October 17, 2021

Breaking News

शहरी विकास व आवास विभाग से सम्बन्धित कार्याे की समीक्षा

शहरी विकास व आवास विभाग से सम्बन्धित कार्याे की समीक्षा

प्रदेश के शहरी विकास, एवं सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री बंशीधर भगत की अध्यक्षता में विधानसभा स्थित सभाकक्ष में शहरी विकास तथा आवास विभाग से सम्बन्धित कार्याे की समीक्षा बैठक की गई। बैठक में मंत्री द्वारा अमृत योजना की समीक्षा करते हुए कहा गया कि सभी कार्याें की थर्ड पार्टी से जॉच कर लें।

वाटर सप्लाई, सिवरेज और ड्रेनेज से सम्बन्धित कार्याे में समन्वय स्थापित किया जाय। इस सम्बन्ध में शहरी विकास विभाग, पेयजल विभाग, लोक निर्माण विभाग और नगर निगम की संयुक्त बैठक करके कार्याे में आने वाली बाधाओं को दूर कर लिया जाय।

इस सम्बन्ध मंे सचिव, शहरी विभाग, पेयजल के एम.डी. के साथ अलग से बैठक करने हेतु निर्देशित किया गया। बैठक में निर्देश दिया गया कि अमृत योजना के अन्तर्गत सड़क जो भी गड्डे खोदे जा रहे है उसे उसी समय भरने की भी कार्यावाही करें। सड़को की स्थिति ठीक करने के निर्देश भी अधिकारियों को दिये गये।स्वच्छ भारत मिशन की सफाई कार्याे पर विशेष ध्यान दने के निर्देश दिया गया। डोर टू डोर कलेक्शन पर जोर देते हुए 100 प्रतिशत डोर टू डोर कलेक्शन करने के निर्देश दिया गया।

Read Also  नवनियुक्त राज्यपाल के आगमन पर पुलिस द्वारा गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया

जिला स्तरीय विकास प्राधिकरण समाप्त होने के बाद नक्शा पास होने से सम्बन्धित समस्या का समाधान करने का निर्देश दिया गया। कहा गया कि जनता की सुविधा को देखते हुए यदि किन्ही नियमों में बदलाव करना हो तो कैबिनेट में प्रस्ताव लाए। इस दौरान बैठक में विधायक विनोद चमोली, सचिव शहरी विकास व आवास शैलेश बगोली, निदेशक शहरी विकास विनोद कुमार सुमन सहित अन्य सम्बन्धित अधिकारी मौजूद थे। 

Related posts

Leave a Reply

Content Protector Developer Fantastic Plugins
%d bloggers like this: