Breaking News

कोविड कर्फ्यू में पुलिस ने दिखाई सख्ती, बंद कराई दुकानें

कोविड कर्फ्यू में पुलिस ने दिखाई सख्ती, बंद कराई दुकानें

देहरादून: कोविड कर्फ्यू को बढ़ाने के फैसले के साथ ही सरकार ने सख्ती के निर्देश भी दिए जिसके बाद बीरवार को पुलिस ने भी लोगों पर एक बार फिर से सख्ती करनी शुरू कर दी है।

कोविड कर्फ्यू लगने के बाद भी लोग सड़कों पर घूमने के लिए निकल रहे थे। वहीं सरकारी कार्यालय खुलने के बाद तो ऐसे लोगों की संख्या में और इजाफा हो गया है और पता ही नहीं चल पा रहा कि कौन ऑफिस जा रहा है और कौन घूमने के लिए निकला है। ऐसे में पुलिसकर्मी भी कितने लोगों की चेकिंग करते। वहीं कर्फ्यू के बावजूद संक्रमण और मौतों का आंकड़ों में कोई कमी नहीं आ रही थी। जिसके बाद सरकार ने कर्फ्यू को अब दस मई तक के लिए बढ़ा दिया है। इसके साथ ही अब कड़ाई से कर्फ्यू का पालन करवाने के निर्देश भी दिए हैं।

जिसके बाद आज 12 बजने के बाद पुलिस ने खुली दुकानों को बंद करवा दिया। मोती बाजार, हनुमान चैक पर बीते कुछ दिनों से हालात बदतर थे। कर्फ्यू के बावजूद इन जगहों पर रोजाना सैंकड़ों लोगों की भीड़ जुटी रहती थी तो ऐसे में कोरोना की चेन को तोड़ना तो असंभव ही था। चार दिनों तक पूर्ण कर्फ्यू के फैसले के बाद आज 12 बजे सभी दुकानें बंद होने से हनुमान चैक, मोती बाजार व आसपास के बाजार में केवल पुलिसकर्मी ही नजर आए। पुलिस की सख्ती के चलते आज इन क्षेत्रों में कर्फ्यू जैसा नजारा दिखाई दिया। जो संक्रमण को रोकने के लिए जरूरी भी है।

हालांकि सड़कों पर आज भी हालात अन्य दिनों की तरह ही दिखाई दिए। यातायात भी आम दिनों की तरह ही चलता रहा। पुलिसकर्मी पूरी मुस्तैदी के साथ अपनी ड्यूटी पर जुटे रहे। दोपहर बाद तक वाहनों की संख्या में थोड़ा बहुत कमी आई। जो वाहन चल रहे थे उनमें या तो ऑक्सीजन मास्क लगाये मरीज बैठे दिखे या फिर अस्पताल आने-जाने वाले लोगों की संख्या ही ज्यादा दिखाई दी।

Related posts

Leave a Reply

%d bloggers like this: