पीआरसीआई, दून विश्वविद्यालय ने छात्रों के लिए आयोजित किया जनसंपर्क अभ्यास सत्र | Doonited.India

September 17, 2019

Breaking News

पीआरसीआई, दून विश्वविद्यालय ने छात्रों के लिए आयोजित किया जनसंपर्क अभ्यास सत्र

पीआरसीआई, दून विश्वविद्यालय ने छात्रों के लिए आयोजित किया जनसंपर्क अभ्यास सत्र
Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.
देहरादून: पब्लिक रिलेशन कांउसिल ऑफ इण्डिया (पीआरसीआई) देहरादून चैप्टर एवं दून विश्वविद्यालय द्वारा बुधवार को दून विश्वविद्यालय के एडमिन ब्लॉक में जनसंपर्क के विद्यार्थियों के लिए एक लेक्चर का आयोजन किया गया। दून यूनिवर्सिटी के स्कूल ऑफ कम्यूनिकेशन के एचओडी एवं पीआरसीआई देहरादून चैप्टर के अध्यक्ष डॉ0 राजेश कुमार ने पीआरसीआई देहरादून चैप्टर के नेशनल प्रतिनिधि पंकज तिवारी का स्वागत किया।

पीआरसीआई देहरादून चैप्टर द्वारा आयोजित लेक्चर भारत में जनसंपर्क अभ्यास के विकास पर केंद्रित रहा जिसमें पीआर प्रैक्टिशनर, वर्तमान मीडिया परिदृश्य, पीआर के विभिन्न विषयों और कंपनियों में जनसंपर्क अभ्यास की उभरती रणनीतिक भूमिका को लेकर चर्चा की गयी। लेक्चरार ने प्रतिभागियों के बारे में समझ को बढ़ाने के लिए वास्तविक जीवन के उदाहरण, केस स्टडी और मीडिया के विभिन्न रूपों की बारीकियों के माध्यम से जनसंपर्क अभ्यास की विभिन्न अवधारणाओं को स्पष्ट किया।

छात्रों को संबोधित करते हुए, पंकज तिवारी ने भारत में जनसंपर्क अभ्यास के विकास की जबरदस्त गुंजाइश पर प्रकाश डाला। उन्होंने मीडिया और ग्राहकों के साथ प्रभावी ढंग से जुड़ने और खुद को संचार सलाहकार के रूप में विकसित करने के लिए पीआर पेशेवरों की आवश्यकता पर जोर दिया। डॉ0 राजेश कुमार ने कहा कि दून विश्वविद्यालय में हम विद्यार्थियों को शिक्षण में नई चीजों को नये तरीके से पेश करने का प्रयास करते हैं।

उन्होंने बताया कि हमने पीआरसीआई देहरादून चैप्टर के साथ मिलकर पीआर इंडस्ट्री के मौजूदा घटनाक्रमों, रूझानों और नई तकनीक को अपडेट करने के लिए लेक्चर और सेमिनारों का आयोजन करते रहते हैं। उन्होंने बताया कि यह हमारे छात्रों के लिए उनके करियर को बढ़ावा देने के लिए जबरदस्त मूल वर्धित अवसर है। लेक्चर के दौरान पीआरसीआई देहरादून चैप्टर की ओर से सचिव विकास कुमार, कोषाध्यक्ष हेम प्रकाश, दून यूनिवर्सिटी की ओर से फैक्लटी स्टाफ नितिन कुमार व पियशी हिमानी एवं जनसंपर्क के विद्यार्थी मौजूद रहे।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.

Related posts

error: Be Positive Be United
%d bloggers like this: