रुद्रप्रयाग: अगस्त्यमुनि विकासखण्ड में होने वाले निर्वाचन को लेकर चल रहे प्रशिक्षण संपंन | Doonited.India

November 22, 2019

Breaking News

रुद्रप्रयाग: अगस्त्यमुनि विकासखण्ड में होने वाले निर्वाचन को लेकर चल रहे प्रशिक्षण संपंन

रुद्रप्रयाग: अगस्त्यमुनि विकासखण्ड में होने वाले निर्वाचन को लेकर चल रहे प्रशिक्षण संपंन
Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

मतदान अधिकारियों को दायित्वों का कराया बोध

 

रुद्रप्रयाग: आगामी सोलह अक्टूबर को अगस्त्यमुनि विकासखण्ड में होने वाले निर्वाचन को लेकर चल रहे प्रशिक्षण संपंन हो गया है। इस दौरान पीठासीन एवं मतदान अधिकारियों को मतदान प्रक्रिया का पूर्व अभ्यास भी कराया गया। साथ ही निर्वाचन अभिलेखों के रखरखाव की जानकारी व कर्तव्य एवं दायित्वों का बोध कराया गया।

 

त्रिस्तरीय पंचायत निर्वाचन अंतिम चरण का चुनाव जिले के अगस्त्यमुनि विकासखण्ड में संपादित कराया जाएगा। इस निमित मतदान प्रशिक्षण कई महत्वपूर्ण जानकारियों के साथ संपन्न हो गया। पीठासीन एवं मतदान अधिकारियों को जरूरी निर्देश देते हुए जिला निर्वाचन अधिकारी एवं जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल ने कहा कि मतदान दल के हर सदस्य को जिम्मेदारी से अपने दायित्वों का निर्वहन करना होगा। जरा सी लापरवाही के परिणाम गंभीर हो सकते है। उन्होंने निर्मित एवं शांतिपूर्ण निर्वाचन के लिए बेहतर समन्वय से काम करने को कहा। जिला निर्वाचन अधिकारी जिलाधिकारी ने स्पष्ट किया कि मतदान दल किसी का आथित्य कतई ना स्वीकारें, बल्कि मौजूद संसाधनों से ही चुनाव प्रक्रिया संम्पन करायें। उन्होंने कहा कि आदर्श आचार संहिता का पालन सख्ती से कराया जायेगा।

नोडल अधिकारी प्रशिक्षण एवं सेवायोजन अधिकारी कपिल पाण्डे ने मतदान दल को मतदान केन्द्र एवं मतदान स्थल पर विस्तृत जानकारी दी और पंचायत निर्वाचक नामावली के उपयोग व आवश्यक अभिलेखों को तेयार करने की निधि बतायी। सहायक नोडल अधिकारी वीएन पुरोहित ने मत पेटियों के स्तेमाल निविदत्त मत पत्रों एवं सील करने की प्रक्रिया का पूर्वभ्यास कराया और प्रशिक्षको एवं मतदान अधिकारियों को सभी अभिलेखों की समुचित जानकारी हासिल करने को कहा।

प्रशिक्षण के सह प्रभारी किसन सिंह रावत ने ग्राम पंचायत वार्ड मेम्बर क्षेत्र पंचायत एवं जिला पंचायत के लिए प्रमुखता पर होने वाले मतपत्रों के उपयोग की जानकारी दी और मतदान दल में सम्मिलित कार्मिकों को कार्य एवं दायित्वों को बोध कराया 16 सितम्बर को अन्तिम चरण के निर्वाचन के बाद 19 अक्टूबर को मतगणना कार्मिकों को प्रशिक्षण दिया जायेगा। प्रशिक्षण दो पालीयों में दीया जायेगा।

प्रथम पाली में ऊखीमठ एवं जखोली विकास खण्ड के कार्मिकों तथा दूसरी पाली में अगस्त्यमुनि के लिए नियुक्त कार्मिकों को मतगणना का प्रशिक्षण दिया जायेगा। जिला निर्वाचन अधिकारी एवं जिलाधिकारी सभी आरओ, एआरओ व प्रभारी अधिकारी एवं सहायक प्रभारी अधिकारियों को भी मतगणना प्रशिक्षण में प्रतिभाग करने के निर्देश दिए। जिला निर्वाचन अधिकारी एवं जिलाधिकारी ने बताया कि सभी उप जिलाधिकारियों एवं खण्ड विकास अधिकारी भी मतगणना प्रशिक्षक तिथि को प्रशिक्षण में मौजूद रहेंगे। प्रशिक्षण दायित्व नोडल अधिकारी कपिल पांडे सहायक नोडल अधिकारी वीएन पुरोहित व सह प्रभारी किसन सिंह रावत निर्वहन करेंगे।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.

Related posts

error: Be Positive Be United
%d bloggers like this: