August 01, 2021

Breaking News
COVID 19 ALERT Middle 468×60

राहुल द्रविड़ को टीम इंडिया का कोच बनाने की तैयारी: सौरव गांगुली

राहुल द्रविड़ को टीम इंडिया का कोच बनाने की तैयारी: सौरव गांगुली

टीम इंडिया को जुलाई में श्रीलंका दौरे पर जाना है, ऐसे में खबरें आ रही हैं कि राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) को टीम इंडिया का कोच बनाने की तैयारी चल रही है. टीम इंडिया (Team India) श्रीलंका (Sri Lanka) के खिलाफ जुलाई में  3 टी-20 और 3 वनडे मैचों की सीरीज खेलेगी. बोर्ड के अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने भी इस सीरीज को लेकर पहले ही इशारा कर दिया था.

जुलाई में श्रीलंका दौरे पर जाएगी टीम इंडिया 

भारत और श्रीलंका (India vs Sri lanka) के बीच वनडे सीरीज के मैच 13, 16 और 19 जुलाई को खेले जाएंगे. इसके अलावा 22 से 27 जुलाई के बीच टी-20 इंटरनेशनल सीरीज आयोजित की जाएगी. शेड्यूल के हिसाब से टीम इंडिया 5 जुलाई को श्रीलंका पहुंचेगी और 28 जुलाई को भारत वापस लौटेगी.

द्रविड़ को दी जा सकती है B टीम की कमान

श्रीलंका के दौरे पर भारत की B टीम जाएगी, क्योंकि भारत की A टीम 18 जून को न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल खेलेगी. इसके बाद चार अगस्त से इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज भी खेलेगी. रवि शास्त्री भारत की A टीम के साथ होंगे, ऐसे में श्रीलंका के दौरे पर भारत की B टीम की कमान राहुल द्रविड़ को दी जा सकती है.

Read Also  Wimbledon 2021 men's singles final Novak Djokovic vs Matteo Berrettini

भारत की A टीम के साथ होंगे रवि शास्त्री

क्रिकबज के मुताबिक टीम के मुख्य हेड रवि शास्त्री और उनका सपोर्ट स्टाफ एक वक्त में एक ही टीम के साथ रह सकता है. ऐसे में दूसरी टीम के लिए ये जिम्मेदारी राहुल द्रविड़ को सौंपी जा सकती है. द्रविड़ और एनसीए में उनके कोचिंग स्टाफ को श्रीलंका के दौरे पर भारत की B टीम की जिम्मेदारी दी जा सकती है.

द्रविड़ के कार्यकाल में भारत जीत चुका है वर्ल्ड कप 

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने साफ किया था कि इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज के लिए गई टीम का कोई भी खिलाड़ी श्रीलंका के दौरे पर नहीं आएगा. द्रविड़ के कार्यकाल में भारत ने 2018 का अंडर-19 वर्ल्ड कप जीता था. द्रविड़ के कोच रहते इंडिया-ए और अंडर-19 टीम से निकले कई खिलाड़ी आज राष्ट्रीय टीम का हिस्सा हैं.

Related posts

Leave a Reply

Content Protector Developer Fantastic Plugins
%d bloggers like this: