों को हर दिन बादाम खाना चाहिए. बादाम में भरपूर मात्रा में मैग्नीशियम पाया जाता है. मैग्नीशियम सामान्य मांसपेशियों और नर्व्स को सक्रिय बनाए रखने में मदद करता है. बादाम शरीर को एनर्जी भी देता है. यह हार्ट और रक्त वाहिकाओं के स्वास्थ्य के लिए भी जरूरी है.

दही
दही में भरपूर मात्रा में कैल्शियम पाया जाता है जो हड्डियों को मजबूत बनाता है. दही में चीनी की जगह कुछ कटे फल डालकर खाएं. इससे शरीर को ज्यादा पोषक तत्व मिलेंगे.

Read Also  Benefits of Dhanurasana: रोज उठकर करें धनुरासन, हड्डियों में आएगा लचीलापन, सेहत के लिए मिलेंगे जबरदस्त लाभ

टमाटर
टमाटर लाइकोपीन का प्रमुख स्रोत है. लाइकोपीन एक ऐसा एंटीऑक्सीडेंट है जो पुरुषों को प्रोस्टेट कैंसर से बचाता है. उम्र बढ़ने के साथ पुरुषों में प्रोस्टेट कैंसर का खतरा बढ़ता जाता है. इसलिए पुरुष डाइट में टमाटर को जरूर शामिल करें.

ये भी पढ़ें: White Hair Problem solution: सफेद बालों को नेचुरल तरीके से काला कर देंगी ये चीजें

यहां दी गई जानकारी किसी भी चिकित्सीय सलाह का विकल्प नहीं है. यह सिर्फ शिक्षित करने के उद्देश्य से दी जा रही है.



Doonited Affiliated: Syndicate News Feed

Source link

Related posts

Leave a Reply

Content Protector Developer Fantastic Plugins
%d bloggers like this: