Be Positive Be Unitedकोविड-19 की गाइडलाइन का अनुपालन करते हुए मनाया जाएगा गणतंत्र दिवसः डीएमDoonited News is Positive News
Breaking News

कोविड-19 की गाइडलाइन का अनुपालन करते हुए मनाया जाएगा गणतंत्र दिवसः डीएम

कोविड-19 की गाइडलाइन का अनुपालन करते हुए मनाया जाएगा गणतंत्र दिवसः डीएम
Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

देहरादून: जिलाधिकारी डाॅ आशीष कुमार श्रीवास्तव अध्यक्षता में कलेक्टेªट सभागार में 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस के सम्बन्ध में हुई समीक्षा बैठक में विभिन्न विभागों को उनको दिए गए दायित्वों का भलीभांति निर्वहन करने के निर्देश दिए। उन्होंने परेड ग्राउण्ड में बैरिकेटिंग, सिटिंग व्यवस्था, प्रवेश-निकासी मार्ग, सौन्दर्यीकरण, झांकी की प्राॅपर तैयारी इत्यादि के सम्बन्ध में लोक निर्माण विभाग और सम्बन्धित विभागों को समय से अपनी तैयारी पूरी करने के निर्देश दिए।

जिलाधिकारी ने नगर निगम देहरादून और ऋषिकेश तथा जनपद की समस्त नगर पालिकाओं को गणतंत्र दिवस के अवसर पर अपने-अपने क्षेत्रों में व्यापक साफ-सफाई करने तथा शहीद स्मारकों और स्वतंत्रता सैनानियों के स्थल और मूर्तियों की साफ-सफाई करवाने के निर्देश दिए। उन्होंने निर्देश दिए कि 25 और 26 जनवरी की शाम को कम वाट की एलईडी वाले बल्ब से सभी शासकीय अर्द्धशासकीय भवनों को प्रकाशमान किया जाए।


जिलाधिकारी ने कहा कि इस वर्ष कोविड-19 महामारी को देखते हुए मुख्य कार्यक्रम स्थल परेड ग्राउण्ड में अधिकतम 1000 व्यक्तियों को ही कार्यक्रम में सम्मिलित होने की अनुमति दी जाएगी। साथ ही इस बार कोमोर्बिडिटीज अवस्था वाले वरिष्ठ सेनानी, नागरिकों को कार्यक्रम की अनुमति नही होगी। स्वतंत्रता सेनानियों तथा शहीदों से सम्बन्धित परिजनों का सम्मान मुख्यमंत्री उत्तराखण्ड की ओर से मजिस्ट्रेटों अथवा  जनपद स्तरीय अधिकारियों के द्वारा उनके घर पर एक दिन पूर्व  जाकर किया जाएगा। इसके लिए उन्होंने अपर जिलाधिकारी प्रशासन को मजिस्टेªटों की ड्यूटी लगाने के भी निर्देश दिए।


जिलाधिकारी ने जिला आबकारी अधिकारी को गणतंत्र दिवस के अवसर पर सम्पूर्ण जनपद में शराब और मदिरा की दुकानों को बन्द रखने के निर्देश दिए तथा जेलों में बन्द कैदियों को फलाहार वितरण करने के सम्बन्धित को निर्देश दिए गए। जिलाधिकारी ने कहा कि इस बार के गणतंत्र दिवस में परेडग्राउण्ड में मुख्य कार्यक्रम में सम्मिलित होने वाले हर एक व्यक्ति को आॅनलाईन पंजीकरण के माध्यम से ही प्रवेश दिया जाएगा।

उन्होंने सामान्य नागरिकों से वेबसाइट पर आनलाईन पंजीकरण करने तथा उस पंजीकरण की प्रति साथ लाकर मुख्य कार्यक्रम में प्रवेश करने की अपील की साथ ही कोविड-19 के मानक सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क, सैनिटाइजिंग इत्यादि का भी ध्यान रखते हुए कार्यक्रम में शामिल होने की अपील की। कार्यक्रम की विस्तृत जानकारी देते हुए अपर जिलाधिकारी अरविन्द पाण्डेय ने कहा कि गणतंत्र दिवस का मुख्य कार्यक्रम परेड ग्राउण्ड में 10ः30 बजे महामहिम राज्यपाल के ध्वाजारोहण से कार्यक्रम की शुरूआत होगी इससे पूर्व प्रातः 09ः30 बजे प्रत्येक शासकीय मुख्यालयों, कार्यालयों, सचिवालय, विधानसभा भवन, कलेक्टेªट में सम्बन्धित प्रभारी द्वारा ध्वजारोहण किया जाएगा।

उन्होंने अवगत कराया कि इसबार उद्यान विभाग एमडीडीए, एसडीआरएफ, स्मार्ट सिटी, आईसीडीएस, उरेडाध्एनआरएलएम, उद्योग, स्वास्थ्य आदि विभागों की संयुक्त अथवा एकल रूप से कुल 11 झांकियां रहेंगी जो विभिन्न विषयों पर अधारित होंगी। सर्वश्रेष्ठ झांकी को पुरस्कृत किया जाएगा। समारोह स्थल पर फ्रन्टलाईन कोविड वर्कर्स भी आमंत्रित किए जाएंगे, सांस्कृतिक कार्यक्रम केवल संस्कृति विभाग के माध्यम से संक्षिप्त रूप से प्रदर्शित होंगे तथा सेना, पीएससी पुलिस, होमगार्ड की रैतिक परेड भी शामिल होंगी।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.

Related posts

doonited mast
%d bloggers like this: