गंगा क्याक फेस्टिवल में संजय राणा व नैना अधिकारी ने स्प्रिंट में पहला स्थान प्राप्त किया | Doonited News
Breaking News

गंगा क्याक फेस्टिवल में संजय राणा व नैना अधिकारी ने स्प्रिंट में पहला स्थान प्राप्त किया

गंगा क्याक फेस्टिवल में संजय राणा व नैना अधिकारी ने स्प्रिंट में पहला स्थान प्राप्त किया
Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

राज्य में साहसिक पर्यटन को बढ़ावा देने के उद्देश्य उत्तराखंड पर्यटन विकास परिषद के सहयोग से बी एडवेंचर स्पोर्ट्स सोसाइटी द्वारा आयोजित तीन दिवसीय गंगा कायक महोत्सव की मेजबानी कर रहा है। 

देहरादून/ऋषिकेश: फेस्टिवल का शुभारंभ बुधवार को पर्यटकों और प्रतिभागियों को साहसिक पर्यटन गतिविधियों की एक विस्तृत श्रृंखला के साथ हुई। आयोजन के पहले दिन स्प्रिंट, सलालम, बोटर क्राॅस, माक्र्स बोटर क्राॅस और विगनर कैटेगिरी प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया था।

पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने कहा कि ‘गंगा कयाक महोत्सव एक अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिता है जो प्रतिभागियों की एक विस्तृत श्रृंखला की मेजबानी करती है और मुझे पूरा विश्वास है कि ये गतिविधियाँ राज्य में साहसिक पर्यटन को बढ़ावा देंगी और उत्तराखंड को आदर्श साहसिक पर्यटन स्थल के लिए विश्वपटल पर खड़ा करेंगी।




पर्यटन सचिव दिलीप जावलकर ने कहा कि उत्तराखंड पर्यटकों को विभिन्न साहसिक गतिविधियों की पेशकश करने के लिए एक स्वर्गीय गंतव्य है। पिछले कुछ वर्षों से हम उत्तराखंड में साहसिक पर्यटन को बढ़ावा देते हुए बुनियादी ढांचे को विकसित करने के लिए लगातार काम कर रहे हैं। रोमांच से भरे साहसिक खेलों का आनंद लेने के लिए गंगा कयाक महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इस फेस्टिवल के आयोजन से स्थानीय युवाओं को अपने हुनर को देश-विदेश में प्रदर्शित करने का मौका मिलेगा। संस्था के अध्यक्षक भीम सिंह चैहान ने बताया कि गंगा कयाक स्प्रिंट प्रतियोगिता के विजेताओं को गुरूवार को सम्मानित किया गया। 




पुरूष वर्ग में संजय सिंह राणा, कुलदीप सिंह और ऋषि राणा क्रमशः प्रथम, द्वितीय और तृतीय घोषित किया गया। वहीं महिला वर्ग में नैना अधिकारी, निधि भारद्वाज और प्रियंका राणा को क्रमशः प्रथम, द्वितीय और तृतीय घोषित किया गया। गंगा क्याक फेस्टिवल में पूरे देश से आये प्रतियोगी प्रतिभाग कर रहे हैं। जिसमें लद्दाख से कुंगा, नेपाल से सुमन तमांग, दिल्ली से निधि भारद्वाज, मुंबई से ऋषभ ठक्कर के अतिरिक्त उत्तराखण्ड से 63 प्रतियोगियों ने प्रतियोगिता में भाग लिया।

गंगा कयाक महोत्सव में सलालम प्रतियोगिता के पुरूष विजय थापा प्रथम, आशीष रावत द्वितीय व दमन सिंह ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। वहीं महिला वर्ग में प्रियंका राणा प्रथम, नैना अधिकारी द्वितीय व निधि भारद्वाज तृतीय स्थान प्राप्त किया। जिन्हें अतिथि गणों द्वारा सम्मानित किया गया। इस अवसर पर संस्था के अध्यक्ष भीम सिंह चैहान, सचिव हरेंद्र रावत व विशाल भंडारी, कोषाध्यक्ष संदीप राणा सहित कई लोग मौजूद रहे।




Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.

Related posts

doonited mast
%d bloggers like this: