गायत्री विद्यापीठ के रोहित ने योग प्रतियोगिता में जीता स्वर्ण पदकर् | Doonited News
Breaking News

गायत्री विद्यापीठ के रोहित ने योग प्रतियोगिता में जीता स्वर्ण पदकर्

गायत्री विद्यापीठ के रोहित ने योग प्रतियोगिता में जीता स्वर्ण पदकर्
Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

हरिद्वार: गायत्री विद्यापीठ शांतिकुंज के कक्षा दसवीं के छात्र रोहित यादव ने राज्य स्तरीय युवा महोत्सव में स्वर्ण पदक जीतकर एक बार पुनः हरिद्वार का नाम रोशन किया। रोहित की बहिन एवं देवसंस्कृति विश्वविद्यालय की बीए योगा की छात्रा कु. शांभवी यादव ने इसी कार्यक्रम में कांस्य पदक अपने नाम किया। इसके साथ ही रोहित का चयन राष्ट्रीय योग प्रतियोगिता के लिए हो गया। केन्द्रीय युवा एवं खेल मंत्रालय की ओर से आयोजित इस प्रतियोगिता में देशभर के राज्य स्तर पर प्रथम स्थान प्राप्त युवाओं के बीच नई दिल्ली में अगले सप्ताह राष्ट्रीय प्रतियोगिता का आयोजन होगा।


गायत्री विद्यापीठ के अभिभावक एवं संस्था की अधिष्ठात्री श्रद्धेया शैलदीदी से देहरादून से राज्य स्तरीय प्रतियोगिता से विजयी होकर लौटे रोहित व शांभवी ने भेंटकर आशीष एवं मार्गदर्शन प्राप्त किया। इस अवसर पर श्रद्धेया शैलदीदी ने कहा कि देवसंस्कृति विश्वविद्यालय एवं गायत्री विद्यापीठ अपने विद्यार्थियों के चहुंमुखी विकास के लिए सदैव तत्पर रहता है।

उन्होंने रोहित एवं शांभवी को बधाई देते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की मंगल कामना की। उल्लेखनीय है कि रबर ब्वाय के रूप में जाने जाने वाले रोहित व शांभवी यादव की भाई-बहिन की जोड़ी  योग के क्षेत्र में कई राज्य एवं राष्ट्रीय प्रतियोगिता में स्वर्ण एवं रजत पदक जीत चुके हैं। अब तक दोनों भाई-बहिन सौ से अधिक योग प्रतियोगिता, महोत्सव आदि में प्रतिभाग कर चुके हैं। शांतिकुंज कार्यकर्त्ता श्री रविन्द्र यादव अपने पुत्र रोहित एवं पुत्री शांभवी को बचपन से ही योगाभ्यास करा रहे हैं। गायत्री तीर्थ शांतिकुंज, देवसंस्कृति विश्वविद्यालय, गायत्री विद्यापीठ परिवार ने दोनों भाई-बहिन को बधाई दी है।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.

Related posts

doonited mast
%d bloggers like this: