Doonitedअल्मोड़ा : धूमधाम से मनाया जाएगा गणतंत्र दिवस समारोह, सीडीओ ने तैयारियों को लेकर ली बैठकNews
Breaking News

अल्मोड़ा : धूमधाम से मनाया जाएगा गणतंत्र दिवस समारोह, सीडीओ ने तैयारियों को लेकर ली बैठक

अल्मोड़ा : धूमधाम से मनाया जाएगा गणतंत्र दिवस समारोह, सीडीओ ने तैयारियों को लेकर ली बैठक
Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

अल्मोड़ा:  विगत वर्षों की भाॅति इस वर्ष भी जनपद में गणतन्त्र दिवस हर्षोल्लास के साथ मनाया जायेगा इस सम्बन्ध में मुख्य विकास अधिकारी मनुज गोयल ने नगर के गणमान्य व्यक्तियों एवं अधिकारियों के साथ कार्यक्रमों की रूपरेखा तैयार करते हुए कहा कि गणतन्त्र दिवस को मनाये जाने के लिए सभी तैयारियाॅ समय से पूर्ण कर ली जाय। मुख्य विकास अधिकारी ने निर्देंश दिये कि सभी अधिकारी प्रभातफेरी के साथ-साथ अन्य कार्यक्रमों में अनिवार्य रुप से उपस्थित रहेंगे। झण्डारोहण सहित अन्य कार्यक्रमों की सभी अधिकारी फोटोग्राफी अनिवार्य रूप से करवाना सुनिश्चित करेंगे। गणतन्त्र दिवस को प्रातः 8ः00 बजे नन्दादेवी प्रांगण से प्रभातफेरी का आयोजन किया जायेगा जिसमें जिला शिक्षा एवं समस्त जनपद स्तरीय अधिकारी स्कूली बच्चे एवं अन्य लोग प्रतिभाग करेंगे। यह प्रभातफेरी नन्दादेवी प्रांगण से प्रारम्भ होकर चैघानपाटा में सम्पन्न होगी। इसके बाद प्रातः 9ः30 बजे सभी सरकारी एवं अर्द्धसरकारी भवनों में ध्वजारोहण होगा एवं संविधान का संकल्प दोहराया जायेगा। गणतन्त्र दिवस समारोह श्रृंखला में 25 जनवरी को मतदाता दिवस के कार्यक्रम के साथ ही प्रातः 8ः00 बजे से क्राॅस कन्ट्री रेस का आयोजन किया जायेगा।

मुख्य विकास अधिकारी ने कहा कि गणतन्त्र दिवस की पूर्व सन्ध्या पर समस्त सरकारीध्अद्र्वसरकारी एवं निजी भवनों को सांय 6ः00 बजे से 11ः00 बजे तक एल0ई0डी0 बल्बों से प्रकाश व्यवस्था की जायेगी।

पुलिस लाइन में 11ः00 बजे से पुलिस परेड का आयोजन किया जायेगा इसमें पुलिस, पी0ए0सी0 के अलावा एस0एस0बी0 एवं होमगार्ड के जवानों, एन0सी0सी0 केडिटो द्वारा प्रतिभाग किया जायेगा तथा उनके द्वारा अनेक उत्साहवर्धक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किये जायेंगे। 12ः30 बजे से वन विभाग द्वारा वृक्षारोपण का कार्यक्रम पुलिस लाईन, करबला के आस-पास किया जायेगा इस कार्यक्रम के लिये विभाग द्वारा पौधारोपण की व्यवस्था समय से कर ली जाय। मुख्य विकास अधिकारी ने कहा कि गत वर्षों की भाॅति इस वर्ष भी विवेकानन्द कृषि अनुसंधान संस्थान, आपदा प्रबन्धन, उरेडा एवं निर्वाचन सम्बन्धी जागरूकता प्रर्दशनी, कृषि, उद्यान, बाल विकास, उद्योग,स्वास्थ्य, सर्व शिक्षा, वन सहित आदि विभागों द्वारा का आयोजन किया जायेगा जिसमें आपदा बचाव कार्यक्रम, उरेडा संयत्रों के उपयोग, मतदाता जागरूकता के बारे में विशेष रूप से बताया जायेगा इस झांकी प्रदर्शनी के लिये संयोजक जिला विकास अधिकारी होगें झाॅकिया एडम्स इण्टर कालेज से प्रारम्भ होकर पुलिस लाइन तक आयेंगी। मुख्य विकास अधिकारी ने अधिशासी अधिकारी नगरपालिका को निर्देश दिये कि वे नगर में 20 जनवरी से 31 जनवरी तक विशेष सफाई अभियान चलाकर सफाई की व्यवस्था करेंगे साथ ही समस्त उपजिलाधिकारी अपने क्षेत्र में विशेष सफाई अभियान चलायेंगे। विशेेष रूप से इस वर्ष 25 जनवरी को राष्ट्रीय मतदाता दिवस के सम्बन्ध में लोगों को जागरूक करेंगे। उन्होंने कहा कि जनपद में अनेक क्षेत्रों में उत्कृष्ट कार्य करने वाले लोगों को पुरस्कृत किया जायेगा इसके लिए समस्त जिलास्तरीय अधिकारी अपने-अपने कर्मचारियों के नाम यथाशीघ्र उपलब्ध करा दें। उन्होंने जिला शिक्षा अधिकारी को निर्देंश दिये कि वे अपने अधीनस्थ विद्यालयों को यह निर्देंश दे दें कि अपने-अपने विद्यालयों में इन कार्यक्रमों को हर्षोल्लास के साथ मनाया जाय तथा कार्यक्रमों में शिक्षकों की उपस्थिति अनिवार्य रूप से हो।

मुख्य विकास अधिकारी ने क्रीड़ा अधिकारी को निर्देंश दिये कि इस अवधि में जो भी कार्यक्रम उनके द्वारा कराये जा रहे हैं उसका पुरस्कार वितरण गणतन्त्र दिवस को किया जायेगा। पुलिस लाईन में जो कार्यक्रम आयोजित किये जायेंगे। कार्यक्रम में स्वंतत्रता संग्राम सेनानियों, राज्य आन्दोलनकारियों व गंणमान्य लोगों को आमत्रित किया जायेगा।  इस महत्वपूर्ण बैठक में नगर के गणमान्य लोगांे द्वारा अपने-अपने सुझाव रखें और अधिक से अधिक संख्या में इस कार्यक्रम में प्रतिभाग करने की अपील की। इस अवसर पर वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी भीम सिंह मेर ने शासन से प्राप्त निर्देशों के बारे में अवगत कराया और गत वर्ष के कार्यक्रमों के बारे में प्रकाश डाला।

इस बैठक में उपजिलाधिकारी सदर सीमा विश्वकर्मा, मोनिका, परियोेजना निदेशक नरेश कुमार, पुलिस उपाधीक्षक वीर सिंह, जिला शिक्षाधिकारी एच0बी0 चन्द्र, गिरीश मल्होत्रा, प्रताप सिंह सत्याल, कैलाश गुरूरानी, सम्भागीय परिवहन अधिकारी शैलेश तिवारी के अलावा विभिन्न विभागांे के अधिकारी सहित अन्य लोग उपस्थ्ति थे।
Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.

Related posts

error: Be Positive Be United
%d bloggers like this: