August 05, 2021

Breaking News
COVID 19 ALERT Middle 468×60

भीमताल महायोजना की वर्तमान में व्यवहारिकता की समीक्षा की

भीमताल महायोजना की वर्तमान में व्यवहारिकता की समीक्षा की


नैनीताल: जिला स्तरीय विकास प्राधिकरण की 13वी बोर्ड बैठक सोमवार को प्राधिकरण के अध्यक्ष एवं मण्डलायुक्त अरविन्द सिंह ह्यांकी की अध्यक्षता में एलडीए सभागार में सम्पन्न हुई। बैठक में 20 वर्ष पूर्व बनी भीमताल महायोजना के विभिन्न बिन्दुओं के वर्तमान में व्यवहारिकता पर गहनता से समीक्षा की गयी तथा जन सामान्य को सुविधाऐं देने के लिए महायोजना में जोनिंग रेगुलेशन के विभिन्न बिन्दुओं पर परिवर्तन हेतु शासन में प्रस्ताव भेजने की सहमति दी गयी।

अध्यक्ष एवं मण्डलायुक्त अरविन्द सिंह ह्यांकी की अध्यक्षता में बैठक

बोर्ड द्वारा जनहित में भीमताल महायोजना के विभिन्न बिन्दुओं पर विस्तार से व्याख्या करते हुए निर्णय लिया गया कि होम स्टे योजना के अन्तर्गत जिले की होम स्टे कमेटी द्वारा स्वीकृति व प्राधिकरण के मानकों के अनुरूप होम स्टे से सम्बन्धित मानचित्रों को स्वीकृति प्रदान की जाये।

अमृत योजना

श्री ह्यांकी ने अमृत योजना के अन्तर्गत तैयार किये जा रहे नैनीताल-भीमताल मास्टर प्लान की विस्तार से जानकारी लेते हुए निर्देश दिये कि मास्टर प्लान में गतिशीलता एवं लचीलापन होना चाहिए। उन्होंने निर्देशित करते हुए कहा कि प्लान सैद्धान्तिक न होकर व्यवहारिक होना चाहिए।

Read Also  जरूरत पड़ी तो घर-घर जाकर लगाई जाएगी वैक्सीनः सीएम तीरथ

उन्होंने क्षेत्रों की भविष्य की आवश्यकता के अनुरूप की योजना तैयार करने तथा योजना तैयार करने में जनप्रतिनिधियों, नागरिकों के सुझाव, जानकारी एवं सहयोग लेने के निर्देश सम्बन्धित अधिकारियों को दिये। उन्होंने कहा कि मास्टर प्लान जनता को राहत प्रदान करने के साथ ही आजीविका एवं आर्थिकीय गतिविधियों को बढ़ावा देने वाला होना चाहिए।

उन्होंने कचहरी परिसर नैनीताल में बहुमंजिला पार्किंग निर्माण हेतु संक्रिय ठेकेदारों को आमंत्रित करने तथा प्रीबिड काॅन्ट्रेक्टर्स के साथ बैठक करने के निर्देश प्राधिकरण के अधिकारियों को दिये। बैठक में जिलाधिकारी धीराज सिंह गब्र्याल ने जनपद में विभिन्न स्थानों के सौन्दर्यकरण, विकास एवं निर्माण के बारे में विस्तार से जानकारी दी।

बैठक में जिलाधिकारी धीराज सिंह गब्र्याल, उपाध्यक्ष जिला स्तरीय विकास अधिकरण नरेन्द्र सिंह भण्डारी, मुख्य कोषाधिकारी अनीता आर्या, सचिव जिला स्तरीय विकास प्राधिकरण पंकज उपाध्याय, सचिव जिला स्तरीय विकास प्राधिकरण ऊधम सिंह नगर प्रत्यूष सिंह, संयुक्त मजिस्ट्रेट प्रतीक जैन, सिटी मजिस्ट्रेट हल्द्वानी रिचा सिंह सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Read Also  मुख्यमंत्री से गुरुवार को उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष ने शिष्टाचार भेंट की

Related posts

Leave a Reply

Content Protector Developer Fantastic Plugins
%d bloggers like this: