Doonited पाकिस्तान में सरकार के खिलाफ सड़कों पर उतरे लाखों लोगNews
Breaking News

पाकिस्तान में सरकार के खिलाफ सड़कों पर उतरे लाखों लोग

पाकिस्तान में सरकार के खिलाफ सड़कों पर उतरे लाखों लोग
Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को जिस बात का अंदेशा था, वही पाक में होता दिख रहा है। कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए लगाए गए लॉकडाउन में प्रतिदिन कमाकर खाने वाली बड़ी आबादी के सामने भुखमरी का संकट आ खड़ा हुआ है। सरकारी मदद से वंचित गरीब समुदाय के लोग अब देश में जगह-जगह सड़क पर उतर कर प्रदर्शन कर रहे हैं। प्रदर्शनों में एक साथ भारी भीड़ के पहुंचने से लॉकडाउन में लोगों के बीच सम्पर्क नहीं होने का उद्देश्य भी नाकाम हो रहा है।

पाकिस्तानी मीडिया में प्रकाशित रिपोर्ट के मुताबिक, पंजाब की राजधानी लाहौर में बड़ी संख्या में लोग गर्वनर हाउस पर पहुंच गए। गरीब परिवारों से ताल्लुक रखने वाले इन प्रदर्शनकारियों में बड़ी संख्या में महिलाएं भी शामिल थीं जिनका बोलना था कि अब उनके घरों में चूल्हा जलना कठिन हो गया है व भूखे रहने की नौबत आ गई है।

प्रदर्शनकारियों ने सरकार के विरूद्ध जमकर नारे लगाए व पंजाब के गवर्नर हाउस में घुसने की प्रयास की। इन लोगों का बोलना था कि शहर में जगह-जगह वाहनों पर लगे लाउडस्पीकर से प्रचार किया गया कि गवर्नर हाउस की तरफ से गरीबों के बीच राशन बांटा जाएगा। इसकी आरंभ प्रातः काल आठ बजे होनी थी। वे लोग प्रातः काल छह बजे से ही आकर लाइन में लग गए।

इन लोगों ने बोला कि लाइन में बहुत ज्यादा देर तक लगे रहने के बाद उनसे यह बोला गया कि यहां से जाएं, राशन पुलिस स्टेशन के बाहर मिलेगा। खाली पेट दिन निकल गया व फिर बताया गया कि राशन यहां नहीं मिलेगा। इस पर नाराज लोगों ने गवर्नर हाउस के सामने नारेबाजी प्रारम्भ कर दी। बाद में पुलिस ने उन्हें वहां से हटाया।

राशन न मिलने की शिकायत के साथ ऐसे ही प्रदर्शन पाक में अन्य जगहों पर भी हुए हैं। देश के सबसे बड़े शहर कराची में ऐसे कई प्रदर्शनों की समाचार मिली है। पाकिस्तानी मीडिया की रिपोर्ट में बताया गया है कि सिंध में भी लॉकडाउन के कारण रोज कमाकर खाने वाले मेहनतकश वर्ग के सामने भुखमरी का संकट पैदा हो गया है। सिंध की सरकार अभी तक यह कार्ययोजना ही नहीं बना सकी है कि गरीबों तक राशन कैसे पहुंचाया जाए।




Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.

Post source : Agency

Related posts

error: Be Positive Be United
%d bloggers like this: