August 01, 2021

Breaking News
COVID 19 ALERT Middle 468×60

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की सदस्य स्नेह राणा ने दरबार साहिब में टेका मत्था

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की सदस्य स्नेह राणा ने दरबार साहिब में टेका मत्था

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की सदस्य व दून की बेटी स्नेह राणा सोमवार को दरबार साहिब पहुंचीं। उन्होंने दरबार साहिब में मत्था टेका व दरबार साहिब के सज्जादानशीन श्रीमंहत देवेन्द्र दास महाराज से आशीर्वाद प्राप्त किया।

दून की बेटी स्नेह राणा

श्री दरबार साहिब की परंपरा के अनुसार अन्तर्राष्ट्रीय क्रिकेटर स्नेह राणा का स्वागत किया गया। स्नेह राणा इंग्लैंड में आयोजित अन्तर्राष्ट्रीय क्रिकेट मैंचों में शानदार प्रदर्शन के बाद हाल ही में दून लौटी हैं। इंग्लैंड में उन्होंने कई शानदार पारियां खेली, बेहतरीन बॉलिंग व फील्डिंग से क्रिकेट प्रेमियों का मन मोह लिया।

भारत की जीत में उन्होंने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई

भारत की जीत में उन्होंने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। सोमवार सुबह 10 बजे स्नेह राणा कोच नरेन्द्र शाह व परिजनों सहित श्री दरबार साहिब पहुंची। उन्होंने श्री महाराज जी से आशीर्वाद प्राप्त किया व इंग्लैंड के अनुभव साझा किये। श्रीमहंत देवेन्द्र दास जी महाराज ने उत्तराखण्ड सरकार व भारत सरकार से स्नेह राणा को बेहतर से बेहतर सुविधाएं व संसाधन उपलब्ध करवाए जाने की अपील की।

Read Also  सेवा कार्यो की लिए कांग्रेस को है तिथि का इंतजारः मानवीर सिंह चैहान

उन्होंने कहा कि बेटियों को ओर बढ़ावा देने के लिए हर सम्भव पहल की जानी चाहिए। ऐसी बेटियां युवाओं के लिए रोल मॉडल व पूरे समाज के लिए प्रेरणास्त्रोत हैं। स्नेह राणा बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ मुहिम का एक सार्थक उदाहरण भी हैं।

स्नेह राणा श्री गुरु राम राय विश्वविद्यालय की ब्रांड एम्बेसडर

काबिले गौर है कि स्नेह राणा श्री गुरु राम राय विश्वविद्यालय की ब्रांड एम्बेसडर भी हैं। महाराज ने कहा कि स्नेह राणा उत्तराखण्ड सहित पूरे देश का गौरव हैं। उन्होंने अपने संघर्ष व कड़ी मेहनत के बल पर यह मुकाम हासिल किया है। स्नेह राणा के कोच नरेन्द्र शाह ने श्री महाराज जी के साथ संस्मरण सांझा करते हुए बताया कि एसजीआरआर पब्लिक स्कूल, रेसकोर्स के खेल मैदान पर स्नेह राणा कड़ा अभ्यास किया करती थी।

स्नेह राणा ने कहा कि एसजीआरआर रेसकोर्स स्कूल के ग्राउंड में बिताए समय को वे कभी नहीं भूल सकती। स्नेह राणा ने एसजीआरआर परिवार के साथ बिताए लम्हों, एसजीआरआर रेसकोर्स ग्राउंड की यादों व इंग्लैंण्ड में खेली गई करिश्माई पारियों के संस्मणों व अनुभाव भी साझा किये।

Read Also  दुर्गामल पार्क में 413.33 लाख रु की लागत से बनने वाले ओवरहैड टैंक का किया भूमिपूजन

स्नेह राणा का श्री दरबार साहिब, श्री झण्डे साहिब, श्री गुरु राम राय जी महाराज व श्रीमहंत देवेन्द्र दास जी महाराज पर अटूट विश्वास व आस्था है। उन्होंने श्रीमहंत देवेन्द्र दास महाराज को अपनी सफलता का प्रेरणा स्त्रोत बताया। श्री गुरु राम राय विश्वविद्यालय जल्द ही स्नेह राणा के सम्मान में एक सम्मान समारोह भी आयोजित करने जा रहा है। 

Related posts

Leave a Reply

Content Protector Developer Fantastic Plugins
%d bloggers like this: