Be Positive Be Unitedयूटीडीबी और आईटीबीपी के बीच समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षरDoonited News is Positive News
Breaking News

यूटीडीबी और आईटीबीपी के बीच समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर

यूटीडीबी और आईटीबीपी के बीच समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर
Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.




टिहरी झील स्थित राजीव गांधी एडवेंचर स्पोर्ट्स एकेडमी में साहसिक खेल गतिविधियों को ध्यान में रखते हुए उत्तराखंड पर्यटन विकास बोर्ड (यूटीडीबी) और भारत तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) के बीच आज एक समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर किए गए। समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर निदेशक, यूटीडीबी प्रशांत कुमार आर्य और डीआईजी, आईटीबीपी गंभीर सिंह चैहान ने आईजी,आईटीबीपी नीलाभ किशोर की उपस्थिति में किए।


एमओयू की शर्तों के अनुसार राजीव गांधी एडवेंचर स्पोर्ट्स एकेडमी में एडवेंचर स्पोर्ट्स व संबंधित विभिन्न पाठ्यक्रमों का प्रशिक्षण आईटीबीपी प्रदान करेगा। राज्य सरकार पर्यटन विभाग द्वारा चयनित किये गए 200 उम्मीदवारों को हर साल मुफ्त में प्रशिक्षण प्रदान किया जाएगा। अकादमी में प्रशिक्षण और संचालन के लिए की जाने वाली सभी तरह की व्यवस्था व उनका व्यय आईटीबीपी द्वारा किया जाएगा।

भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) ने टिहरी झील के पास साहसिक पर्यटन सुविधा के विकास के लिए रोड मैप तैयार किया है और उत्तराखंड में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए एक टाई-अप की परियोजना को अंतिम रूप देने के लिए राज्य सरकार को प्रस्तुत किया है। समझौता ज्ञापन के बारे में बात करते हुए, पर्यटन सचिव, दिलीप जावलकर ने बताया, साहसिक पर्यटन उत्तराखंड के पर्यटन उद्योग में महत्वपूर्ण हिस्सेदारी रखता है।

उपरोक्त एमओयू पर हस्ताक्षर होना राज्य के साहसिक पर्यटन क्षेत्र में एक नवीनतम कदम है, जो राज्य में साहसिक पर्यटन को नयी उचाइयां देगा।यह समझौता ज्ञापन (एमओयू) टिहरी झील में साहसिक गतिविधियों को बढ़ावा देने की हमारी एक पहल है। हम उम्मीद करते हैं कि इस पहल के जरिए हम उत्तराखंड में साहसिक पर्यटन को एक नई दिशा प्रदान करने की अपेक्षा करते हैं।



Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.

Related posts

%d bloggers like this: