मसूरी के किंक्रेग में लगेगी भारतरत्न अटल बिहारी बाजपेई की प्रतिमाDoonited News
Breaking News

मसूरी के किंक्रेग में लगेगी भारतरत्न अटल बिहारी बाजपेई की प्रतिमा

मसूरी के किंक्रेग में लगेगी भारतरत्न अटल बिहारी बाजपेई की प्रतिमा
Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

मसूरी: विधायक गणेश जोशी ने पालिकाध्यक्ष अनुज गुप्ता एवं अधिकारियों के साथ किंक्रेग में देश के पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न व उत्तराखंड राज्य के निर्माता अटल बिहारी बाजपेई की आदम कद प्रतिमा लगाने के लिए स्थान का चयन किया। इसमें किंक्रेग पर नगर पालिका की भूमि को चयनित किया गया तो वर्तमान में रोडवेज के पास है।


विधायक गणेश जोशी ने पालिकाध्यक्ष अनुज गुप्ता एवं अधिकारियों के साथ किंक्रेग में पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेई की आदमकद प्रतिमा लगाने के लिए भूमि का चयन किया। जिसमें प्रथम दृष्टया नगर पालिका की भूमि का चयन किया गया जो एमपीजी कालेज से सटी है व वर्तमान में रोडवेज के पास है। इस मौके पर विधायक गणेश जोशी ने बताया कि देश के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेई की प्रतिमा लगाने को निर्णय प्रदेश के नगर विकासमंत्री ने की थी जिसपर किंक्रेग में जमीन देखी गई है।



पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेई का आगामी 25 दिसबंर को जयंती है उस दिन इसका शिलान्यास किया जायेगा। उन्होंने कहा कि बाजपेई ने प्रधानमंत्री रहते उत्तराख्ंाड का निर्माण किया था व उनका मसूरी से विशेष लगाव था इस पर पालिकाध्यक्ष अनुज गुप्ता के सहयोग से प्रतिमा लगाई जायेगी जिसमें एमडीडीए इस कार्य को करेगा। यह मसूरी के लिए गौरव की बात है। वही उन्हांेने कहा कि 25 दिसंबर को ही भूमिगत विद्युत लाइन, फसाड लाइट आदि का भी शिलान्यास किया जायेगा। उन्होंने बताया कि चयनित भूमि रोडवेज के पास है लेकिन उनकी लीज समाप्त हो चुकी है जिस पर उस भूमि को एमडीडीए को हस्तातंरण किया जायेगा।


इस मौके पर पालिकाध्यक्ष अनुज गुप्ता ने कहा कि नगर पालिका पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेई की प्रतिमा लगाने के लिए विधायक गणेश जोशी के संयुक्त निरीक्षण किया गया व भूमि का चयन किया गया इस पर शीघ्र रोडवेज से भूमि खाली कराई जायेगी व उसके बाद इस पर एमडीडीए प्रतिमा का निर्माण करेगा।

वहीं मसूरी में अन्य विकास योजानाओं का भी शिलान्यास किया जायेगा वहीं उन्होंने कहा कि बोर्ड बैठक में किंक्रेग के नाम परिवर्तित कर अटल चैक बनाये जाने के लिए प्रस्ताव लाया जायेगा। इस मौके पर भाजपा महामत्रंी कुशाल राणा, पालिका सभासद अरिवंद सेमवाल, जसोदा शर्मा, मुकेश धनाई, धर्मपाल पंवार, पुष्पा पडियार, नरेंद्र पडियार, अमित पंवार, एसडीएम मनीष कुमार, एमडीडीए के अधिशासी अभियंता श्याम मोहन शर्मा, सहायक अभियंता अतुल गुप्ता, सहायक अभियंता लोक निर्माण विभाग पंकज अग्रवाल, पालिका कर अधीक्षक गिरीश सेमवाल आदि मौजूद रहे।




Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.

Related posts

doonited mast
%d bloggers like this: