January 28, 2023

Breaking News
26 jan 2023

Raveena Tandon, नाटू नाटू संगीतकार एमएम कीरावनी, जाकिर हुसैन हुए पद्म पुरस्कार से सम्मानित, पीएम मोदी ने दी बधाई

Raveena Tandon, नाटू नाटू संगीतकार एमएम कीरावनी, जाकिर हुसैन हुए पद्म पुरस्कार से सम्मानित, पीएम मोदी ने दी बधाई

Raveena Tandon instagram- India TV Hindi

Image Source : RAVEENA TANDON INSTAGRAM
Raveena Tandon

रवीना टंडन और नाटू नाटू संगीतकार एमएम कीरावनी को कला के क्षेत्र से पद्म श्री पुरस्कार से सम्मानित किया गया है। जाकिर हुसैन को पद्म विभूषण से नवाजा गया है। गायिका वाणी जयराम को पद्म भूषण से सम्मानित किया गया है। 74वें गणतंत्र दिवस से एक रात पहले कलाकारों को पुरस्कार मिले। रवीना टंडन ने कहा, “सम्मानित और आभारी महसूस कर रही हूं। धन्यवाद, भारत सरकार, मेरे काम और योगदान, मेरे जुनून और उद्देश्य – सिनेमा और कला को स्वीकार करने के लिए, जिसने मुझे न केवल फिल्म इंडस्ट्री में बल्कि इससे परे भी काम करने का मुझे मौका दिया। मैं इसका श्रेय अपने पिता को देती हूं। “

91 हस्तियां पद्मश्री से सम्मानित 

इस वर्ष, 106 पद्म पुरस्कार, जिनमें 3 युगल (जहां पुरस्कार को एक के रूप में गिना जाता है) शामिल हैं, प्रदान किए गए हैं। तीन मरणोपरांत सहित 6 पद्म विभूषणों के अलावा, 9 पद्मभूषण और 91 पद्मश्री पुरस्कार विजेता हैं। इनमें 19 महिलाएं और दो विदेशी/एनआरआई/पीआईओ/ओसीआई शामिल हैं। चार अन्य पद्मभूषण/पद्मश्री पुरस्कार मरणोपरांत हैं।

पीएम मोदी ने दी बधाई

पुरस्कार विजेताओं की घोषणा के तुरंत बाद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने ट्विटर अकाउंट पर विजेताओं को बधाई दी, उन्होंने ट्वीट में लिखा, “उन लोगों को बधाई जिन्हें पद्म पुरस्कारों से सम्मानित किया गया है। भारत राष्ट्र के लिए उनके समृद्ध और विविध योगदान और हमारे विकास पथ को बढ़ाने के उनके प्रयासों को संजोता है। #PeoplesPadma।”

राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित 

इससे पहले भी रवीना टंडन ने भारत का नाम ऊंचा किया है। बता दें राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता फिल्म अभिनेत्री रवीना टंडन को जी-20 सम्मेलन के तहत महिला-20 (डब्ल्यू-20) समूह का प्रतिनिधि नियुक्त किया गया है। एक्ट्रेस ने 21 साल की उम्र में एकल मां के रूप में दो बेटियों को गोद लिया था। साथ ही उन्हें महिला और बाल मंत्रालय में महिलाओं को सशक्त बनाने के लिए  सम्मानित किया गया था।

Latest Bollywood News

Doonited Affiliated: Syndicate News Hunt

Source link

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *