Doonited हरिद्वार डीएम ने महात्मा गाँधी व शास्त्री के जन्मदिवस पर सिंगल यूज प्लास्टिक त्यागने की दिलाई शपथ News
Breaking News

हरिद्वार डीएम ने महात्मा गाँधी व शास्त्री के जन्मदिवस पर सिंगल यूज प्लास्टिक त्यागने की दिलाई शपथ 

हरिद्वार डीएम ने महात्मा गाँधी व शास्त्री के जन्मदिवस पर सिंगल यूज प्लास्टिक त्यागने की दिलाई शपथ 
Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

हरिद्वार:  जिलाधिकारी हरिद्वार दीपेन्द्र चैधरी की अध्यक्षता में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी व पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री का जन्मदिवस कलेक्ट्रेट सभागार में उल्लासपूर्वक मनाया गया। कार्यक्रम में अपर जिलाधिकारी प्रशासन बीके मिश्र, अपर जिलाधिकारी वित्त केके मिश्र, डिप्टी कलेक्टर श्रीमती स्मृता परमार, डिप्टी कलेक्टर शैलेंद्र नेगी सहित समस्त कलेक्ट्रेट कर्मी कार्यक्रम में उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन दीपक राजपूत ने किया।

डीएम सहित सभी अधिकारियों, कर्मचारियों व आमंत्रित अतिथियों ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और  लाल बहादुर शास्त्री के चित्र पर माल्याणर्पण व पुष्पांजली अर्पित कर सभी ने जयंती पर्व मनाया।  चैधरी ने सभी को सिंगल यूज प्लास्टिक मुक्त उत्तराखण्ड बनाने की शपथ दिलायी।

जिलाधिकारी ने सभी को राष्ट्रपिता के जयंती पर्व की शुभकामनायें देते हुए कहा कि आज हम सब यहां मिलकर दो महान नेताओं की जयंती मना रहे हैं। वर्तमान में भी गांधी जी हम सभी के आदर्श हैं, इसलिए माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 02 अक्टूबर को स्वच्छता दिवस के रूप में मनाने का संदेश सम्पूर्ण देश को दिया है। आज पूरे देश में प्लास्टिक मुक्त देश बनाने का संकल्प ले रहा है। गांधी जी की महान विचारधारा का परिणाम था कि वह आमजन के सर्वमान्य जननायक बने। सभी ने उन्हें स्वीकार्यता और सम्मान दिया।

देश के दूसरे सपूत लाल बहादुर शास्त्री ने स्वतंत्रता के बाद गरीबी और अभावों से जूझ रहे देश को सबल बनाने के लिए किसान और जवान की ताकत को पहचाना और उनसे देश की तरक्की के लिए आह्वान किया। डीएम ने आज देशभर में प्लास्टिक से हो रहे नुकसान के प्रति सभी को जागरूक किया और सिंगल यूज प्लास्टिक को त्यागने की अपील की।

उन्होंने कार्यक्रम में आये सांस्कृतिक प्रस्तुतियां दे रहे आनंदमयी सेवा सदन के छात्रों को अपने परिवार के साथ साथ पड़ोस रिश्तेदारों को भी इसके बारे में जागरू करने की अपील की। इस अवसर पर जिला सूचना अधिकारी अर्चना, जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी मीरा कैंथूरा सहित समस्त कलेक्ट्रेट कर्मी उपिस्थत रहे।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.

Related posts

error: Be Positive Be United
%d bloggers like this: