Be Positive Be Unitedपुलिस ने दबोचे 3 सट्टेबाज, एटीएम तोड़ने का प्रयास करते दो चोर गिरफ्तारDoonited News is Positive News
Breaking News

पुलिस ने दबोचे 3 सट्टेबाज, एटीएम तोड़ने का प्रयास करते दो चोर गिरफ्तार

पुलिस ने दबोचे 3 सट्टेबाज, एटीएम तोड़ने का प्रयास करते दो चोर गिरफ्तार
Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

पुलिस ने दबोचे 3 सट्टेबाज
25 लाख रुपये की नगदी की बरामद
एक सट्टेबाज मौके से हुआ फरार
आईपीएल के मैंच पर लगा रहे थे सट्टा

आईपीएल पर सट्टेबाजी की खबरों के बाद एसपी सिटी के नेतृत्व में गठित टीम ने रात में कार्रवाई करते हुए 3 सट्टेबाजों को धर दबोचा। इनमें एक गैंगस्टर सट्टेबाज भी शामिल है। पुलिस ने इन सट्टेबाजों के कब्जे से लाखों रुपये की नगदी भी बरामद की है।





राजधानी के पटेलनगर थाना क्षेत्र में हुए सुनार से लूट का खुलास एसपी सिटी ने नेतृत्व में टीम ने किया। इस खुलासे से तो लुटेरे भी अचंभित हो गए कि पुलिस ने कैसे इतनी जल्दी लूट का खुलासा कर दिया। लेकिन जब बागडोर कुशल नेतृत्व वाली एसपी सिटी के हाथ में हो तो ऐसा होना ही था।
आईपीएम मैचों को लेकर हो रही सट्टे बाजी पर भी एसपी सिटी ने सीधा वार किया। गत रात्रि सट्टे बाजों के खिलाफ सर्जिल स्ट्राईक करते हुए राजधानी के गैंगस्टर सट्टेबाज की गैंग को ही दबोच लिया। उनके नेतृत्व में पुलिस ने आईपीएल मैचों में सट्टा लगाते हुए 03 अभियुक्त गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने सट्टेबाजों के कब्जे से 25 लाख से अधिक की नकदी व अन्य सट्टा सामग्री बरामद की।


पुलिस अधीक्षक नगर के निर्देशन में तथा क्षेत्राधिकारी नगर के नेतृत्व में टीम गठित की गयी। गठित टीम ने अजय जयसवाल के सम्बन्ध में जानकारी प्राप्त करने के लिए सूचना तंत्र को सक्रिय किया गया तथा प्राप्त सूचना के आधार पर क्षेत्राधिकारी नगर ने पुलिस टीम के साथ बैण्ड बाजार खुडबुडा में एक घर पर छापा मारा गया, तो घर के एक कमरे में चार व्यक्ति बैठे हुए मिले, जो टीवी पर राजस्थान रायल्स तथा दिल्ली कैपिटल्स के मध्य चल रहे आईपीएल क्रिकेट मैच पर आनलाइन सट्टा लगा रहे थे। जिन्हें पुलिस टीम ने मौके पर पकडने का प्रयास किया तो उनमें से एक व्यक्ति मौके से भागने में सफल रहा। कमरे में मौजूद तीन अन्य व्यक्तियों को पुलिस टीम ने पकड लिया गया । मौके पर पुलिस ने इन व्यक्तियों के कब्जे से 2559985 रुपये नगद, टीवी, मोबाइल, रजिस्टर आदि बरामद किया। जिन्हें मौके से गिरफ्तार कर बरामद माल को कब्जे पुलिस लिया गया। जुआ अधिनियम मुकदमा दर्ज किया गया। आरोपियों को न्यायालय में पेश किया गया जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया।



गिरफ्तार सट्टेबाजों के नाम
अजय जयसवाल पुत्र स्व. सतराम
हरिओम पुत्र स्व. सतराम
चिराग चड्डा पुत्र बालकृष्ण चड्डा

फरार सट्टेबाज का नाम
अमित गुप्ता उर्फ गुल्ली उर्फ सोनू पुत्र ओंकार शरण

सट्टेबाजों को गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम
क्षेत्राधिकारी नगर प्रथम शेखर चन्द सुयाल, प्रभारी निरीक्षक कोतवाली नगर शिशुपाल सिह नेगी, वरिष्ठ उपनिरीक्षक कोतवाली नगर बीएल भारती, उपनिरीक्षक नरेश राठौर, हर्ष अरोडा, दीपक धारीवाल, ओमवीर सिह, कांस्टेबल दीपा रावत व प्रदीप बिष्ट शामिल रहे।

एटीएम तोड़ने का प्रयास करते दो चोर गिरफ्तार

एक्सिस बैंक का एटीएम काटकर चोरी करने वाले दो चोरों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने उनके कब्जे से कटर व अन्य सामग्री बरामद की।
देर रात्रि थानाध्यक्ष सेलाकुई को एक्सिस बैंक हैड ब्रान्च मुम्बई के फोन के माध्यम से सूचना दी गयी कि इण्डस्ट्रियल एरिया सेलाकुई में स्थित उनके एक्सिस बैंक के एटीएम में कुछ व्यक्तियों ने स्प्रे का प्रयोग कर एटीएम में लगे कैमरे खराब कर दिये हैं, सम्भवतः उनके द्वारा एटीएम में चोरी का प्रयास किया जा रहा है। सूचना पर थानाध्यक्ष सेलाकुई मय पुलिस बल के मौके पर पहंुचे। मौके पर एटीएम के शटर का ताला टूटा हुआ था तथा अन्दर से कुछ आवाजें आ रही थी।




पुलिस ने एटीएम का शटर उठाकर देखा तो अन्दर दो व्यक्ति मास्क व हाथ में ग्लब्स पहनकर एटीएम को कटर से काटने का प्रयास कर रहे थे। दोनो चोरों से नाम व पता पूछने पर उन्होंने अपना नाम अरूण चैधरी तथा कैलाश पंवार बताया गया। चोरों के पास से कटर, स्प्रे पेन्ट तथा अन्य सामान बरामद हुआ। दोनो को मौके से गिरफ्तार कर थाने लाया गया।


पूछताछ में चोरों ने बताया कि वे पूर्व में सेलाकुई स्थित फैक्ट्री में कार्य किया करते थे, परन्तु लाक डाउन के दौरान फैक्ट्री बन्द होने के कारण उनका काम छूट गया। वर्तमान में वह दिहाडी मजदूरी कर अपना गुजर बसर कर रहे थे, क्योंकि उन दोनो की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं थी, इसलिये उन्होंने सेलाकुई इन्डस्ट्रीयल एरिया में स्थित एक्सिस बैंक के एटीएम में चोरी करने की योजना बनाई, चूंकि वह पूर्व में सेलाकुई इन्डस्ट्रीयल एरिया में कार्य कर चुके थे तथा उन्हें जानकारी थी कि इस एटीएम में रात्रि के समय कोई गार्ड नहीं रहता है तथा रात्रि में आसानी से उक्त एटीएम में चोरी की घटना को अजांम दिया जा सकता है।

इसके लिये उन्होंने यू- ट्यूब पर एटीएम काटने के विडीयो देखे तथा एटीएम को खोलने व काटने के औजारों की व्यवस्था की। देर रात्रि उन्होंने पुलिस गश्त व चीता पुलिस के आने- जाने की रेकी की तथा पुलिस की गाड़ी निकलने के बाद शटर का ताला काटकर अंदर घुसे। अंदर जाकर पहले उन्होंने कैमरो पर ब्लैक स्प्रे किया व स्मोक डिटेक्टर के तार काटे, फिर सायरन को तोड़कर एलैक्ट्रिक रूम में से बिजली कनेक्ट कर कटर से एटीएम मशीन को काटने का प्रयास किया। इसी दौरान पुलिस ने वहां पहंुचकर उन्हें गिरफ्त में ले लिया।




पटेलनगर पुलिस ने 50 लाख की मार्फिन के साथ दो तस्कर दबोचे
504 ग्राम मार्फिन की बरामद

आपरेशन सत्य के तहत थाना पटेलनगर पुलिस ने बडी कार्रवाई करते हुए 504 ग्राम अवैध स्मैक (मार्फिन) के साथ 2 तस्कर को गिरफ्तार कर लिया। इसकी कीमत अन्तराष्ट्रीय बाजार में 50 लाख बताई जा रही है।


पटेलनगर थाना क्षेत्र में अवैध मादक पदार्थो की तस्करी एवं बिक्री करने वालो के विरूद्ध प्रभावी कार्रवाई किये जाने के लिए थाना स्तर पर टीमें गठित कर उन्हें वर्तमान में प्रचलित कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के दृष्टिगत तैयार एस0ओ0पी0 के अनुसार कार्यवाही करने के लिए निर्देशित किया गया था। पुलिस टीम ने गश्त व चैकिंग के दौरान आईएसबीटी बस अड्डे के अन्दर 2 आरोपी को संदेह के आधार पर पकड़ा। जिन्होंने पूछताछ में अपना नाम पुष्पेन्द्र सिह पुत्र हरविन्द्र सिंह व निवासी आदर्श कालोनी थाना सिविल लाईन मुरादाबाद व विमल पुत्र रामबाबू निवासी उपरोक्त बताया। दोनो की तलाशी लेने पर उनके पास से भारी मात्रा में अवैध स्मैक (मार्फिन) क्रमशः पुष्पेन्द्र से 4 पैकेट के अन्दर 224 ग्राम व विमल के कब्जे से 5 पैकेट के अन्दर 280 ग्राम मय एक डिजीटल तराजू बरामद हुई।




दोनो नशा तस्करों को मौके से गिरफ्तार कर थाने लाया गया। प्राथमिक पूछताछ में दोनो नशा तस्करों ने 504 ग्राम अवैध स्मैक (मार्फिन) को जिला बरेली से लाकर देहरादून में स्थानीय पैडलर्स को डिलीवर करने के लिए आना बताया। नशा तस्कर जनपद बरेली से देहरादून में भारी मात्रा में अवैध स्मैक (मार्फिन) का व्यापार कर रहे हैं। जिनके सम्बन्ध में उनके आपराधिक इतिहास व अन्य जानकारी जुटाई जा रही है। नशा तस्करों को गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम में क्षेत्राधिकारी सदर अनुज कुमार, प्रभारी निरीक्षक कोतवाली पटेलनगर प्रदीप बिष्ट, वरिष्ठ उपनिरीक्षक भुवन चन्द्र पुजारी, उपनिरीक्षक नीरज कुमार चैधरी, सुरेश कुमार, कांस्टेबल योगेश कुमार, राकेश बिष्ट, कैलाश पंवार, आशीष राठी, चमन, राजीव कुमार शामिल थे।



Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.

Related posts

%d bloggers like this: