August 05, 2021

Breaking News
COVID 19 ALERT Middle 468×60

मुख्यमंत्री से शनिवार को रेल विकास निगम के अधिकारियों ने भेंट की

मुख्यमंत्री से शनिवार को रेल विकास निगम के अधिकारियों ने भेंट की

मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी से शनिवार को रेल विकास निगम के अधिकारियों ने भेंट की, उन्होंने मुख्यमंत्री को ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेल परियोजना के कार्यों की जानकारी दी तथा उन्हें परियोजना के कार्यो के निरीक्षण हेतु आमंत्रित भी किया।


मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी ने निर्माणाधीन ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेल लाइन, चार धाम रेल परियोजना तथा टनकपुर-बागेश्वर वार्डगेज रेल लाइन के फाइनल लोकेशन के संबंध में विस्तृत जानकारी रेल विकास निगम के अधिकारियों से प्राप्त की।

मुख्यमंत्री ने ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेल परियोजना को वर्ष 2024 तक पूर्ण करने के निर्देश दिए। मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तराखंड की महत्वपूर्ण रेल परियोजना को पूर्ण करने में राज्य सरकार द्वारा पूरा सहयोग दिया जाएगा, इसके लिए अधिकारियों को निर्देश भी दिए गए हैं।


मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तराखंड की रेल परियोजनाओं के संबंध में उन्होंने रेल मंत्री से भी वार्ता कर योजनाओं के क्रियान्वयन में तेजी लाये जाने का अनुरोध किया है। रेल विकास निगम के ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेल परियोजना के मुख्य परियोजना प्रबंधक श्री हिमांशु बडोनी ने मुख्यमंत्री को अवगत कराया कि इस परियोजना का निर्माण कार्य तेजी से किया जा रहा है।

Read Also  सीएसआईआर आईआईपी बना प्रथम लाइव प्रयोगशाला, कोविड मोबाइल परीक्षणशाला तैनात की गई

कोरोना के कारण कार्य प्रगति में कुछ कमी रही, अब कार्य में तेजी लाई गई है। अब तक 10 किलोमीटर सुरंग का निर्माण कार्य पूर्ण हो चुका है।
इस अवसर पर परियोजना के भूगर्भ वैज्ञानिक श्री विजय डंगवाल, उप महाप्रबंधक श्री भूपिन्दर सिंह, श्री अनिल गुसांई आदि उपस्थित थे।

Related posts

Leave a Reply

Content Protector Developer Fantastic Plugins
%d bloggers like this: