Short News Uttarakhand Dated 16/4/2019 | Doonited.India

April 25, 2019

Breaking News

Short News Uttarakhand Dated 16/4/2019

Short News Uttarakhand Dated 16/4/2019
Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

Short News Uttarakhand Dated 16/4/2019

रोहित शेखर के निधन पर शोक व्यक्त किया

देहरादून, मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने पूर्व मुख्यमंत्री स्व0 एन.डी.तिवारी के पुत्र रोहित शेखर तिवारी के आकस्मिक निधन पर गहरा दुःख व्यक्त किया है। उन्होंने दिवंगत आत्मा की शांति एवं दुख की इस घड़ी मे उनके परिजनों को धैर्य प्रदान करने की ईश्वर से कामना की है। स्वर्गीय नारायण दत्त तिवारी के सुपुत्र रोहित शेखर तिवारी के असामयिक निधन के समाचार से स्तब्ध हूं। ईश्वर दिवंगत आत्मा को शांति व परिजनों को असहनीय दुःख को सहन करने की शक्ति प्रदान करें।
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट ने भी रोहित शेखर के आकस्मिक निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है। अजय भट्ट ने कहा कि रोहित शेखर एक युवा व होनहार नेता थे। लेकिन उनके आकस्मिक निधन से हमने एक योग्य युवक खो दिया। श्री भट्ट ने ईश्वर से प्रार्थना की कि वह दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान करने व उनकी माता व अन्य परिजनों को यह असीम दुःख सहन करने की शक्ति प्रदान करे।
—————————————————
राज्यपाल को ज्ञापन कांग्रेस की बौखलाहटः भाजपा

देहरादून, भाजपा ने आज कांग्रेस द्वारा दो भाजपा विधायकों के परस्पर विवाद व एक विधायक के जाति दस्तावेज की जाँच की माँग को लेकर राज्यपाल को ज्ञापन दिए जाने को कांग्रेस की बौखलाहट बताया और कहा कि बेहतर हो कि कांग्रेस अपनी गिरेबान में झाँके।
भाजपा प्रदेश मीडिया प्रमुख डॉ देवेंद्र भसीन ने कहा कि कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल द्वारा भाजपा के दो विधायकों द्वारा परस्पर आरोप लगाए जाने के प्रकरण पर राज्यपाल से भेंट कर जाँच की माँग करना हास्यास्पद व कांग्रेस नेताओं की बौखलाहट का प्रतीक है। कांग्रेस नेताओं को लोकसभा चुनाव में अपनी पार्टी की भारी पराजय का आभास हो चुका है। इसलिए वह इस प्रकार के कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस द्वारा एक भाजपा विधायक के जाति प्रमाणपत्र की जाँच की माँग करना भी हास्यास्पद है। जबकि विधानसभा चुनाव को दो वर्ष हो चुके हैं और कांग्रेस ने न कभी चुनाव आयोग में शिकायत की और न न्यायालय गई। क्योंकि उसे पता था कि विधायक के प्रमाण पत्रों में कुछ भी गड़बड़ नहीं है। अब दो व्यक्तियों के निजी विवाद की आड़ में जाँच की माँग करना मजाक से अधिक कुछ नहीं है। यह कांग्रेस की दलित विरोधी मानसिकता का भी प्रतीक है। डॉ भसीन ने कहा कि बेहतर हो कि कांग्रेस नेता अपनी गिरेबान में झाँके और अपनी पार्टी के गिरते ढाँचे को संभालने पर ध्यान लगाएँ।
——————————————————
विधायक चैंपियन के बयान से भाजपा का कोई सम्बंध नहींः भसीन

देहरादून, भाजपा प्रदेश मीडिया प्रमुख ने स्पष्ट किया है कि विधायक कुँवर प्रणव चैम्पियन पार्टी के अधिकृत प्रवक्ता नहीं है, इसलिये उनके बयान से पार्टी का कोई सम्बंध नहीं है। साथ ही पार्टी की सारे घटनाक्रम पर पूरी नजर है और पार्टी के लिए अनुशासन सबसे अधिक महत्वपूर्ण है।
भाजपा प्रदेश मीडिया प्रमुख डॉ देवेंद्र भसीन ने आज एक बयान में कहा कि विधायक कुँवर प्रणव चैम्पियन पार्टी के अधिकारिक प्रवक्ता नहीं है इसलिए उनके किसी निजी बयान से पार्टी का कोई सरोकार नहीं है। लेकिन पार्टी की पूरे घटनाक्रम पर बारीकी से नजर है और विधायकों को नोटिस देने से पहले और उसके बाद की हर बात का संज्ञान लिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि पार्टी की ओर से दोनो विधायकों को कड़ाई से कह दिया गया है कि वे बयानबाजी व किसी अन्य अनपेक्षित कार्यवाही से बचें। क्योंकि पार्टी के लिए अनुशासन सबसे महत्वपूर्ण है और पार्टी नेतृत्व पार्टी में अनुशासन बनाए रखने के लिए कोई भी जरूरी कघ्दम उठाने से संकोच नहीं करेगा।
डॉ भसीन ने कहा कि महात्मा गांधी हमारे आदर्श हैं और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तो उन्हें ‘मानवता का मसीहा’कहा है।
——————————————————
मंडलायुक्त ने वनाग्नि की घटनाओं की रोकथाम को दिए दिशा-निर्देश

अल्मोड़ा, वनाग्नि काल के दौरान वनाग्नि की घटनाओं को रोके जाने के संबंध में मंगलवार को कुमाऊं आयुक्त राजीव रौतेला द्वारा मंडल के सभी जिलों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से वनाग्नि की घटनाओं की रोकथाम हेतु जिला स्तर फायर प्लान के अंतर्गत की जा रही कार्यवाही के सबंध में सभी जिलाधिकारियों से जानकारी लेते हुए ग्रीष्मकाल में वनाग्नि की घटनाओं पर पूर्ण नियंत्रण के निर्देश दिये। वी0सी0 के माध्यम से आयुक्त कुमाऊं मण्डल ने कहा कि वनाग्नि की घटनाओं को रोके जाने हेतु सूचना तंत्र का मजबूत होना नितांत आवश्यक है इस हेतु जिला मुख्यालय में स्थापित आपदा नियंत्रण कक्ष में वनाग्नि की घटनाओं की सूचना प्राप्त हो इस हेतु इसका दूरभाष नंबर जनता में प्रसारित करने के साथ ही पुलिस तथा वन विभाग की जो संचार व्यवस्था है वह भी आपसी समन्वय स्थापित कर सूचनाओं का आदान प्रदान करें।

आयुक्त कुमाऊ उन्होंने कहा कि किसी भी वनाग्नि की घटना की सूचना प्राप्त होने पर कम से कम समय पर रिस्पांस करते हुए वनाग्नि पर तत्काल नियंत्रण करें। इसके अतिरिक्त उन्होंने कहा कि वनाग्नि को रोके जाने हेतु ब्यापक रूप में जनजागरूकता अभियान चलाया जाय ।ग्रामीणों को इस हेतु जागरूक करने के लिए विद्यालय स्तर पर छात्र छात्राओं को वनाग्नि से होने वाले नुकसान के बारे में अवगत कराया जाय ताकि वह अपने घर पर अन्य पारिवारिक जनों को भी जागरूक कर सके।साथ ही आयुक्त ने कहा कि वन क्षेत्र से लगे जो भी गाॅव हैं उन्हें वनाग्नि की घटनाओं से होने वाले नुकसान से रोके जाने हेतु व्यापक सुरक्षा के कार्य कराए जाय। ग्रीष्मकाल में सभी सरकारी तंत्र अलर्ट रहकर कार्य करना सुनिश्चित करें। सभी सरकारी मशीनरी को एक्टिव रखा जाय। इसके अतिरिक्त वनाग्नि की घटनाओं को रोके जाने हेतु आमजन से सहभागिता लेते हुए विकास खण्ड तथा ग्राम पंचायत स्तर पर प्रशिक्षण कार्यशालाओं का आयोजन किया जाय। इसके अतिरिक्त मुख्य रूप से पिरूल से होने वाली वनाग्नि की घटनाओं को रोके जाने हेतु पिरूल को एकत्रित कर उसका उचित उपयोग किए जाने जो भी पॉलिसी बनाई गई है उसके अनुरूप कार्य किया जाय तथा सूचना एकत्रित करने हेतु जिले मे व्हाट्सअप ग्रुप भी बनाया जाय।

वी सी के माध्यम से मुख्य विकास अधिकारी मनुज गोयल ने अवगत कराया कि अल्मोड़ा जिले में माह फरवरी में ही वन अग्नि प्रबंधन योजना 2019 का अनुमोदन कर उसके अनुरूप कार्य किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि वनाग्नि की रोकथाम हेतु आम जनसहभागिता की अत्यंत आवश्यक्ता होती है इस हेतु ग्रामीण स्तर पर जनजागरूकता अभियान चलाने जा रहे हैं।साथ ही ग्रामीणों,स्वयं सेवी संगठनों का विशेष सहयोग लिया जा रहा है। इस वीसी में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पी0एन0 मीणा, अपर जिलाधिकारी बी0एल0 फिरमाल, प्रभागीय वनाधिकारी कुबेर सिंह बिष्ट, प्रभागीय वनाधिकारी सिविल सोयम के0एस0 रावत, प्रभागीय वनाधिकारी रानीखेत उमेश चन्द्र जोशी, आपदा प्रबन्धन अधिकारी राकेश जोशी सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।
——————————————————

हाथी ने बस का शीशा सूंड मारकर क्षतिग्रस्त किया

रामनगर, जोशीमठ जा रही यात्रियों की बस पर तड़के हाथी ने हमला कर दिया। हाथी ने बस के आगे का शीशा सूंड मारकर क्षतिग्रस्त कर दिया। चालक ने बस को पीछे किया तो हाथी भी बस के पीछे दौड़ गया। इससे यात्रियों में दहशत बनी रही।
मंगलवार की सुबह चार बजे जीएमओयू की बस रामनगर से जोशीमठ के लिए रवाना हुई। बस में तीस यात्री सवार थे। मोहान के समीप सड़क पर टस्कर हाथी आ गया। घबराए चालक ने बस को रोक दिया। इसी बीच हाथी ने बस के शीशे पर हमला कर दिया। इसके बाद उसने चालक सीट का दरवाजा भी तोड़ने का प्रयास किया। चालक बस को बैक करने लगा तो हाथी भी कुछ दूर तक बस के पीछे भागा। करीब एक घंटा सड़क पर रुकने के दौरान हाथी जंगल को चला गया। इसके बाद यात्रियों ने राहत की सांस ली। वाहन स्वामी ललित ने बताया कि वह वन विभाग से वाहन को हुए नुकसान की भरपाई के लिए मुआवजे की मांग करेंगे।
————————————————–
अल्मोड़ा की महिमा बिष्ट सेकेंड रनर अप रही

अल्मोड़ा, गोवा के रीवा बीच रिसॉर्ट में आयोजित मिस्टर और मिस इंडिया फैशन आइकॉन प्रतियोगिता में अल्मोड़ा की महिमा बिष्ट सेकेंड रनर अप रही हैं। महिमा की इस उपलब्धि पर उनके परिजनों और स्थानीय लोगों ने खुशी व्यक्त की है। लम्हें प्रोडक्शन की ओर से गोवा में आयोजित इस प्रतियोगिता में देश के विभिन्न क्षेत्रों से तीन दर्जन से अधिक प्रतिभागियों ने प्रतिभाग किया। जिसमें अल्मोड़ा जिले की महिमा बिष्ट ने भी प्रतिभाग किया और सेकेंड रनर अप का खिताब जीता। महिमा इससे पूर्व 2018 में मिस अल्मोड़ा का खिताब भी जीत चुकी हैं। महिमा ने बताया कि इसकी प्रतियोगिता की तैयारी सुधांशु नेगी के निर्देशन में की। उन्होंने बताया कि इस प्रतियोगिता के निर्णायक मंडल में यूथ आइकॉन रणविजय सिंह और मिस्टर बियर्ड मिलिन तेंदुलकर रहे। महिमा के पिता भगवान सिंह धारानौला में जनरल मर्चेट की दुकान चलाते हैं। जबकि माता कुंती बिष्ट गृहणी हैं। बड़ी बहन आरती बीएड व भाई कृष्णा बिष्ट नवोदय विद्यालय में दसवीं कक्षा का छात्र है। महिमा स्वयं कुमाऊं विवि के एसएसजे परिसर से बीए की छात्रा है।
—————————————————
सरकारी महकमे ही लगा रहे चूना

अल्मोड़ा, उत्तराखंड पावर कॉरपोरेशन को सरकारी महकमे ही चूना लगा रहे हैं। वित्तीय वर्ष 2018-19 समाप्त होने के एक पखवाड़े बाद भी सरकारी महकमों पर 2 करोड़ 26 लाख रुपये बकाया है। इससे पावर कॉरपोरेशन का मार्च माह में निर्धारित लक्ष्य पूरा नहीं हो पाया है। कई सरकारी विभाग बिजली बिलों के करोड़ों का भुगतान दबा कर बैठे हैं। ऐसे में पावर कॉरपोरेशन के लिए अपना लक्ष्य पूरा करना टेढ़ी खीर साबित हो रहा है।
बिजली विभाग ने 31 मार्च तक विद्युत बिलों के भुगतान के लिए 6 करोड़ 40 लाख का लक्ष्य निर्धारित किया था, जिसमें वित्तीय वर्ष की समाप्ति तक 4 करोड़ 14 लाख रुपये उपभोक्ताओं से वसूले गए। अब भी विभिन्न सरकारी महकमों से विद्युत बिलों का 2 करोड़ 26 लाख रुपये वसूला जाना शेष है। जिले के आम उपभोक्ता तो सजग रहकर समय पर विद्युत बिलों का भुगतान कर देते हैं। परंतु सरकारी महकमों से विद्युत बिल वसूलना विभाग के लिए चुनौती बना हुआ है। इन विभागों का यह पहला मामला नहीं है, सालों से ही यह विभाग इसी तरह का रवैया अपनाए हुए हैं। कई सरकारी महकमे तो ऐसे हैं, जिन्होंने सालों से बिजली का बिल जमा नहीं किया है। विभागों का हाल यह है कि वह हर मर्तबा निर्धारित बिल से कम ही धनराशि बिजली विभाग के पास जमा करते हैं, और यह धनराशि हर साल निरंतर बढ़ती जाती है। जिसके चलते बिजली विभाग हर साल निर्धारित अवधि तक अपना निर्धारित लक्ष्य हासिल नहीं कर पाता है। वहीं विभाग को आर्थिक नुकसान भी उठाना पड़ता है।
—————————————————
दल-दल में ट्रक फंसने से ढाई घंटे तक आवाजाही रही बाधित

गोपेश्वर, सोनला के पास हाईवे पर दलदल में ट्रक फंसने से ढाई घंटे तक आवाजाही बाधित रही। इस दौरान राहगिरों ने प्रशासन व एनएच के खिलाफ विरोध भी किया। सुबह छह बजे करीब सोनला के पास हाईवे पर दलदल में सब्जी से लदा ट्रक फंस गया। यहां पर हाईवे चैड़ीकरण के दौरान सड़क खोदी गई थी। हाईवे पर फंसे लोगों ने तत्काल एनएच के मौके पर मौजूद कर्मचारियों से मदद मांगी, लेकिन घटना स्थल के पास खड़ी जेसीबी का चालक ट्रक हटाने को नहीं पहुंचा। लोगों के विरोध के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने ढाई घंटे बाद जेसीबी के चालक को ढूंढ कर ट्रक को हाईवे से हटाया, तब जाकर यातायात सुचारु हो पाया।
—————————————————
17 अप्रैल को होगा पूर्व सैनिकों के लिए सीएसडी कैंटीन का उद्घाटन

मेहलचैरी, गढ़वाल व कुमाऊं के सीमांत चैखुटिया क्षेत्र जनपद अल्मोड़ा में 17 अप्रैल को पूर्व सैनिकों के लिए सीएसडी कैंटीन का विधिवत उद्घाटन किया जाएगा। कार्यक्रम प्रबंधक सूबेदार राकेश कुमार ने बताया कि ले. जनरल मनोज कटियार बतौर मुख्य अतिथि कार्यक्रम में शामिल होंगे। इस अवसर पर स्कूली बच्चों के साथ ही 99 माउंटब्रिगेड चैबटिया व 14 डोगरा रेजिमेंट के सैनिकों की ओर से सांस्कृतिक कार्यक्रम, बैंड प्रस्तुति के साथ ही सेना के हथियारों का विशाल प्रदर्शन किया जाएगा। इस अवसर पर पूर्व सैनिकों के लिए मेडिकल कैंप का आयोजन किया जाना है। सैनिक रैली व कैंप के माध्यम से दिव्यांग सैनिकों के लिए विभिन्न सहायता उपकरण वितरित होंगे। वहीं समस्याओं के निदान के लिए रेकॉर्ड ऑफिस से अधिकारी भी पहुंचेंगे। वहीं मेहलचैरी व गैरसैंण क्षेत्र से कैंप में शामिल होने वाले पूर्व सैनिकों को निशुल्क वाहनों की व्यवस्था की गई है।
—————————————————
असाइंमेंट जमा करने की तिथि 30 अप्रैल

उत्तरकाशी, उत्तराखंड मुक्त विश्वविद्यालय के अध्ययन केंद्र राजेंद्र सिंह रावत राजकीय महाविद्यालय बड़कोट से संबद्ध सभी परीक्षार्थियों को सत्रीय कार्य (असाइंमेंट) जमा करने की तिथि 30 अप्रैल विस्तारित की गई है। उत्तराखंड मुक्त विश्वविद्यालय के समन्वयक डॉ. विजय बहुगुणा ने बताया कि सभी छात्र-छात्राओं की अध्ययन सामग्री भी महाविद्यालय में पहुंच चुकी है, जिसके वितरण की प्रक्रिया गतिमान है।
—————————————————
बागेश्वर विदेशी पर्यटकों से गुलजार

बागेश्वर, जिला मुख्यालय विदेशी पर्यटकों से गुलजार हो गया है। पर्यटकों की चहल पहल लोगों के आकर्षण का केंद्र बनी रही। इन दिनों पिडारी ट्रैकिग के लिए विदेशी सैलानियों का आना जारी है। बड़ी तादात में यहां हर साल गर्मी के मौसम में सैलानी पहुंचते है। यह लोग पिडारी ग्लेशियर को जाने के लिए आते हैं। अमेरिका, न्यूजीलैंड के पर्यटक पिडारी ट्रैकिग के लिए जिला मुख्यालय पहुंचे। यहां कुछ समय रुकने के बाद वह पिडारी ट्रैकिग की ओर रवाना हुए।
—————————————————
उपनल कर्मियों को विगत पांच माह से वेतन नहीं

चम्पावत, जिला चिकित्सालय में कार्यरत उपनल कर्मियों को विगत पांच माह से वेतन नहीं मिला है। जिससे उनके सामने आर्थिक संकट पैदा हो गया है। चिकित्सालय में उपनल से 15 कर्मचारी कार्यरत हैं। जो इन दिनों वेतन न मिलने से आर्थिक कठिनाई में जीवन जी रहे हैं। जिला चिकित्सालय में उपनल से 15 कर्मचारियों में एक वाहन चालक है तथा 14 चतुर्थ श्रेणी कर्मी कार्यरत हैं। जिन्हें नवंबर माह से वेतन नहीं मिला है। कर्मचारियों का कहना है नया सत्र शुरू हो गया है और उन्हें अपने बच्चों का स्कूल में दाखिला कराना है। किसी कर्मचारी को बच्चों की फीस जमा करनी है व किताबें खरीदनी हैं तो वहीं कई कर्मचारियों का पांच महीने में राशन वाले का भी काफी उधार हो गया है। उनका कहना है अब राशन वाला भी उधार देने में कतरा रहा है। ऐसे में उनके सामने आर्थिक संकट काफी गहरा गया है। नौकरी करते हुए भी उन्हें घर से रुपये मंगवाने पड़ रहे हैं या फिर दूसरों से उधार लेना पड़ रहा है इस आस में कि अब सैलरी आएगी तो उधार चुकता कर देंगे। आर्थिक परेशानी के चलते कमल, पंकज, विशाल, निर्मल, पितांबर आदि उपनल कर्मियों का कहना है यदि इस माह पांच माह का वेतन नहीं मिलता है तो वे अगले माह से कार्य बहिष्कार करने को मजबूर होंगे।
—————————————————
प्रवेशोत्सव मनाया गया

कोटद्वार, राजकीय इंटर कॉलेज कोटद्वार में मंगलवार को प्रवेशोत्सव मनाया गया। इस दौरान बच्चों ने गीत, कविता आदि की शानदार प्रस्तुति देकर सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया। मुख्य अतिथि शिक्षा निदेशालय की उपनिदेशक कमला बड़वाल, अभिभावक संघ के अध्यक्ष महेंद्र अग्रवाल व प्रधानाचार्य जगमोहन सिंह रावत ने संयुक्त रूप से दीप जलाकर कार्यक्रम की शुरुआत की। इस मौके पर छात्राओं ने सरस्वती वंदना व स्वागत गान प्रस्तुत किया। महिला शिक्षक सुरभि सचदेवा, बबीता, आराधना, सुधा तथा सादर सिंह रावत ने नवीन प्रवेश लेने वाले विद्यार्थियों का तिलक किया। वहीं, इन विद्यार्थियों ने गीत व कविता आदि की प्रस्तुति भी दी। मुख्य अतिथि ने विभिन्न योजनाओं की जानकारी देने के साथ ही अभिभावकों को प्रवेशोत्सव के विभिन्न आयामों से अवगत कराया। महेंद्र अग्रवाल ने अभिभावकों से अधिक से अधिक संख्या में अपने पाल्यों का विद्यालय में प्रवेश कराने का आह्वान किया। कार्यक्रम में कुलदीप मैंदोला समेत विद्यालय का समस्त स्टाफ व अभिभावक संघ के सदस्य मौजूद रहे। संचालन मनमोहन रौतेला ने किया।
———————————————-
शिक्षा व्यवस्था के प्रति जागरूकता को लेकर नई पहल

पौड़ी, मंडल मुख्यालय पौड़ी में मुख्य विकास अधिकारी ने सरकारी शिक्षा व्यवस्था के प्रति जागरूकता को लेकर एक नई पहल की है। उन्होंने सरकारी स्कूल पहुंच कर वहां के छात्र-छात्राओं के साथ अपनी बेटी का तीसरा जन्मदिन मनाया। राप्रावि नगर क्षेत्र नंबर- 13 में मुख्य विकास अधिकारी दीप्ति सिंह की अपनी बेटी सिया का तीसरा जन्मदिन मनाया। इस दौरान जन्मदिन समारोह में जिलाधिकारी धीराज सिंह गब्र्याल व एसएसपी दलीप सिंह कुंवर सहित अनेक अधिकारियों ने शिरकत की। सीडीओ दीप्ति सिंह ने कहा कि सरकारी शिक्षा व्यवस्था के प्रति लोगों को स्कूल में नौनिहालों के पास जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि शिक्षा व्यवस्था बेहतर बनाने के लिए लोगों को भी जागरूक होना पड़ेगा। जिससे शिक्षा व्यवस्था में काफी अच्छा सुधार आ सके। इस दौरान सीईओ मदन सिंह रावत ने बताया कि सीडीओ की यह पहल सरकारी विद्यालयों में प्रवेश को लेकर अच्छी पहल साबित होगी। इस दौरान जन्मदिन मनाए जाने की बात सुनकर स्कूली बच्चे भी काफी खुश नजर आए। इस अवसर पर डीडीओ वेद प्रकाश, डीईओ बेसिक कुंवर सिंह रावत, डीईओ माध्यमिक हरेराम यादव, परियोजना प्रबंधक स्वजल दीपक रावत, बीईओ पौड़ी जेपी काला, जिला मत्स्य अधिकारी अभिषेक मिश्रा, नगर सेवायोजन अधिकारी मुकेश रयाल, प्रधानाचार्य मनोरमा रावत, नीना शर्मा, मनोरमा धस्माना आदि मौजूद थे।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.

Related posts

Leave a Comment

Share
error: Be Positive Be United
%d bloggers like this: