Be Positive Be United16 जनवरी के वैक्सीनेशन की तैयारियां पूरी, 21546 हेल्थ केयर कर्मियों को लगेगी वैक्सीनDoonited News is Positive News
Breaking News

16 जनवरी के वैक्सीनेशन की तैयारियां पूरी, 21546 हेल्थ केयर कर्मियों को लगेगी वैक्सीन

16 जनवरी के वैक्सीनेशन की तैयारियां पूरी, 21546 हेल्थ केयर कर्मियों को लगेगी वैक्सीन
Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.



देहरादून: प्रदेश में प्रथम चरण की वैक्सीनेशन से पहले मंगलवार को एक और ड्राई रन होगा। जबकि 16 जनवरी को प्रथम चरण की वैक्सीन लगाई जानी है। जिला मुख्यालय सभागार में पत्रकारों से वार्ता करते हुए जिलाधिकारी आशीष श्रीवास्तव ने कोविड वैक्सीनेशन के बारे में जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि वैक्सीनेशन का प्रथम चरण 16 जनवरी को होना है। इससे पूर्व 12 जनवरी को एक और ड्राई रन होगा। बताया कि 21546 हेल्थ केयर कर्मियों को वैक्सीन लगेगी। 51 बूथ व 75 साइट होंगी, जहां हेल्थ केयर वर्कर को वैक्सीन लगाई जाएगी। ये सारा डाटा ऑनलाइन केंद्र से साझा होगा। उन्होंने बताया कि कोविन नाम से ये वेबसाइट तैयार हुई है।


जिलाधिकारी ने जानकारी दी कि प्रतिदन करीब 7,500 लोगों को वैक्सीन लगाने की तैयारी की गई है। इनमें 1039 हेल्थ केयर फैसिलेटर, हेल्थकेयर 7352 सरकारी है। 14194 निजी हेल्थ केयर वर्कर हैं। जिलाधिकारी ने बताया कि दून जिला अन्य जिलों के लिए भी पर्याप्त मदद दे सकेगा।

इसके लिए कण्ट्रोल रूम भी तैयार किया गया है जो कि तहसील स्तर पर तैयार किया गया है। बताया कि आब्जर्वर की अलग से तैनाती की जा रही है। कोविन एप के जरिये आब्जर्वर सारी जानकारी अपडेट करेंगें। वैक्सीन की लिस्ट में जिनका नाम होगा उन्हें ही लगाई जाएगी।

जिलाधिकारी के अनुसार राजीव गांधी स्पोर्ट्स कॉलेज में अतिरिक्त वैक्सीन रखने की व्यवस्था की गई है। 16 तारीख को होने वाले वैक्सीनेशन का चार स्थान से लाइव केंद्र को भेजा जाएगा। द्वितीय चरण में पुलिसकर्मियों, पीआडी कर्मियों, होमगाडर््स, नगर निगम और राजस्व कैंट बोर्ड कर्मचारियों को टीका लगाया जाएगा। ऐसे 8747 ऐसे कर्मी हैं और इनमें सबसे ज्यादा 2046 पुलिसकर्मी हैं। इसके बाद तृतीय चरण में 50 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को वैक्सीन लगाई जाएगी। जिसके लिए मतदाता सूची की भी मदद ली जाएगी।




Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.

Related posts

doonited mast
%d bloggers like this: