केदारनाथ में मोदी ने लिया पुनर्निर्माण के कार्यों का जायजा | Doonited.India

June 17, 2019

Breaking News

केदारनाथ में मोदी ने लिया पुनर्निर्माण के कार्यों का जायजा

केदारनाथ में मोदी ने लिया पुनर्निर्माण के कार्यों का जायजा
Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

करीब डेढ़ माह तक चली लोकसभा चुनाव की थकान भरी कवायद का परिणाम आने से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज शनिवार को केदारनाथ पहुंचे और उन्होंने भगवान शिव का रूद्राभिषेक कर उनकी आराधना की। प्रधानमंत्री हेलीकॉप्टर से उतरने पर स्लेटी रंग के पहाड़ी परिधान और पहाड़ी टोपी पहने और कमर में केसरिया गमछा बांधे दिखाई दिए। हेलीपैड से मंदिर पहुंचने के पैदल रास्ते के दोनों ओर मौजूद श्रद्धालुओं तथा स्थानीय जनता का उन्होंने हाथ हिलाकर अभिवादन किया । पीएम मोदी ने केदारनाथ के पुनर्निर्माण के कार्यों का लिया जायजा। । पीएम नरेंद्र मोदी मंदिर के गृहगर्भ में पूजा-अर्चना के बाद लोग से कर रहे हैं मुलाकात।

जूते उतारकर 10 बजकर 6 मिनट पर मंदिर में पूजा के लिए गए पीएम मोदी।पीएम मोदी ने 10 बजकर 4 मिनट पर मंदिर में पहुचें।लाठी हाथ में, भगोया साफा कमर में बांधा। सिर पर हिमाचली टोपी पैदल आए पीएम मोदी। पीएम मोदी का 9 बजकर 43 मिनट पर हेलिकॉप्टर ने लैंड किया। हेलीपेड से मंदिर को चले।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगमन को लेकर चप्पे-चप्पे पर एसपीजी के साथ ही स्थानीय पुलिस तैनात है। कोई भी बिना अनुमति के सुरक्षा घेरे को पार नहीं कर सकेगा। मंदिर के चारों ओर बेरिकेटिंग कर दी गई है।

शुक्रवार को मुख्य सचिव उत्पल कुमार व्यवस्थाओं का जायजा लेने केदारनाथ पहुंचे। गढ़वाल कमिश्नर वीवीआरसी पुरुषोत्तम, जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल, पुलिस अधीक्षक अजय सिंह सहित कई अधिकारी केदारनाथ में डेरा डाले हुए हैं।एसपीजी की कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच केदारनाथ मंदिर में आवाजाही आसान नहीं होगी। केदारपुरी को छावनी में तब्दील किया गया है। शुक्रवार को मौसम खराब होने के बाद भी दिनभर प्रशासन, पुलिस तैयारियों में जुटी रही।

प्रधानमंत्री के दौरे को लेकर केदारनाथ के इतिहास में पहली बार रात को सुरक्षाकर्मियों का कड़ा पहरा रहेगा। एसपीजी के करीब 80 सदस्य केदारनाथ में प्रधानमंत्री की सुरक्षा में तैनात रहेंगे। बताया गया है कि इसके साथ ही पुलिस के 600 से अधिक अधिकारी और जवान भी सुरक्षा व्यवस्था में तैनात हैं। मंदिर परिसर से लेकर, सेफ हाउस, गुफा, आसपास के इलाकों में बिना इजाजत आवाजाही नहीं की जा सकेगी।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को केदारनाथ धाम पहुंचेंगे। यहां भगवान केदारनाथ के दर्शन और पूजा अर्चना करेंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चौथी बार बाबा केदार के दर्शनों को केदारपुरी पहुंचेंगे। इससे पहले वह तीन बार केदारनाथ आ चुके हैं।केदारनाथ धाम में प्रधानमंत्री मूंग की दाल की खिचड़ी और तवे की रोटी खायेंगे। प्रधानमंत्री के केदारनाथ पहुंचने पर गढ़वाल मंडल विकास निगम भी उन्हें परोसे जाने वाले खाने की तैयारियों में जुटा है। सूत्रों के मुताबिक मोदी के लिए केदारनाथ में सादा भोजन बनाया जाएगा।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 19 मई रविवार की सुबह 9:30 बजे बदरीनाथ धाम पहुंचेंगे और भगवान का पूजा अभिषेक करेंगे।

इसके बाद सवा दस बजे वापस लौट जाएंगे। प्रधानमंत्री 18 मई को केदारनाथ पहुंचेंगे और उस दिन वह वहीं पर रात्रि विश्राम कर सकते हैं। प्राप्त जानकारी के अनुसार, प्रधानमंत्री मोदी रविवार को बदरीनाथ धाम में मत्था टेकने पहुंचेंगे। वे बतौर प्रधानमंत्री पहली बार बदरीनाथ धाम पहुंचेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बदरीनाथ दौरे को लेकर कड़े सुरक्षा प्रबंध कर दिए गए हैं।

प्रधानमंत्री के हेलीकॉप्टर की लैंडिंग के लिए बदरीनाथ स्थित राज्य सरकार के हेलीपेड और माणा स्थित आर्मी के हेलीपेड का निरीक्षण कर लिया गया है। ट्रायल के रूप में दोनों स्थानों पर हेलीकॉप्टर उतारे गए हैं। 23 मई तक आदर्श आचार संहिता है। उनका कोई सार्वजनिक कार्यक्रम नहीं है।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.

Related posts

error: Be Positive Be United
%d bloggers like this: