July 03, 2022

Breaking News

राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम बर्बाद, खिलाड़ी निराश

राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम बर्बाद, खिलाड़ी निराश

 

राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम इन दिनों बदहाल स्थिति में है. स्टेडियम की इस बदहाली से क्रिकेट प्रेमियों में भी निराशा है. यह वही स्टेडियम है जो कई देशों के मैचों का गवाह रहा है, लेकिन आज यह बदहाली पर आंसू बहा रहा है. मैदान में घास उग आई है और कुर्सियां टूट गईं हैं.

 

यह वही ग्राउंड है जिसे अफगानिस्तान ने अपना होम ग्राउंड बनाया था. यहीं पर आयरलैंड बांग्लादेश और अफगानिस्तान के बीच अंतरराष्ट्रीय मैच भी हुए थे, लेकिन इन दिनों यह स्टेडियम पूरी तरह से बदहाल स्थिति में है. रखरखाव न होने की वजह से कुर्सियां टूट गई हैं. मैदान में बड़ी-बड़ी घास उग आई है. अब स्टेडियम में क्रिकेटर नहीं कोविड के पेशेंट हैं. मंत्री रेखा आर्य का कहना है कि कोविड केयर सेंटर बना है और जिस कम्पनी को दिया था स्टेडियम उस कम्पनी से बातचीत चल रही है.

 

253 करोड़ की लागत से बना था, अब हुआ बदहाल

Read Also  ह्यात होटल्स कॉर्पाेरेशन ने देहरादून में की ह्यात रीजेन्सी की ओपनिंग

 

253 करोड़ रुपये की लागत से साल 2016 में देहरादून का इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम बन कर तैयार हुआ था. इस स्टेडियम को इस लिए बनाया गया था कि उत्तराखंड में क्रिकेट प्रेमियों को नेशनल और इंटरनेशनल मैच देखने का मौका मिलेगा. साथ ही प्रदेश के युवाओं को भी खेलने का मौका मिलेगा. जिसपर अब क्रिकेट एसोसिएशन से जुड़े लोग भी सवाल उठाने लगे हैं. खिलाड़ियों ने स्टेडियम को क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड को देने की मांग शुरू की है.

इंटरनेशनल मैच न होने से खिलाड़ियों में निराशा

 

अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम की बदहाली जहां प्रदेश में होने वाले नेशनल, इंटरनेशनल मैच न होने से प्रदेश को नुकसान हुआ है तो वहीं क्रिकेट खिलाड़ियों में भी निराशा देखने को मिल रही हैं.

Doonited Affiliated: Syndicate News Hunt

Source link

Related posts

Leave a Reply

%d bloggers like this: