Rafale of the Indian Air Force is undergoing flight tests at the Kazax Flight Test Center in southern FranceDoonited News
Breaking News

Rafale of the Indian Air Force is undergoing flight tests at the Kazax Flight Test Center in southern France

Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

 

फ्रांसीसी वायु और अंतरिक्ष सेना और नौसेना ने राफेल जेट के सबसे उन्नत संस्करण एफ 3-आर मानक के परिचालन प्रवेश-में-सेवा समझौते पर हस्ताक्षर किए।

F3-R मानक का परिचालन कमीशन (MSO) कार्यक्रम का अंतिम चरण है जो सभी अपेक्षित क्षमताओं के उद्घाटन को औपचारिक बनाता है।

नई सुविधाओं का संचालन उल्कापिंड मिसाइल, GBU-16 लेजर-निर्देशित बम और TALIOS लक्ष्यीकरण फली कर रहे हैं। इस रैंप-अप के हिस्से के रूप में, फ्रांसीसी वायु और अंतरिक्ष सेना ने गुरुवार, 4 मार्च को उल्का युद्ध-प्रभावित मिसाइलों से लैस राफेल के साथ अपनी पहली परिचालन उड़ान भरी।

इस उड़ान ने हथियारों के क्षेत्र में गोला-बारूद डिपो को रूट करने की प्रक्रियाओं को मान्य करना और फिर बंदूकधारियों द्वारा मिसाइल के पहले कार्यान्वयन के दौरान पता करना और क्रू की परिचालन तत्परता की पुष्टि करना संभव बना दिया।

उल्कापिंड मिसाइल हवा से हवा में मार करने वाली मिसाइल फ्रेम की “लंबी दूरी” घटक का गठन करती है। यह वायु रक्षा और पारंपरिक या परमाणु हमला मिशन में राफेल की हवा से हवा में क्षमता को मजबूत करता है। अब से, मानक F3-R एयर-टू-एयर फायर कंट्रोल के माध्यम से उल्का का उपयोग काफी लाभ लाता है, जो फ्रांसीसी आर्मामेंट एजेंसी से एक प्रेस विज्ञप्ति में, “पहले जाने में अपनी क्षमता” को मजबूत करता है।

Read Also  ALH Mk-III Advanced Helicopter for Indian Coast Guard

इसके अलावा, यह सीमा और आत्मरक्षा के लिए रेंज और पैंतरेबाज़ी क्षमताओं के मामले में MICA मिसाइल का पूरक है। GBU-16 लेज़र-गाइडेड मूनिशन, अपने हिस्से के लिए, बढ़े हुए सैन्य प्रभावों की पेशकश करके राफेल की हवा से जमीन की क्षमताओं को पूरक करना संभव बनाता है।

TALIOS पॉड (टारगेटिंग लॉन्ग-रेंज आइडेंटिफिकेशन ऑप्ट्रॉनिक सिस्टम), जो वर्तमान में ऑपरेशंस में तैनात है, के पास लेजर-गाइडेड एयर-टू-ग्राउंड हथियारों के साथ-साथ इंटेलिजेंस सभा के लिए जमीन पर लक्ष्यों की खोज, पहचान, पीछा और पदार्पण करना मुख्य मिशन है ।

डैमोकल्स पॉड के साथ मिलकर, यह मिराज 2000 डी और राफेल के लेजर पदनाम नैकलेस की रीढ़ बनाएगा। यह सेंसर की एक गुणवत्ता की विशेषता है जो लक्षित उद्देश्यों से सुरक्षित दूरी पर रहते हुए छवि के उच्च स्तर की व्याख्या की अनुमति देता है।

Read Also  Tejas fighter jet of the Indian Air Force is flying in the construction of Sulur Airforce Base

इसलिए कार्यक्रम की पूरी क्षमता की रूपरेखा अब एक परिचालन स्थिति में उपयोग की जा सकती है और फिर आधुनिक तकनीक के मामले में हमेशा सबसे आगे रहने के लिए इसमें बदलाव किए जाएंगे। एक नया क्षितिज दस गुना क्षमता के साथ खुलता है।

National News

Read Also  भारत में F-15Ex Jet s की पेशकश करने के लिए अमेरिकी सरकार से अनुमति मिली




Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.

Related posts

doonited mast
%d bloggers like this: